Create
Notifications

IPL 2020 - पावरप्ले में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 3 बल्लेबाज 

केएल राहुल 
केएल राहुल 
ANALYST
Modified 29 Oct 2020
टॉप 5 / टॉप 10

आईपीएल (IPL) का 13वां सीजन यूएई में खेला जा रहा है और लीग मैच अपने चरण पर हैं। सभी टीमों ने 12 -12 मैच खेल लिए हैं लेकिन अभी भी किसी भी टीम का प्लेऑफ में स्थान पक्का नहीं हुआ है। आईपीएल में हर सीजन लगभग आखिरी तक टीमों के बीच अगले चरण के लिए प्रतिस्पर्धा रहती है और यही बात दुनिया भर के दर्शकों को इस लीग में पसंद आती है। पिछले सीजन की विजेता मुंबई इंडियंस इस बार भी ख़िताब की प्रबल दावेदारों में से एक है और वो इस समय अंक तालिका में सबसे ऊपर है, वहीँ पिछले साल फाइनल तक सफर तय करने वाली चेन्नई इस सीजन खास प्रदर्शन नहीं कर पायी है। 

IPL में इस सीजन कई बल्लेबाजों ने अपने बल्ले से लगातार रन बनाये हैं और अपनी टीम को अगले चरण में ले जाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दे रहे हैं। बात की जाये पावरप्ले में रन बनाने की तो कुछ बल्लेबाजों ने शुरूआती ओवरों में शानदार प्रदर्शन किया है। हालाँकि पावरप्ले में रन बनाना आसान नहीं होता है। गेंद नया होता है बल्लेबाज भी शुरुआत में जोखिम से डरता है लेकिन कुछ खिलाड़ी पावरप्ले में फील्डिंग रेस्ट्रिक्शन्स का फायदा उठाते हैं और तेजी से रन बटोरते हैं। 

यह भी पढ़ें : IPL के इतिहास में सबसे ज्यादा मेडन ओवर डालने वाले टॉप गेंदबाज 

इस आर्टिकल के माध्यम से हम आईपीएल 2020 में पावरप्ले में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 3 बल्लेबाजों की चर्चा करने जा रहे हैं :

#3 डेविड वॉर्नर (220)

डेविड वार्नर
डेविड वार्नर

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर आईपीएल में सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम की तरफ से खेलते हैं। वॉर्नर का नाम आईपीएल के सफल बल्लेबाजों में शामिल किया जाता है और उन्होंने इस लीग में लगातार रन बनाये हैं। वॉर्नर हर साल की तरह इस साल भी हैदराबाद की टीम के लिए शानदार खेल दिखा रहे हैं। इस सीजन वॉर्नर ने 12 मैचों में 436 रन बनाये हैं और इसमें से 220 रन उन्होंने पावरप्ले के दौरान अर्जित किये हैं। पावरप्ले में उनका स्ट्राइक रेट इस सीजन 127.9 का है। 

1 / 2 NEXT
Published 29 Oct 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now