Create
Notifications

शाहीन शाह अफरीदी के बचाव में उतरा पाकिस्तान का दिग्गज तेज गेंदबाज

England v Pakistan
England v Pakistan
Rahul
SENIOR ANALYST

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) का प्रदर्शन इंग्लैंड के खिलाफ हुई एकदिवसीय सीरीज में निराशाजनक रहा। बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी में पाकिस्तान ने वनडे सीरीज के सभी मैच गंवा दिए। पहले दो मैचों में बल्लेबाजों की ख़राब बल्लेबाजी, तो तीसरे मैच में साख बचाने उतरी पाकिस्तान टीम के लिए गेंदबाजों ने शर्मनाक प्रदर्शन किया। युवा खिलाड़ियों से सजी इंग्लैंड की नई टीम के खिलाफ सीरीज में 3-0 की हार झेलनी पड़ी। इस हार का ठीकरा कई खिलाड़ियों के सर फोड़ा जा रहा है, जिसमें युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) का नाम भी शामिल है। लेकिन उनके बचाव में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने ट्वीट कर बड़ी बात कही है।

यह भी पढ़ें - 4 महीने बाद युवा बल्लेबाज ने पकड़ा बल्ला, जल्द ही करेगा टीम इंडिया में वापसी

शाहीन अफरीदी ने एकदिवसीय सीरीज में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया। हाल ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अलविदा कहने वाले मोहम्मद आमिर ने युवा तेज गेंदबाज की हिम्मत बढ़ाई है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि मेरे अनुसार शाहीन शाह अफरीदी एक बेहतरीन गेंदबाज हैं और पाकिस्तान के मौजूदा गेंदबाजों में सबसे अच्छे गेंदबाज हैं। इसीलिए शाहीन हिम्मत मत हारना और अपना सर हमेशा ऊपर रखना। आपने पहले भी अच्छा प्रदर्शन किया और आगामी मैचों में भी अच्छा करेंगे। आलोचना करने वालों की बातों पर ध्यान मत देना। मोहम्मद आमिर द्वारा युवा गेंदबाज की हिम्मत बढ़ाने पर दर्शकों ने उनकी तारीफ भी की है।

इंग्लैंड के खिलाफ हुई एकदिवसीय सीरीज में शाहीन शाह अफरीदी तीन मैचों में केवल 2 विकेट हासिल कर पाएं। सीरीज के आखिरी मैच में उन्होंने काफी रन लुटाये, जिसके बाद उनकी आलोचना होने लगी। शाहीन शाह अफरीदी ने अपने वनडे करियर में अभी तक 28 मैच खेलें हैं और उन्होंने 53 विकेट हासिल किये हैं। एकदिवसीय सीरीज में ख़राब प्रदर्शन करने के बाद पाकिस्तान का यह युवा गेंदबाज चाहेगा कि टी20 सीरीज में वापसी करते हुए अच्छा प्रदर्शन करें। शाहीन अफरीदी ने 25 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 27 विकेट झटके हैं।

यह भी पढ़ें - कप्तान बाबर आजम ने शोएब अख्तर के तीखे बयान पर दिया जबरदस्त जवाब

Edited by Rahul
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now