Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: शोएब अख्तर ने की जोफ्रा आर्चर की जमकर आलोचना

ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:12 IST

शोएब अख्तर और जोफ्रा आर्चर
शोएब अख्तर और जोफ्रा आर्चर

एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट के दौरान इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की एक तेज बाउंसर गेंद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ की गर्दन पर जाकर लग गई। जिसके बाद स्टीव स्मिथ पिच पर ही नीचे गिर पड़े। वहीं जोफ्रा आर्चर ने इस दौरान स्टीव स्मिथ के साथ जैसा व्यवहार किया, उसे लेकर अब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने उनकी आलोचना की है।

दरअसल जब वह बाउंसर गेंद स्टीव स्मिथ को जाकर लगी और वह नीचे गिरे, इसके बावजूद भी इंग्लैंड के गेंदबाज जोफ्रा आर्चर उनका हाल पूछने के लिए उनके पास नहीं गए। जिसके बाद पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने उनकी जमकर आलोचना की है। बताते चलें कि दूसरे एशेज टेस्ट के चौथे दिन लॉर्ड्स के मैदान पर दो बार आर्चर की गेंद स्मिथ को लगी थी।

वहीं जोफ्रा आर्चर के स्टीव स्मिथ के प्रति इस व्यवहार पर शोएब अख्तर ने रविवार को ट्वीट कर कहा “बाउंसर खेल का हिस्सा है लेकिन जब भी गेंद बल्लेबाज के सिर पर लगती है और वह नीचे गिर जाता है, तो यह शिष्टाचार होता है कि गेंदबाज उसके पास जाकर उसका हालचाल पूछे।’ स्टीव स्मिथ के गर्दन पर जो गेंद लगी थी, जोफ्रा आर्चर ने उस गेंद को 92.4 मील प्रतिघंटा यानी 148 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से फेंका था।

यह भी पढ़ें : WIA vs IND : पहली बार नई टेस्ट जर्सी के साथ मैदान पर उतरी भारतीय टीम, देखें वीडियो

गेंद लगने के दौरान स्मिथ 80 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे लेकिन जैसे ही उनकी गर्दन पर गेंद लगी, तो ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दोनों ही टीम के फीजियो उन्हें उपचार देने के लिए मैदान में आ गए। हालांकि इस घटना के बाद वह वापस पवेलियन लौट गए लेकिन लगभग आधे घंटे बाद स्मिथ वापस बल्लेबाजी करने लौट आए थे। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Published 18 Aug 2019, 19:29 IST
Advertisement
Fetching more content...