Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 14 सितम्बर, 2017

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018
Advertisement

INDvAUS: पत्नी के बीमार होने की वजह से पहले 3 एकदिवसीय मैच में नहीं खेलेंगे शिखर धवन  भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले 3 एकदिवसीय मैच में नहीं खेलेंगे। उनकी पत्नी आयशा बीमार हैं इसलिए शिखर धवन उनके साथ ही रहना चाहते हैं। आपको बता दें इससे पहले भी अपनी मां के बीमार होने की वजह से धवन श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के कुछ मैच नहीं खेल पाए थे


दिलीप ट्रॉफी 2017: अभिनव मुकुंद और कृष्णप्पा गौतम दिलीप ट्रॉफी के बाकी बचे मैचों से बाहर  दिलीप ट्रॉफी में इंडिया रेड की टीम को तगड़ा झटका लगा है। टीम के दो अहम खिलाड़ी अभिनव मुकुंद और कृष्णप्पा गौतम श्रृखंला के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं। टीम के कार्यवाहक कप्तान दिनेश कार्तिक ने इस बात की पुष्टि की कि मुकुंद और गौतम बाकी बचे मैचों में हिस्सा नहीं लेंगे।
शपागीज़ा क्रिकेट लीग: काबुल अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम के बाहर फिदायीन हमला, दो की मौत  अफगानिस्तान में काबुल अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम के बाहर चेक प्वॉइंट के पास फिदायीन हमला हुआ। इस दौरान शपागीज़ा क्रिकेट लीग का मैच चल रहा था। हमले के बाद खेल को थोड़ी देर के लिए रोक दिया गया लेकिन बाद में खेल दोबारा शुरु हो गया। हमले में दो लोगों की मौत हो गई जिसमें एक नागरिक और एक सुरक्षाबल है। पहले खबर आई कि ब्लास्ट स्टेडियम के गेट के पास हुआ है। हालांकि बाद में सुरक्षाबलों ने बताया कि विस्फोट स्टेडियम के बाहर चेकप्वाइंट पर हुआ है।
Advertisement
रवि शास्त्री ने लगभग स्पष्ट किया , 2019 विश्व कप में खेलेंगे एमएस धोनी  भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी क्या 2019 विश्व कप में खेलेंगे या नहीं इसको लेकर आजकल काफी चर्चा हो रही है। हालांकि भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने अब इन अटकलों पर विराम लगा दिया है। उन्होंने लगभग स्प्ष्ट कर दिया है कि धोनी 2019 विश्व कप में जरुर खेलेंगे।
अनुशासित गेंदबाजी से ही विराट कोहली को आउट किया जा सकता है: जेसन गिलेस्पी  श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृखंला में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली काफी अच्छे फॉर्म में थे। उन्होंने सीरीज में 2 बेहतरीन शतक भी लगाए। भारत की तरफ से वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। इस वक्त ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के दौरे पर है और खासकर कप्तान कोहली को लेकर कंगारु टीम काफी प्लान बना रही है।
युवराज सिंह की भारतीय टीम में वापसी को लेकर आश्वस्त हैं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली  भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भारतीय टीम में युवराज सिंह की वापसी को लेकर आश्वस्त हैं। गांगुली को लगता है कि युवराज सिंह भारतीय टीम के लिए मैदान पर वापसी करेंगे।
INDvAUS: पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा भारत श्रृंखला जीतेगा लेकिन 5-0 से जीतना मुश्किल है  टीम के इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरु हो रही एकदिवसीय श्रृंखला में जीत दर्ज करेगी। हालांकि गांगुली का मानना है कि 5-0 से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतना काफी मुश्किल होगा।
वेस्टइंडीज की टीम पाकिस्तान में टी20 सीरीज खेलेगी: पीसीबी  विश्व एकादश और श्रीलंकाई टीम के बाद अब वेस्टइंडीज टीम पाकिस्तान के खिलाफ 3 टी20 अन्तर्राष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलने पाकिस्तान जाएगी। इस साल नवंबर के अंत में पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली टी20 सीरीज पर मुहर लगा दी गई है। इस सीरीज का आयोजन लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में किया जायेगा।
मैदान पर वापसी करना किसी भी ख़िलाड़ी के लिए आसान नहीं होता : रोहित शर्मा  भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने हाल ही में यह माना है कि किसी भी ख़िलाड़ी के लिए लम्बे समय के बाद मैदान में वापसी करना आसान नहीं होता। उन्होंने यह बात पिछले साल न्यूज़ीलैंड के खिलाफ आखिरी वनडे मैच के दौरान लगी अपनी चोट को लेकर कही क्योंकि रोहित शर्मा चोटिल होने के कारण तक़रीबन 6 महीने क्रिकेट फील्ड से दूर रहे थे।
INDvAUS: आरोन फिंच चोट के कारण पहले वन-डे से हो सकते हैं बाहर  भारत दौरे पर आई ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अभ्यास मैच में बोर्ड अध्यक्ष एकादश की टीम को शानदार अंदाज में हराकर दौरे की शुरुआत सुखद की है। टीम में कई अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का संतुलन और मिश्रण भी देखने को मिला है। इसी क्रम में उनके मुख्य खिलाड़ी आरोन फिंच को पिंडली में चोट है और वे पहले वन-डे से बाहर हो सकते हैं। ऐसा होता है, तो यह ऑस्ट्रेलिया के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं होगा।
जेसन होल्डर की ऑल टाइम इलेवन में सचिन तेंदुलकर एकमात्र भारतीय  पिछले कुछ समय से यह देखा गया है कि मौजूदा और पूर्व क्रिकेटर अपनी ऑल टाइम इलेवन का चयन करते हैं। इसी क्रम में वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने भी अपनी ऑल टाइम इलेवन की घोषणा की है। उन्होंने इसमें पूर्व महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के रूप में एकमात्र भारतीय खिलाड़ी को जगह दी है। इसके अलावा अधिकतर खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के ही हैं।
जसप्रीत बुमराह ने यॉर्कर फेंकने की कला सीखने का खुलासा किया  भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने हाल ही में विक्रम सठाये के शो में दिए गए इंटरव्यू के दौरान निरंतर अंतराल में सटीक यॉर्कर फेंकने के राज से पर्दा उठाया है। “वॉट द डक” की वीडियो सीरीज के एक एपिसोड में गुजरात के रहने वाले बुमराह ने यॉर्कर सीखने और बचपन से पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों की गेंदबाजी के वीडियो देखने के बारे में भी बताया है।
दिलीप ट्रॉफी 2017: सुरेश रैना की अर्धशतकीय पारी की बदौलत इंडिया ब्लू का शानदार जवाब  दिलीप ट्रॉफी के दूसरे मुकाबले में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंडिया ब्लू ने पहली पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 216 रन बनाए। स्टंप्स के समय हनुमा विहारी 86 और दीपक हूडा 23 रन बनाकर क्रीज पर थे। इंडिया ब्लू की टीम पहली पारी के आधार पर अभी इंडिया रेड से 167 रन पीछे है। इंडिया रेड ने पहली पारी में 383 रन बनाए।
Published 14 Sep 2017, 22:49 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now