Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 21 अगस्त, 2017

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:29 IST
Advertisement

CPL 17: गयाना अमेजन वॉरियर्स ने बारबाडोस ट्राईडेंट्स को 4 विकेटों से हराया, ड्वेन स्मिथ का शतक गया बेकार

वेस्टइंडीज की टी20 कैरिबियन प्रीमियर लीग में रविवार को खेले गए 19वें मुकाबले में मार्टिन गप्टिल की कप्तानी वाली गयाना अमेज़न ने कीरन पोलार्ड की बारबाडोस को 4 विकेटों से पराजित किया। बारबाडोस की तरफ से सलामी बल्लेबाज़ ड्वेन स्मिथ (100) ने शानदार शतक जमाया। इसके बाद गयाना की तरफ से ओपनर चैडविक वॉल्टन (92) की बेहतरीन पारी के आगे ड्वेन स्मिथ की शतकीय पारी बेकार गई। मौजूदा टूर्नामेंट में गयाना की यह चौथी जीत है।


क्रैग ब्रेथवेट के गेंदबाजी एक्शन को लेकर उठे सवाल 

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के बाद वेस्टइंडीज के गेंदबाज क्रेग ब्रैथवेट की गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठे हैं। एजबस्टन में मैच अफीशियल्स ने इस पर चिंता जाहिर की। फील्ड अंपायर मोरिस इरास्मस और एस रवि, थर्ड अंपायर क्रिस गैफ्नी और मैच रेफरी डेविड बून ने ब्रेथवेट के संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन को लेकर वेस्टइंडीज टीम मैनेजमेंट से बात की ।

Advertisement

SLvIND: भारतीय टीम से श्रीलंका की हार के बाद फैंस ने निकाला गुस्सा 

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका की टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा। भारत ने 9 विकेट से आसानी से श्रीलंका को हरा दिया। इसके बाद श्रीलंका टीम के फैन इस हार को पचा नहीं पाए। उन्होंने श्रीलंका टीम का बस रोककर और नारेबाजी कर अपने गुस्से का इजहार किया।


मैंने अच्छा खेल नहीं दिखाया तो दूसरे खिलाड़ी मेरी जगह लेंगे: शिखर धवन 

भारतीय खिलाड़ी शिखर धवन का बल्ला खूब जमकर गरज रहा है लेकिन वे उन दिनों को भी नहीं भूले हैं, जब उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा था। शिखर धवन का कहना है कि फ्लॉप होने पर उन्हें कई चीजें सीखने को मिली है, इससे कई सबक उन्हें मिले हैं। धवन को न्यूजीलैंड के भारत दौरे के बाद से टीम में जगह नहीं मिली थी,इसके बाद उन्हें जून 2017 में हुई चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था। वहां इस खिलाड़ी ने धाकड़ खेल का प्रदर्शन किया, जो अब तक जारी है।


चैपक सुपर जाइल्स ने अल्बर्ट टी पैट्रियोट्स को 6 विकेट से हराकर तमिलनाडु प्रीमियर लीग का ख़िताब जीता 

तमिलनाडु प्रीमियर लीग 2017 के फाइनल में चैपक सुपर जाइल्स ने अल्बर्ट टूटी पैट्रियोट्स को छह विकेट से हराकर खिताब पर कब्जा जमा लिया। पहले खेलते हुए अल्बर्ट ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 143 रन बनाए। जवाब में चैपक ने 19वें ओवर की अंतिम गेंद पर मैच जीतकर ट्रॉफी भी अपने नाम कर ली। वॉशिंगटन सुंदर को शानदार प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट और सथीमूर्थी सरवनन को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।


2018 आईपीएल के लिए राजस्थान रॉयल्स ने बीसीसीआई से टीम का नाम बदलने का किया आग्रह 

2008 में हुए पहले आईपीएल की चैंपियन राजस्थान रॉयल्स की टीम अगले सीजन में नए नाम से मैदान पर नजर आ सकती है। राजस्थान रॉयल्स ने BCCI से 2018 आईपीएल से पहले अपनी टीम का नाम बदलने का आग्रह किया है। BCCI के एक अधिकारी ने बताया कि' उन्होंने सिर्फ रिक्वेस्ट किया है लेकिन कोई वजह नहीं बताई है कि क्यों वो नाम बदलना चाहते हैं।


शिखर धवन बेहतरीन एकदिवसीय खिलाड़ी हैं: सौरव गांगुली 

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में 90 गेंद पर ताबड़तोड़ 132 रन बनाने के बाद टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की जमकर तारीफ हो रही है। कप्तान से लेकर हर एक खिलाड़ी उनकी बल्लेबाजी की तारीफ कर रहा है। इसी कड़ी में एक और नाम जुड़ गया है पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का जिन्होंने धवन की तारीफों के पुल बांधे।


इंग्लैंड के खिलाफ वन-डे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम घोषित, गेल की 2 साल बाद हुई वापसी 

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की वन-डे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है। पांच मैचों की इस सीरीज के लिए कैरेबियाई टीम में दो पुराने दिग्गजों की वापसी हुई है। मार्लोन सैमुएल्स और क्रिस गेल को क्रिकेट वेस्टइंडीज ने एक बार पुनः मौका देते हुए टीम में शामिल कर लिया है। एक वर्ष से भी अधिक समय तक बाहर बैठने वाले जेरोम टेलर की भी वापसी हुई है।


किंग्स XI पंजाब ने अपने घरेलू मैदान मोहाली को बदलने के लिए बीसीसीआई से आग्रह किया 

इंडियन प्रीमियर लीग की टीम किंग्स XI पंजाब ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड से आग्रह किया है कि वह उनके घरेलू मैदान मोहाली से बदलकर किसी और जगह कर दे। टीम के अधिकारियों ने इसका कारण बताते हुए कहा है कि राज्य क्रिकेट एसोसिएशन से कम समर्थन मिलना और लोकल अथॉरिटीज से लगातार असहमति मिलने के कारण ही हमने बीसीसीआई से दरख्वास्त की है कि वह पंजाब टीम का घरेलू मैदान मोहाली से बदलकर किसी और मैदान को बना दे।


पाकिस्तान में विश्व एकादश की होने वाली टी-20 सीरीज पर मुहर लगी 

अगले महीने सितंबर में होने वाली पाकिस्तान और विश्व एकादश के बीच तीन मैच की टी-20 सीरीज पर मुहर लग चुकी है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने यह सुनुश्चित किया है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम विश्व एकादश के खिलाफ अगले महीने 3 टी-20 मैच खेलेगी। विश्व एकादश के कोच एंडी फ्लावर ने दुबई में चल रहे लम्बे अभ्यास कैंप के बाद पाकिस्तान जाने का फैसला लिया और साथ ही विश्व एकादश टीम के लिए राष्ट्रपति लेवल के सुरक्षा इंतज़ाम पीसीबी ने किये हैं। पाकिस्तान क्रिकेट टीम और विश्व एकादश के बीच पहला मैच 10 सितंबर से खेला जायेगा।


SA A vs IND A, दूसरा अनाधिकृत टेस्ट: तीसरे दिन भारतीय पारी जल्दी सिमटी, मेजबान टीम को मिली बढ़त

पोचेफ़स्ट्रुम में भारत 'A' और दक्षिण अफ्रीका 'A' के बीच खेले जा रहे दूसरे अनाधिकृत टेस्ट के तीसरे दिन स्टंप्स तक मेजबान टीम ने दूसरी पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 138 रन बना लिए हैं और उनकी कुल बढ़त अब 184 रनों की हो गई है। स्टीफन कुक (55) और फेंलुकवायो (29) क्रीज पर हैं।

Published 21 Aug 2017, 22:15 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit