Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 23 सितम्बर, 2017

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018
Advertisement

विराट कोहली की कप्तानी पर धोनी के प्रभाव की डेविड वॉर्नर ने की तारीफ

ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ की है। वॉर्नर ने विराट कोहली की कप्तानी पर धोनी के प्रभाव को बेहतरीन बताया है। एक अंग्रेजी न्यूज चैनल से बातचीत में वॉर्नर ने कहा कि मैदान पर कोहली को फैसले लेने में जिस तरह से धोनी मदद करते हैं वो काबिले-तारीफ है और उससे टीम को काफी फायदा होता है।


दिल्ली रणजी टीम के कप्तान बने इशांत शर्मा 

2017-18 रणजी सीजन के लिए इशांत शर्मा दिल्ली रणजी टीम के कप्तान बनाए गए हैं। उन्हे गौतम गंभीर की जगह टीम की कमान सौंपी गई है। चयन समिति के चेयरमैन अतुल वासन ने कहा कि ' गौतम गंभीर से चर्चा करने के बाद इशांत शर्मा को कप्तान बनाने का फैसला किया गया है। हम गंभीर को किसी और भूमिका में देखना चाहते हैं। हम चाहते हैं कि गंभीर अपनी बल्लेबाजी पर ज्यादा ध्यान दे सकें, वो भी ऐसा ही चाहते थे। इसलिए इशांत शर्मा को टीम की कमान सौंपी गई है। ऐसा नहीं है कि हमने उन्हे हटाया। कप्तान के तौर पर वो हमारी पहली पसंद थे।

Advertisement

SAvBAN: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम का ऐलान

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम का ऐलान कर दिया गया है। पहले मैच के लिए 13 सदस्यीय टीम में तेज गेंदबाज वेन पर्नेल को शामिल किया गया है। हालांकि पर्नेल को अभी फिटनेस टेस्ट देना बाकी है। वर्नन फिलैंडर, क्रिस मॉरिस और डेल स्टेन जैसे दिग्गज गेंदबाज चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं। वहीं सलामी बल्लेबाज एडेन माकरम बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से टेस्ट क्रिकेट में पर्दापण करेंगे। 28 सितंबर से पहला टेस्ट मैच शुरु होगा।


मुझे नहीं लगता कुलदीप यादव की जगह टीम में किसी दूसरे स्पिनर को शामिल किया जाएगा: हरभजन सिंह 

दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि युवा चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की अब टीम इंडिया में जगह पक्की हो गई है और फिलहाल उनकी जगह पर किसी दूसरे स्पिनर को टीम में नहीं लिया जाएगा। हरभजन सिंह से जब पूछा गया कि क्या युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा की जोड़ी फिर से टीम में जगह बना पाएगी तो उन्होंने कहा कि टीम मैनेजमेंट के लिए ये काफी कठिन होगा।


अच्छी शुरुआत से ही हम बेहतर तरीके से भारतीय स्पिनरों का सामना कर सकते हैं: डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर इस बात से बिल्कुल इत्तेफाक नहीं रखते हैं कि कंगारु टीम भारतीय स्पिनरों को सही से पढ़ नहीं पा रही है। वॉर्नर ने कहा ऐसी कोई बात नहीं है। तीसरे एकदिवसीय मैच से पहले वॉर्नर ने कहा कि ' मुझे लगता है कि बल्लेबाज उनको पढ़ सकते हैं। सिर्फ एक या दो खिलाड़ियों के साथ ऐसा है कि वो नहीं खेल पा रहे। बस स्पिन गेंदबाजी को खेलने के लिए एक गेम प्लान की जरुरत है। जब आप जल्दी-जल्दी विकेट गंवा देते हैं तो फिर रक्षात्मक रवैया अपनाना पड़ता है।


महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक एन श्रीनिवासन से की मुलाकात 

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक एन श्रीनिवासन से मुलाकात की है। उन्होंने चेन्नई में श्रीनिवासन से मुलाकात की। धोनी इंडिया सीमेंट्स के ऑफिस जा कर श्रीनिवासन से मिले।


श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम घोषित

श्रीलंका के खिलाफ यूएई में खेली जाने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान की 16 सदस्यीय टीम घोषित कर दी गई है। युवा तेज गेंदबाज मीर हमजा और चार अन्य खिलाड़ी पहली बार टेस्ट टीम का हिस्सा बने हैं। मिस्बाह उल हक़ और युनिस खान के संन्यास  लेने के बाद खाली हुई जगह पर हरिस सोहैल और उस्मान सलाउद्दीन को शामिल किया गया है। मध्यक्रम की जिम्मेदारी इन दोनों के पास रहेगी।


IND A vs NZ A, पहला अनाधिकृत टेस्ट: न्यूजीलैंड की पहली पारी 147 रनों पर सिमटी, भारतीय स्पिनरों का शानदार प्रदर्शन 

भारत 'ए' और न्यूजीलैंड 'ए' के बीच विजयवाड़ा में शुरू हुए पहले अनाधिकृत टेस्ट के पहले दिन मेजबान टीम ने मेहमान टीम की पहली पारी महज 147 रनों पर समाप्त कर दी। न्यूजीलैंड के 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। कर्ण शर्मा और शाहबाज नदीम ने 4-4 विकेट झटके। भारत ने दिन का खेल समाप्त होने तक पहली पारी में 2 विकेट पर 71 रन बनाए। पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम 76 रन पीछे है, समर्थ 38 और करुण नायर 7 रन बनाकर क्रीज पर हैं।


शिखर धवन की वापसी को लेकर मुझे कोई चिंता नहीं : अजिंक्य रहाणे 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले तीसरे एकदिवसीय मुकाबले से पहले भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने मीडिया से ख़ास बातचीत में सीरीज को लेकर अपने विचार रखे। उन्होंने सीरीज में हो रहे कम स्कोर के मुकाबले, अपने साथी ख़िलाड़ी मनीष पांडे और केदार जाधव की खराब फॉर्म और सचिन तेंदुलकर से सीखने की बातें इसमें शामिल थी, साथ ही सबसे अहम रहाणे ने सीरीज में शिखर धवन की वापसी के बाद अपने सलामी बल्लेबाज के स्थान को लेकर भी बड़ी प्रतिक्रिया दी।


बिहार और नार्थ-ईस्ट की टीमें इस साल घरेलू सत्र में लेंगी हिस्सा 

भारतीय घरेलू क्रिकेट में इस साल होने वाले सत्र में बहुत बड़ा बदलाव या फिर एक नई शुरुआत होने वाली है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने 2017-18 रणजी ट्रॉफी सत्र में बिहार और नार्थ-ईस्ट के राज्यों को शामिल करने पर महत्वपूर्ण फैसला लिया है। इस सत्र ये सभी टीमें घरेलू मैचों में खेलती हुई नजर आएँगी।


मुझे राज सिंह डूंगरपुर ने 10वीं की पढ़ाई पर ध्यान देने को कहा था: सचिन तेंदुलकर 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष और चीफ सेल्क्टर राज सिंह डूंगरपुर का निधन साल 2009 में हुआ था। उनकी मृत्यु के बाद भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट क्लब ऑफ़ इंडिया को सीसीआई में एक गेट बनाने का आग्रह किया था। डूंगरपुर ने सचिन के करियर में अहम किरदार निभाया था, उन्होंने सचिन को भारत के लिए चुना, जब वह 1989 में चयनकर्ता थे।


बेलागावी पैंथर्स ने बीजापुर बुल्स को फाइनल में 6 विकेट से हराकर ख़िताब जीता 

कर्नाटक प्रीमियर लीग के फाइनल मुकाबले में शनिवार को बेलागावी पैंथर्स ने बीजापुर बुल्स को 6 विकेट से हराकर खिताब पर कब्ज़ा जमा लिया। फाइनल में पहले खेलते हुए बीजापुर ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 141 रन बनाए। जवाब में 15 गेंद शेष रहते पैंथर्स ने मुकाबला 6 विकेट से अपने नाम करते हुए ट्रॉफी पर भी कब्ज़ा जमा लिया। पैंथर्स की तरफ से स्टालिन हूवर ने सबसे अधिक 81 रन बनाए।
Published 23 Sep 2017, 23:08 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now