Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 24 सितम्बर, 2017

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018
Advertisement

INDvAUS: हार्दिक पांड्या की बेहतरीन पारी की बदौलत भारत ने तीसरा एकदिवसीय जीता, सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त भारत ने इंदौर में खेले गए तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले ली है। ऑस्ट्रेलिया के 293/6 के जवाब में भारत ने पांच विकेट खोकर 48वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। मैन ऑफ़ द मैच हार्दिक पांड्या ने 72 गेंदों में 78 रनों की धमाकेदार पारी खेली और टीम को जीत तक ले गए। हार्दिक के अलावा रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे ने भी शानदार अर्धशतकीय पारियां खेली। द्विपक्षीय सीरीज में भारत की ये लगातार छठी सीरीज जीत है। इसके अलावा एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में भारत की ये लगातार नौवीं और अंतरराष्ट्रीय मैचों में लगातार 12वीं जीत है। इस जीत की बदौलत भारतीय टीम आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गई है।


आईसीसी एकदिवसीय टीम रैंकिंग में भारतीय टीम पहले स्थान पर पहुंची















































































स्थान टीम मैच अंक रेटिंग
1 भारत 48 5764 120
2 दक्षिण अफ्रीका 50 5957 119
3 ऑस्ट्रेलिया 50 5709 114
4 इंग्लैंड 51 5773 113
5 न्यूजीलैंड 46 5123 111
6 पाकिस्तान 41 3885 95
7 बांग्लादेश 31 2905 94
8 श्रीलंका 59 5088 86
9 वेस्टइंडीज 37 2887 78
10 अफ़ग़ानिस्तान 30 1618 54

INDvAUS: आखिरो दो एकदिवसीय के लिए भारतीय टीम की घोषणा, रविन्द्र जडेजा की जगह अक्षर पटेल टीम में शामिल
Advertisement
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज के आखिरी दो मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। 15 सदस्यीय टीम में सिर्फ एक बदलाव किया गया है और रविन्द्र जडेजा की जगह अक्षर पटेल ने टीम में वापसी की है। सीरीज शुरू होने से पहले अक्षर पटेल के चोटिल होने के कारण रविन्द्र जडेजा को टीम में शामिल किया गया था, लेकिन अब अक्षर फिट हैं और टीम में वापसी के लिए तैयार हैं।
Twitter Reactions: भारत की तीसरे एकदिवसीय में ऑस्ट्रेलिया के ऊपर बेहतरीन जीत के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं
INDvAUS: रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के लगाने का विश्व रिकॉर्ड बनाया रोहित शर्मा (65) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं। उन्होंने ब्रेंडन मैकलम (61) का रिकॉर्ड तोड़ा।अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 750 शिकार करने वाले तीसरे विकेटकीपर बने एमएस धोनी। उनसे पहले ये रिकॉर्ड एडम गिलक्रिस्ट और मार्क बाउचर के नाम था।
IND A vs NZ A, पहला अनाधिकृत टेस्ट: श्रेयस अय्यर के शतक और ऋषभ पंत की धुआंधार पारी की बदौलत भारतीय टीम को पहली पारी में मिली बड़ी बढ़त विजयवाड़ा में खेले जा रहे पहले अनाधिकृत टेस्ट के दूसरे दिन न्यूजीलैंड ए के खिलाफ भारत ए ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। मेहमान टीम के 147 के जवाब में भारतीय टीम ने दूसरे दिन श्रेयस अय्यर के शतक और ऋषभ पंत के धुआंधार 67 रनों की बदौलत पहली पारी में 320 रन बनाये और पहली पारी में 173 रनों की विशाल बढ़त ले ली। दूसरे दिन स्टंप्स के समय न्यूजीलैंड ए का स्कोर 64/2 था और वो अभी भी भारतीय टीम से 109 रन पीछे हैं।
ENGvWI: मोइन अली के धुआंधार शतक की बदौलत इंग्लैंड ने तीसरे एकदिवसीय में वेस्टइंडीज को हराया इंग्लैंड ने ब्रिस्टल में खेले गए तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में 124 रनों के बड़े अंतर से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। इंग्लैंड ने मैन ऑफ़ द मैच मोइन अली के धुआंधार शतक की बदौलत 369/9 का विशाल स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की पूरी टीम 245 रनों पर ढेर हो गई। वेस्टइंडीज की तरफ से क्रिस गेल ने 94 रनों की आतिशी पारी खेली, लेकिन टीम को जीत तक नहीं ले जा सके।
INDvNZ: तीसरे एकदिवसीय का स्थान बदला गया, लखनऊ की जगह कानपुर में होगा मैच भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच अगले महीने होने वाली वनडे सीरीज के तीसरे एकदिवसीय मैच के स्थान को लखनऊ से बदलकर कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में कर दिया गया है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी के साथ मैदान का मुआयना करते हुए बताया कि लखनऊ का नया मैदान अभी अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए अच्छे से तैयार नहीं है, इसलिए भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच होने वाला तीसरा मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में कर दिया गया है।
शेन वॉर्न ने कथित तौर पर एडल्ट फिल्म स्टार के साथ की हाथापाई पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी और अपने जमाने के दिग्गज स्पिनर एक नई मुश्किल में फंस गए हैं। उन पर लंदन में एक एडल्ट फिल्म स्टार के साथ हाथापाई करने का आरोप लगा है। चश्मदीद गवाह के मुताबिक शेन वॉर्न ने शनिवार रात लंदन के एक बार में मॉडल के चेहरे पर वार किया।
सचिन तेंदुलकर ने अंजिक्य रहाणे को अपना स्वभाविक खेल खेलने की सलाह दी किसी भी क्रिकेटर के लिए महान सचिन तेंदुलकर की सलाह काफी महत्वपूर्ण होती है। अगर सचिन किसी को बल्लेबाजी की कोई टिप्स देते हैं तो समझो उसकी अहमियत काफी ज्यादा है।
2017-18 के रणजी ट्रॉफी सीजन का कार्यक्रम तय 2017-18 के रणजी ट्रॉफी सीजन का कार्यक्रम तय हो गया है।  इस सीजन में कुल 28 टीमें हिस्सा लेंगे जिन्हे 4 ग्रुप में बांटा गया है। इन 28 टीमों के बीचे कुल 91 मैच खेले जाएंगे।
भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को 5-0 से हराएगी: वीरेंदर सहवाग भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग का मानना है कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को एकदिवसीय श्रृंखला में 5-0 से हराएगी। सहवाग को लगता है कि वर्तमान भारतीय टीम उतनी ही मजबूत जितनी कि रिकी पोंटिंग और स्टीव वॉ की कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम थी।
विराट कोहली को कुलदीप यादव के साथ मैन ऑफ द् मैच का अवॉर्ड शेयर करना चाहिए था कुलदीप यादव के कोच कपिल पांडे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में कप्तान विराट कोहली को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिलने से खुश नहीं हैं। उनका मानना है कि कुलदीप यादव ने हैट्रिक विकेट लेकर मैच का रुख भारत की तरफ मोड़ा, इसलिए कोहली को अपना मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड कुलदीप यादव के साथ साझा करना चाहिए था।
Published 25 Sep 2017, 00:35 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now