Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 25 सितम्बर, 2017

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018
Advertisement

दिलीप ट्रॉफी 2017, फाइनल: पृथ्वी शॉ ने सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी की, दिनेश कार्तिक का बेहतरीन शतक लखनऊ में एकाना स्टेडियम में आज से शुरू हुए दिलीप ट्रॉफी के फाइनल मैच के पहले दिन इंडिया रेड ने इंडिया ब्लू के खिलाफ स्टंप्स तक 317/5 का स्कोर बना लिया था। इंडिया रेड की तरफ से पृथ्वी शॉ ने अपने दिलीप ट्रॉफी डेब्यू में बेहतरीन शतक जड़ा और 154 रनों की पारी खेली। पृथ्वी ने 17 साल 320 दिन की उम्र में दिलीप ट्रॉफी में शतक लगाया और उनसे आगे सिर्फ सचिन तेंदुलकर (17 साल 262 दिन एवं 17 साल 269 दिन) हैं। सचिन ने भी अपने पहले ही दिलीप ट्रॉफी मैच में शतक लगाया था। गौरतलब है कि पृथ्वी शॉ ने अपने रणजी ट्रॉफी डेब्यू में भी शतक जड़ा था।


IND A vs NZ A, पहला अनाधिकृत टेस्ट: कर्ण शर्मा और शाहबाज नदीम की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड की टीम को पारी और 31 रनों से हराया लेग स्पिनर कर्ण शर्मा और लेफ्ट ऑर्म स्पिनर शाहबाज नदीम की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत पहले टेस्ट में भारत ए टीम ने न्यूजीलैंड ए टीम को पारी और 31 रनों से बुरी तरह हरा दिया है। शाहबाज नदीम और कर्ण शर्मा ने मैच में 8-8 विकेट चटकाए। इसके साथ ही भारत ए टीम ने दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है।
भारत के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड ने शुरुआती 9 खिलाड़ियों के नाम का किया ऐलान भारत के खिलाफ 3 एकदिवसीय मुकाबले के लिए न्यूजीलैंड की टीम ने अपनी शुरुआती टीम का ऐलान कर दिया है। अभी सिर्फ 9 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान किया गया है, जिसमें कप्तान केन विलियम्सन, मार्टिन गप्टिल, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, रॉस टेलर समेत कई अहम खिलाड़ी हैं। 6 खिलाड़ी भारत दौरे पर खेल रही न्यूजीलैंड ए की टीम से चुने जाएंगे।
Advertisement
मैं बचपन से ही छक्के मार रहा हूं: हार्दिक पांड्या पांड्या ने कहा कि अगर आप कोई चीज किसी तरीके से करना चाहते हैं तो वो कर सकते हैं। मुझे छक्के लगाने में कोई दिक्कत नहीं है। इससे पहले आईपीएल में मैने काफी अच्छी बल्लेबाजी की थी। पिछले सीजन के आईपीएल में उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया था लेकिन मैंने मेहनत की और फिर वापसी भी की।
INDvAUS: कप्तान स्टीव स्मिथ के मुताबिक ऑस्ट्रेलियाई टीम मौकों का फायदा नहीं उठा रही है ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने भारतीय टीम के खिलाफ इस सीरीज में मिली हार पर अफ़सोस जताया है। कप्तान ने अपने आपको और बल्लेबाजों को इसी सीरीज में मिली हार का जिम्मेदार ठहराया है।
SK Exclusive: जब मोहम्मद आमिर और सलमान बट जैसे खिलाड़ी वापस आ सकते हैं तो मैं क्यों नहीं ? 31 वर्षीय दाएं हाथ के इस विकेटकीपर बल्लेबाज़ से स्पोर्ट्सकीड़ा के लिए वरिष्ठ खेल पत्रकार सैयद हुसैन ने बातचीत की, जहां उन्होंने कई अहम ख़ुलासे करते हुए साफ़ तौर पर कहा कि जब मैच फ़िक्सिंग में शामिल मोहम्मद आमिर और सलमान बट टीम में आ सकते हैं तो मैंने तो कुछ नहीं किया है।
1983 विश्वकप पर बन रही फिल्म में कपिल देव की भूमिका निभाएंगे अभिनेता रणवीर सिंह 1983 में भारतीय टीम ने क्रिकेट विश्वकप जीत कर एक इतिहास रचा था। उसी इतिहास को निर्देशक कबीर खान बड़े पर्दे पर उतारने जा रहे हैं। इस फिल्म से जुड़ी एक बड़ी खबर का ऐलान हाल ही में कबीर खान ने एक निजी अख़बार से करते हुए कहा कि एक निर्देशक के रूप में 1983 के ऐतिहासिक सफर को उसी जोश और जूनून के साथ दिखाना मेरे लिए बहुत गर्व और चुनौतीपूर्ण साबित होगा। भारतीय टीम के 1983 के ऐतिहासिक सफ़र के कप्तान रहे कपिल देव की भूमिका में अभिनेता रणवीर सिंह नजर आयेंगे।
INDvAUS: चोट की वजह से ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एश्टन एगर भारत के खिलाफ श्रृंखला से बाहर भारतीय टीम से लगातार 3 एकदिवसीय मैच हारने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को एक और तगड़ा झटका लगा है। टीम के मुख्य स्पिनर एश्टन एगर चोट की वजह से श्रृंखला के बाकी बचे मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। इंदौर में तीसरे एकदिवसीय मुकाबले के दौरान एगर की अंगुली टूट गई।
एडल्ट फिल्म स्टार के साथ हाथापाई करने के मामले में शेन वॉर्न को क्लीन चिट ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न को कथित तौर पर एक एडल्ट फिल्म स्टार के साथ हाथापाई करने के मामले में क्लीन चिट मिल गई है। जांच के बाद पुलिस ने उन्हें क्लीन चिट दी है।
INDvAUS: तीसरे एकदिवसीय मुकाबले के दौरान पैट कमिंस ने हार्दिक पांड्या को हतोत्साहित करने की कोशिश की, पांड्या ने अपनी शानदार पारी से दिया करारा जवाब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जब भी मैच होते हैं तो मैदान पर खिलाड़ियों के बीच काफी गहमागहमी होती है। खासकर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी माइंडगेम या स्लेजिंग के जरिए विपक्षी खिलाड़ी पर दबाव बनाने में माहिर हैं। इंदौर में खेले गए तीसरे एकदिवसीय मैच के दौरान भी कुछ ऐसा ही हुआ, लेकिन इस बार ऑस्ट्रेलियाई टीम को दांव उल्टा पड़ गया।
Published 25 Sep 2017, 23:45 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now