Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 28 सितम्बर, 2017

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018
Advertisement

INDvAUS: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को चौथे एकदिवसीय में 21 रनों से हराया, 9 मैचों के बाद भारतीय टीम की हार ऑस्ट्रेलिया ने बैंगलोर में खेले गए चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में भारत को 21 रनों से हराकर सीरीज की पहली जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया के 334/5 के जवाब में भारत का स्कोर 313/8 रहा। डेविड वॉर्नर को उनके बेहतरीन शतक के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। गौरतलब है कि ये पिछले 10 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और कुल मिलाकर 12 अंतरराष्ट्रीय मैचों के बाद भारत की ये पहली हार है।


INDvAUS: चौथे एकदिवसीय में बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र विराट कोहली (36 पारी) एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में 2000 रन पूरा करने वाले सबसे तेज़ कप्तान बन गये हैं। उन्होंने एबी डीविलियर्स (41) का विश्व रिकॉर्ड तोड़ा।
Twitter Reactions: भारत की चौथे एकदिवसीय में हार के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं
Advertisement
SAvBAN, पहला टेस्ट: पहले दिन डीन एल्गर के शतक की बदौलत दक्षिण अफ्रीका मजबूत स्थिति में, एडेन मार्कराम डेब्यू में शतक से चूके पोचेफस्ट्रूम में आज से शुरू हुए दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के पहले दिन दक्षिण अफ्रीका बेहद मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। दिन का खेल खत्म होने के समय दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 298/1 था और डीन एल्गर (128*) के साथ हाशिम अमला (68*) क्रीज़ पर मौजूद थे। एडेन मार्कराम ने दक्षिण अफ्रीका के लिए अपना टेस्ट डेब्यू किया, लेकिन अभाग्यशाली रहे कि 97 के स्कोर पर रन आउट हो गए।
PAKvSL, पहला टेस्ट: पहले दिन खराब शुरुआत के बाद संभली श्रीलंका की पारी अबू धाबी में आज से शुरू हुए दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के पहले दिन पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका ने खराब शुरुआत से उबरते हुए स्टंप्स तक 227/4 का स्कोर बना लिया है। पहले दिन का खेल खत्म होने के समय दिनेश चंडीमल 60 और निरोशन डिकवेला 42 रन बनाकर खेल रहे थे। दिमुथ करुनारत्ने अभाग्यशाली रहे कि अपना शतक नहीं पूरा कर सके और 93 रन बनाकर आउट हुए।
दिलीप ट्रॉफी, 2017, फाइनल: इंडिया रेड ने इंडिया ब्लू को 163 रनों से हराकर खिताब पर कब्ज़ा किया लखनऊ के एकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए दिलीप ट्रॉफी के फाइनल के चौथे दिन इंडिया रेड ने इंडिया ब्लू को 163 रनों से हराकर ख़िताब पर कब्ज़ा कर लिया। इंडिया रेड द्वारा दिए गये 393 रनों के लक्ष्य के सामने इंडिया ब्लू की पूरी टीम सिर्फ 229 रनों पर सिमट गई। इंडिया रेड के लिए वॉशिंगटन सुन्दर मैच के हीरो रहे। उन्होंने दूसरी पारी में 6 विकेट सहित मैच में 11 विकेट लिए और इसके अलावा दोनों पारियों में शानदार बल्लेबाजी भी की।
INDvAUS, चौथा एकदिवसीय: डेविड वॉर्नर ने अपने 100वें मैच में जड़ा शतक वॉर्नर ने अपना 14वां शतक पूरा किया और अपने 100वें मैच में शतक लगाने वाले ऑस्ट्रेलिया के पहले और विश्व के आठवें बल्लेबाज बने।
बेन स्टोक्स द्वारा किए गए झगड़े का वीडियो सामने आया बेन स्टोक्स के लिए चीजें खराब से और ज्यादा खराब होती जा रही हैं। "The Sun" ने ब्रिस्टल में हुई उनकी लड़ाई के वीडियो को सार्वजनिक कर दिया है। इस वीडियो के सामने आने के बाद अब वो और मुश्किल में फंंस सकते हैं।
2019 विश्वकप में एमएस धोनी के खेलने को लेकर अभी बात करना जल्दबाजी: मोहिंदर अमरनाथ "2019 विश्वकप से पहले उनका प्रदर्शन कैसा रहता है। कल क्या होगा मैं उन बातों पर उतना यकीन नहीं करता। अगर धोनी अच्छा खेलते हैं, तो मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूँ। मैं उम्मीद करता हूं कि वो भविष्य में अच्छा खेले और वो ऐसा करने में कामयाब होते हैं, तो वो निश्चित ही 2019 विश्व कप जरूर खेलेंगे।
विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम में 90 के दशक की ऑस्ट्रेलियाई टीम की झलक दिखती है: माइकल क्लार्क "मौजूदा भारतीय टीम में पुरानी ऑस्ट्रेलियाई टीम जैसा रुतबा है। वो असफलता से नहीं डरते। इस समय हर एक टीम को भारत हरा रही है। मैं इस भारतीय टीम की तुलना महान ऑस्ट्रेलियाई टीम से नहीं करना चाहता, क्योंकि दोनों ही टीमें काफी अलग हैं और उनके खिलाड़ियों में भी काफी अंतर है, लेकिन इस टीम में वो झलक तो है।"
हार्दिक पांड्या मुझसे काफी बेहतर ऑलराउंडर हैं: कपिल देव कपिल देव ने कहा, "हार्दिक पांड्या मुझसे काफी बेहतर हैं, लेकिन उन्हें अभी काफी मेहनत करने की जरूरत है। अभी बस उनका करियर शुरू ही हुआ है। हमें उनके ऊपर ज्यादा दबाव नहीं बनाना चाहिए, उनके अंदर क्षमता है और वो एक महान खिलाड़ी बन सकते हैं।"
चेतेश्वर पुजारा को सौराष्ट्र के पहले मैच के लिए टीम का कप्तान बनाया गया भारतीय टेस्ट टीम के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को सौराष्ट्र के इस रणजी सीजन के पहले मैच के लिए कप्तान बनाया गया है। सौराष्ट्र की टीम अपना पहला मैच हरियाणा के खिलाफ लाहली में 6 से 9 अक्टूबर तक खेलेगी।
Published 29 Sep 2017, 00:18 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now