Create
Notifications

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 31 अगस्त, 2017

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018

SLvIND: भारत ने चौथे एकदिवसीय में श्रीलंका को 168 रनों से हराया, सीरीज में ली 4-0 की बढ़त भारत ने श्रीलंका को कोलंबो में खेले गए चौथे एकदिवसीय मुकाबले में 168 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 4-0 की बढ़त ले ली है। भारत के 375/5 के जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम रनों पर सिमट गई। रनों के मामले में श्रीलंका की ये श्रीलंका में सबसे बड़ी हार है। विराट कोहली को उनकी 131 रनों की बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। कोहली के अलावा रोहित शर्मा ने भी लगातार दूसरे मैच में शतक बनाया था।


Twitter Reactions: भारत की एक और धमाकेदार जीत के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं
SLvIND: महेंद्र सिंह धोनी ने 300वें मैच में बनाया विश्व रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी ने अपने 300वें मैच में सबसे ज्यादा बार नॉट आउट (73) रहने का विश्व रिकॉर्ड बनाया। अपनी 49 रनों की नाबाद पारी के दौरान उन्होंने श्रीलंका के चमिंडा वास और दक्षिण अफ्रीका के शॉन पोलक का रिकॉर्ड तोड़ा।
Twitter Reactions: महेंद्र सिंह धोनी के 300वें मैच को लेकर क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं
युवराज सिंह और सुरेश रैना को एकदिवसीय टीम में होना चाहिए: वीरेंदर सहवाग भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग का मानना है कि युवराज सिंह और सुरेश रैना को भारत की एकदिवसीय टीम में होना चाहिए। उनका कहना है कि मध्यक्रम को मजबूती प्रदान करने के लिए चयनकर्ताओं को सुरेश रैना या युवराज सिंह को टीम में शामिल करना चाहिए।
तमीम इक़बाल को आईसीसी कोड ऑफ़ कंडक्ट का उल्लंघन करने के लिए दी गई चेतावनी बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज तमीम इक़बाल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मीरपुर टेस्ट के चौथे दिन आईसीसी के कोड ऑफ़ कंडक्ट का उल्लंघन करने के कारण उन्हें आईसीसी के द्वारा अधिकारिक तौर पर चेतावनी दी गई और साथ ही उन्हें एक डीमेरिट पॉइंट भी दिया गया। आईसीसी के अनुसार तमीम इक़बाल ने खेल की भावनाओं का उल्लंघन किया और तमीम ने भी इस बात को मानते हुए मैच रेफरी द्वारा दी गई चेतावनी को कबूल किया।
वेस्टइंडीज के खिलाफ एकमात्र एकदिवसीय मुकाबले के लिए आयरलैंड टीम का हुआ चयन विलियम पोर्टरफील्ड (कप्तान), जॉन एंडरसन, एंड्रू बैलबर्नी, पीटर चेस, जॉर्ज डॉकरेल, एड जोयस, जैकब म्युलडर, टिम मुर्टाघ, केविन ओ’ब्रायन, नियाल ओ’ब्रायन, बॉयड रैंकिन, सिमी सिंह, पॉल स्टर्लिंग, गैरी विल्सन (विकेटकीपर).
CPL 17: सोहेल तनवीर ने लिए 3 रन देकर 5 विकेट, गयाना ने बारबाडोस को हराया कैरिबियन प्रीमियर लीग में ब्रिजटाउन में खेले गये एक मुकाबले में गयाना अमेज़न वॉरियर्स ने बारबाडोस ट्राईडेंट्स को 99 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। मैन ऑफ़ द मैच सोहेल तनवीर ने सिर्फ 3 रन देकर 5 विकेट लिए और गयाना के 158 रनों के जवाब में बारबाडोस सिर्फ 59 रनों पर ढेर हो गई। किंग्स्टन में खेले गए एक अन्य मुकाबले में कुमार संगकारा के बेहतरीन 69 रनों की बदौलत जमैका तलाहवाज को सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स को 41 रनों से हरा दिया।
सुरेश रैना, पार्थिव पटेल और अभिनव मुकुंद दिलीप ट्रॉफी में कप्तानी करेंगे सुरेश रैना, पार्थिव पटेल और अभिनव मुकुंद दिलीप ट्रॉफी में अपनी-अपनी टीमों की कप्तानी करेंगे। रैना इंडिया ब्लू के कप्तान होंगे, पार्थिव पटेल इंडिया ग्रीन और अभिनव मुकुंद इंडिया रेड टीम के कप्तान होंगे। दिलीप ट्रॉफी लगातार दूसरी बार गुलाबी गेंद से फ्लडलाइट्स में खेला जाएगा। टूर्नामेंट का आयोजन 7 से 29 सितंबर तक कानपुर और लखनऊ में होगा।
मुझ पर भरोसा बनाए रखने के लिए मेरी पत्नी का बहुत शुक्रिया: शाकिब अल हसन शाकिब ने कहा पिछली रात मुझे विश्वास नहीं था कि हम जीत सकते हैं। मुझे बिल्कुल जीत का विश्वास नहीं था लेकिन मेरी पत्नी ने मुझसे कहा कि शाकिब तुम कल बांग्लादेश को जीत दिलाओगे। इसलिए मैं अपनी पत्नी को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने मुझ पर भरोसा जताया।
अपने 5 साल के प्रतिबंध के खिलाफ अपील करेंगे शरजील खान शरजील के वकील ने कहा कि बैन के खिलाफ अपील करने का फैसला किया गया है लेकिन किस आधार पर ये अपील की जाएगी इसका फैसला 7 सितंबर को ट्रिब्यूनल का पूरा आदेश आने के बाद किया जाएगा।
पाकिस्तानी गेंदबाज शादाब खान ने बिग बैश लीग में ब्रिस्बेन हीट के साथ करार किया पाकिस्तान सुपर लीग और कैरेबियन प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन करने के बाद पाकिस्तानी स्पिनर शादाब खान अब बीबीएल में भी खेलते नजर आएंगे। शादाब ने बिग बैश लीग में ब्रिस्बेन हीट से करार किया है। गौरतलब है कि बिग बैश लीग का सातवां सीजन 19 दिसंबर से शुरु हो रहा है।
Published 31 Aug 2017
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now