Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 4 अगस्त, 2017

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:29 IST
Advertisement

SLvIND: भारत ने गेंदबाजी में भी की शानदार शुरुआत, दूसरे दिन श्रीलंका को दिए दो झटके कोलम्बो टेस्ट के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर श्रीलंका ने पहली पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 50 रन बनाए। कप्तान दिनेश चंडीमल 8 और कुसल मेंडिस 16 रन बनाकर क्रीज पर हैं।  भारत ने पहली पारी 9 विकेट पर 622 रन बनाकर घोषित की। मेजबान टीम के करुनारत्ने (25) और उपुल थरंगा (0) आउट होने वाले बल्लेबाज रहे। श्रीलंका पहली पारी के आधार पर अभी भी भारत से 572 रन दूर है। रविचंद्रन अश्विन ने 38 रन देकर दो विकेट झटके। भारत की तरफ से रविन्द्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा और अश्विन ने अर्धशतकीय पारी खेली थी।


SLvIND: दूसरे दिन बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र रविचन्द्रन अश्विन ने अपनी 54 रनों की पारी के दौरान टेस्ट क्रिकेट में 2000 रन पूरे किये। इसके साथ ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 2000 रन और 250 विकेट का डबल भी पूरा किया और भारत से ऐसा करने वाले चौथे खिलाड़ी बने। अश्विन के अलावा भारत की तरफ से ये रिकॉर्ड सिर्फ कपिल देव, अनिल कुंबले और हरभजन सिंह ने ये रिकॉर्ड बनाया है। इसके अलावा अश्विन ने ये रिकॉर्ड 51वें टेस्ट में बनाया और सर रिचर्ड हैडली (54 टेस्ट) के विश्व रिकॉर्ड को तोड़ा।
SLvIND: दूसरे दिन टीम इंडिया के शानदार खेल के बाद श्रीलंका का ट्विटर पर उड़ा मजाक
Advertisement
बीसीसीआई ने दो नए मैदानों के साथ घरेलू सत्र में होने वाले मुकाबलों का किया ऐलान भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने होने वाले घरेलू सत्र 2017-18 में मैचों का ऐलान कर दिया है। भारतीय टीम सितंबर से दिसम्बर तक ऑस्ट्रेलिया, न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ 23 अंतर्राष्ट्रीय घरेलू मैच खेलेगी, जिसमें 3 टेस्ट, 11 वनडे और 9 टी20 मुकाबले शामिल होंगे। बीसीसीआई ने होने वाले घरेलू सत्र में दो नए स्टेडियम, बारसापरा क्रिकेट स्टेडियम (असम) और ग्रीनफ़ील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम, त्रिवेंद्रम (केरल) में टी20 अन्तर्राष्ट्रीय मैचों की मंजूरी दे दी है।
चेतेश्वर पुजारा का फॉर्म भारत के विदेशी दौरों में काफी अहम होगा: सौरव गांगुली पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने चेतेश्वर पुजारा की प्रशंसा करते हुए उनकी मौजूदा फॉर्म की तारीफ़ की हैं। श्रीलंका के खिलाफ  पुजारा की शतकीय पारी उनकी मौजूदा फॉर्म को सर्वश्रेष्ठ बना रही है। पिछले वर्ष वेस्टइंडीज दौरे से पुजारा अपने खेल को एक नए स्तर पर ले गए, जो काबिलेतारीफ है।
बीसीसीआई ने हरमनप्रीत और पुजारा के नाम को अर्जुन अवार्ड के लिए भेजा भारतीय महिला ख़िलाड़ी हरमनप्रीत कौर और टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का नाम भारतीय क्रिकेट बोर्ड द्वारा अर्जुन अवार्ड के लिए भेजा गया है।
स्मृति मंधाना के बयान से काफी खुश हूँ: कुमार संगकारा भारतीय महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना ने महिला विश्व कप में शानदार बल्लेबाजी कर सभी क्रिकेट प्रेमियों के दिल में अपनी जगह बना ली।स्मृति ने हमेशा से अपने आदर्श को लेकर श्रीलंका के पूर्व  दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा का नाम आगे रखा है। हाल ही में स्मृति ने अपनी बल्लेबाजी स्किल्स को बेहतर बनाने के पीछे संगकारा की बल्लेबाजी को बताया। उनका कहना है कि मैं जब भी अपनी बल्लेबाजी तकनीक को सुधारने का प्रयास करती हूँ तो मैं कुमार संगकारा के बल्लेबाजी वीडियोज देख लेती हूँ, जिससे मुझे सीखने को बहुत कुछ मिलता है।
ENGvSA: चौथे टेस्ट के पहले दिन का मुकाबला लगभग बराबरी का, रूट और स्टोक्स की बढ़िया पारी ओल्ड ट्रेफर्ड में इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज से शुरू हुए चौथे टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड ने स्टंप्स तक 260/6 का स्कोर बना लिया है। इंग्लैंड की तरफ से कप्तान जो रूट और बेन स्टोक्स ने अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन फिर भी दक्षिण अफ्रीका ने नियमित अन्तराल पर विकेट लेकर पहले दिन का खेल इंग्लैंड के पक्ष में नहीं जाने दिया। स्टंप्स के समय बैर्स्टो 33 और टोबी रोलैंड-जोन्स खाता खोले बिना खेल रहे थे।
सौरव गांगुली ने रवि शास्त्री द्वारा मौजूदा टीम को श्रेष्ठ बताने वाले बयान का जवाब दिया एक निजी भारतीय चैनल से बात करते हुए सौरव गांगुली ने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा कि मेरी कप्तानी में टीम ने पाकिस्तान को उन्हीं के मैदानों पर हराया था। इसके अलावा 2007 में टीम ने इंग्लैंड को भी शिकस्त दी थी। गांगुली ने आगे कहा कि वो किसी प्रकार की तुलना नहीं करना चाहते और टीम को अच्छा खेलते हुए देखना चाहते हैं।
सचिन तेंदुलकर राज्यसभा पहुंचे, ट्विटर पर हुए ट्रोल सचिन तेंदुलकर काफी समय बाद गुरुवार को सदन में दिखे। इसके बाद उनकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई और लोगों ने उन्हें ट्रोल किया। Published 04 Aug 2017, 23:54 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit