Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 4 सितम्बर, 2017

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018
Advertisement

एविन लेविस की धमाकेदार पारी की बदौलत सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स ने बारबाडोस ट्राईडेंट्स को 10 विकेट से हराया  कैरेबियन प्रीमियर लीग के 30वें मुकाबले में सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स की टीम ने बारबाडोस ट्राईडेंट्स को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से हरा दिया। जीत के लिए मिले 129 रनों के लक्ष्य को सेंट किट्स की टीम ने महज 7 ओवरों में ही बिना विकेट खोए हासिल कर लिया। सेंट किट्स की तरफ से एविन लेविस ने आतिशी पारी खेली। उन्होंने महज 32 गेंदों पर ही नाबाद 97 रन जड़ दिए। अपनी पारी में लेविस ने 11 लंबे-लंबे छक्के और 6 चौके लगाए। वहीं विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने भी 14 गेंदों पर 22 रन बनाए। दोनों ही बल्लेबाजों ने बिना विकेट खोए सेंट किट्स की टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। एविन लेविस को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द् मैच चुना गया।


CPL17: जानबूझकर नो बॉल फेंकने के लिए किरोन पोलार्ड की हो रही जमकर आलोचना  कैरेबियन प्रीमियर लीग के 30वें मुकाबले में सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स की टीम ने बारबाडोस ट्राईडेंट्स को 10 विकेट से हरा दिया। जीत के लिए मिले 129 रनों के लक्ष्य को सेंट किट्स की टीम ने महज 7 ओवरों में ही हासिल कर लिया। सेंट किट्स की तरफ से सलामी बल्लेबाज एविन लेविस ने 11 छक्कों और 6 चौकों की मदद से 32 गेंदों पर नाबाद 97 रन बनाए।
खिलाड़ियों का लुक फॉर्म से ज्यादा अहम हो गया है: सुनील गावस्कर 
Advertisement
पूर्व भारतीय क्रिकेटर और दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर भारतीय टीम में खिलाड़ियों के चयन को लेकर खुश नहीं हैं। उनका मानना है कि चयन में खिलाड़ियों की प्रतिभा को अहमियत नहीं दी जा रही है बल्कि अलग स्टाइल के बाल या लुक वाले खिलाड़ियों को ज्यादा तरजीह दी जा रही है।
आईपीएल 2018 में खेलने के लिए जहीर खान तैयार  भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज  जहीर खान इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में हिस्सा लेने के लिए तैयार हैं। भारत और श्रीलंका के बीच पांचवें एकदिवसीय मुकाबले के दौरान ये बात निकलकर सामने आई। बारिश के कारण जब भारत और श्रीलंका के बीच मुकाबला देर से शुरु हुआ तो उस वक्त हर्षा भोगले तेज गेंदबाजों की ट्रेनिंग और तैयारियों के बारे में बात कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने कह कि ' जहीर खान के फैंस के लिए बता दूं कि वो जिम में वापस आ गए हैं। वो इंडियन प्रीमियर लीग के एक और सीजन में हिस्सा लेंगे। इसके लिए उन्होंने ट्रेनिंग शुरु कर दी है।
महान सचिन तेंदुलकर से आगे निकलने के लिए काफी कड़ी मेहनत करनी होगी: विराट कोहली  भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली एकदिवसीय क्रिकेट में शतकों के मामले में अब संयुक्त रुप से पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग (30 शतक) के साथ दूसरे स्थान पर आ गए हैं। उनसे आगे अब महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ही हैं जिनके 49 एकदिवसीय शतक हैं। कोहली ने भारत और श्रीलंका के बीच पांचवे एकदिवसीय मैच के दौरान नाबाद 110  रनों की पारी खेलकर ये कारनामा किया
ICC एकदिवसीय गेंदबाजी रैंकिंग: जसप्रीत बुमराह को हुआ जबरदस्त फायदा, टॉप 5 में पहुंचे  श्रीलंका-भारत एकदिवसीय सीरीज के बाद आईसीसी नेहालिया गेंदबाजी रैंकिंग जारी कर दी है। ऑस्ट्रेलिया के जोश हेज़लवुड अभी भी पहले स्थान पर मौजूद हैं लेकिन पांच मैचों में 15 विकेट लेकर मैन ऑफ़ द सीरीज रहे जसप्रीत बुमराह को 27 स्थानों का जबरदस्त फायदा हुआ है और अब वो सीधे चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। उनके अलावा भारतीय गेंदबाजों में युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल को भी जबरदस्त फायदा हुआ है।
स्टार ने खरीदे अगले 5 साल के लिए आईपीएल के मीडिया अधिकार  2018 के आईपीएल मैचों का प्रसारण अब सोनी पर नहीं बल्कि स्टार पर होगा। जी हां स्टार इंडिया ने मुंबई में हुई नीलामी में आईपीएल के अगले 5 साल के प्रसारण अधिकार खरीद लिए हैं। इसका मतलब ये हुआ कि अब 2018 से 2022 तक आईपीएल मैचों का प्रसारण स्टार पर होगा। स्टार ने ये अधिकार 16, 347.5 करोड़ रुपए  में खरीदे हैं। नीलामी के लिए मुख्य मुकाबला स्टार और सोनी के बीच था लेकिन आखिर में स्टार ने सफलता हासिल की।
BANvAUS, दूसरा टेस्ट: पहले दिन नाथन लायन की घातक गेंदबाजी के बाद बांग्लादेश की शानदार वापसी  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट के पहले दिन बांग्लादेश ने स्टंप्स तक 6 विकेट के नुकसान पर 253 रन बनाए। मुशफिकुर रहीम 62 और नासिर होसैन 19 रन बनाकर क्रीज पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन लायन ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 77 रन देकर 5 विकेट चटकाए। एश्टन एगर को भी एक सफलता मिली।
टेस्ट क्रिकेट खेलना मेरा सपना है: जसप्रीत बुमराह  भारतीय टीम ने श्रीलंका में टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद वन-डे सीरीज में भी वही प्रदर्शन दोहराते हुए 5-0 से जीत हासिल की। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 5 वन-डे मैचों में 15 विकेट लेकर एक शानदार रिकॉर्ड भी कायम किया। पांच मैचों की सीरीज में ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बनने का गौरव बुमराह को हासिल हुआ। अपने शानदार प्रदर्शन के बाद बात करते हुए बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट खेलना खुद का सपना बताया है।
कगिसो रबाडा और शॉन पोलक ने टीम के नए हेड कोच को लेकर दी सकारात्मक प्रतिक्रियाएं  दक्षिण अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने दक्षिण अफ्रीका के नए कोच ओटिस गिब्सन के प्रति अपने अच्छे विचार प्रकट किये साथ ही उन्होंने गिब्सन का टीम में हेड कोच होना टीम के भविष्य के लिए बेहतरीन बताया है।
पाकिस्तान के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका के 25 खिलाड़ियों की अस्थायी टीम का ऐलान 
श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को आयोजित बैठक में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के आगामी पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिये 25 खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है। श्रीलंकाई टीम यूनाइटेड अरब एमिरेट्स में पाकिस्तान के खिलाफ 28 सितंबर से 10 अक्टूबर तक दो टेस्ट मैच खेलेगी, जिसमें एक डे-नाईट टेस्ट मैच भी शामिल रहेगा।
Published 04 Sep 2017, 22:43 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now