नवंबर 2023 में WWE के 10 सबसे शानदार पल, जिन्हें फैंस लंबे समय तक याद रखेंगे: CM Punk और Randy Orton की हुई चौंकाने वाली वापसी

wwe november 2023 memorable moments
WWE के नवंबर में 10 सबसे शानदार लम्हे

WWE: WWE ने 2023 के नवंबर महीने में 2 प्रीमियम लाइव इवेंट्स का आयोजन करवाया था, इसलिए हर हफ्ते शोज़ में स्टोरीलाइंस को दिलचस्प बनाने के प्रयास किए जाते रहे। क्राउन ज्वेल (Crown Jewel 2023) और Survivor Series WarGames में भी जबरदस्त एक्शन देखने को मिला।

वहीं Raw और SmackDown के एपिसोड्स में भी ऐसे कई लम्हे देखने को मिले, जिन्होंने फैंस को सबसे ज्यादा प्रभावित किया था। इसके अलावा बड़े सुपरस्टार्स की वापसी भी देखने को मिलीं। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए आइए नवंबर में WWE के टॉप 10 मोमेंट्स पर एक नज़र डालते हैं।

youtube-cover

WWE के नवंबर महीने में टॉप-10 मोमेंट्स

-27 नवंबर के Raw एपिसोड में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस ने जे उसो को टाइटल शॉट देने की बात कही। इससे ड्रू मैकइंटायर को गुस्सा आ गया, इसलिए उन्होंने रॉलिंस को बुरी तरह पीटा और इस बीच उनके माथे से खून भी बहने लगा था।

-27 नवंबर को Raw में शिंस्के नाकामुरा ने कोडी रोड्स के सैगमेंट में इंटरफेयर कर कहा कि वो कई हफ्तों से इस मौके का इंतज़ार कर रहे थे। इस बीच उन्होंने रोड्स पर हमला करते हुए एक दिलचस्प फिउड की शुरुआत की थी।

youtube-cover

-Survivor Series 2023 से पूर्व आखिरी Raw एपिसोड में द मिज़ ने आईसी चैंपियन को लो-ब्लो लगाने के बाद अपना फिनिशर लगाया। मिज़ के इस बेबीफेस मोमेंट को फैंस ने खूब चीयर किया।

-Survivor Series में विमेंस WarGames मैच में टीम शार्लेट को चौथे मेंबर की जरूरत थी। 17 नवंबर के SmackDown एपिसोड में द डैमेज कंट्रोल के खिलाफ WarGames मैच के लिए बैकी लिंच ने शार्लेट फ्लेयर, बियांका ब्लेयर और शॉट्जी को जॉइन कर सबको चौंका दिया था।

-13 नवंबर को Raw में कोडी रोड्स और जे उसो ने अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियनशिप के लिए फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट को चैलेंज किया। मैच में ड्रू मैकइंटायर ने जे उसो पर अटैक कर दिया था, जिसके कारण बैलर और प्रीस्ट ने टाइटल को रिटेन किया।

-10 नवंबर के SmackDown में सैंटोस इस्कोबार ने रे मिस्टीरियो पर जानलेवा हमला करते हुए उन्हें चोटिल कर दिया था।

youtube-cover

-Crown Jewel 2023 में लोगन पॉल ने रे मिस्टीरियो को WWE यूएस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया, जहां जीत दर्ज करते हुए पॉल ने प्रो रेसलिंग में अपनी पहली चैंपियनशिप जीती थी।

-17 नवंबर के SmackDown एपिसोड में सैंटोस इस्कोबार ने रे मिस्टीरियो के लिए बहुत कड़वे शब्दों का इस्तेमाल किया और कहा कि वो कभी मिस्टीरियो को वापस रिंग में नहीं देखना चाहते और उम्मीद करते हैं कि डॉक्टरों को उनका पैर काटना पड़ जाए। ज़ेलिना वेगा ने एंट्री लेकर इस्कोबार को थप्पड़ लगाया।

-Survivor Series 2023 में हुए मेंस WarGames मैच में रैंडी ऑर्टन ने 18 महीनों बाद रिंग में कदम रखा था। उन्होंने टीम रोड्स के पांचवें मेंबर के रूप में एंट्री लेकर द जजमेंट डे और ड्रू मैकइंटायर की जोड़ी को हराया था। उन्होंने मैच में जेडी मैकडॉना को हवा में RKO भी लगाया था।

-Survivor Series 2023 में मेंस WarGames मैच खत्म होने के बाद सीएम पंक की 9 सालों के बाद WWE में आइकॉनिक वापसी हुई

youtube-cover