Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

10 सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने करियर के टॉप पर पहुंच कर WWE को छोड़ दिया

Neeraj sharma
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
30 Apr 2019, 12:44 IST

CM Punk and The Rock quit WWE to pursue other interests

दुनिया के अधिकतर प्रोफेशनल रैसलर्स का सपना एक न एक दिन WWE में जगह बनाने का होता है। हालांकि WWE को दुनिया की सबसे बड़ी रैसलिंग कंपनी बनने के सफर में काफी संख्या में बाधाओं का सामना करना पड़ा है। बाधाओं से हमारा मतलब दूसरी रैसलिंग कंपनियों से है।

फैन फॉलोइंग के मामले में भी WWE इस बिजनेस में महारथ हासिल रखती है। सिर्फ WWE द्वारा ऑफर मिलना ही अपने आप मेनन बहुत बड़ी बात है और चैंपियनशिप जीतना जैसे माउंट एवरेस्ट फतह करने जैसी स्थिति होती है।

WWE में कुछ ऐसे भी सुपरस्टार रहे हैं, जिन्होंने तब इस कंपनी को छोड़ने का निर्णय लिया था। जब ये बेहतरीन रैसलर अपने करियर के बेहतरीन दौर से गुजर रहे थे।

1) स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

The Rock and Stone Cold Steve Austin faced off in the latter

स्टीव ऑस्टिन, जिन्होंने अपने दम पर प्रो रैसलिंग की दिशा ही बदल कर रख दी थी। स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन न केवल WWE के लिए मुनाफा साथ लेकर आए, बल्कि कंपनी की फैन फॉलोइंग भी लगातार बढ़ रही थी।

21वीं सदी की शुरुआत हुई और स्टीव ऑस्टिन का नाम ही अपने आप में एक ब्रांड बन चुका था। समय आया 2003 का, जब रैसलिंग फैंस का चहेता यह सुपरस्टार 38 की उम्र में WWE छोड़ कर चला गया।

उनके द्वारा WWE छोड़ने के कई कारण थे। जैसे स्टोरीलाइन्स की नाकामी और ओवेन हार्ट के खिलाफ मैच में लगी चोट के कारण उनकी WWE से बाहर जाने की राह और भी आसान हो गई। हालांकि वो अभी भी WWE रिंग में कभी-कभार रिंग में नजर आ जाते हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं 

1 / 7 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...