Create

10 WWE सुपरस्टार जो पहले दुश्मन थे लेकिन बाद में अच्छे दोस्त बने

क्रिस जैरिको और गोल्डबर्ग
क्रिस जैरिको और गोल्डबर्ग

प्रो रेसलिंग एक ऐसी इंडस्ट्री है जहाँ हर एक सुपरस्टार टॉप पर नहीं पहुँच सकता और यही बात डब्लू डब्लू ई (WWE) सुपरस्टार्स पर भी लागू होती है। सभी WWE रेसलर्स को एक-दूसरे का साथ देकर आगे बढ़ना होता है जिससे सभी को सफल होने में मदद मिल सके।

सौभाग्य से ऐसे बहुत से WWE सुपरस्टार्स रहे हैं जिनके बीच गहरी दोस्ती रही है। लेकिन कुछ ऐसे भी रहे जो शुरुआत में एक-दूसरे के साथ काम करना बिल्कुल पसंद नहीं करते थे, हालांकि बाद में चलकर वो अच्छे दोस्त भी बने।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने WCW स्टार्स से शादी की

बिली के और पेटन रॉयस WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन रहीं हैं

youtube-cover

पेटन रॉयस और बिली के बीच NXT से लेकर WWE रोस्टर में अच्छी दोस्ती रही है, इसलिए ये सोच पाना भी मुश्किल है कि इनके बीच भी कभी दूरियां रही होंगी।

साल 2018 में लिलियन गार्सिया के Chasing Glory पॉडकास्ट में बिली के ने बताया था कि, "हमने एक ही स्कूल में ट्रेनिंग ली थी और एक-दूसरे को जानते भी थे लेकिन हमें एक-दूसरे का साथ पसंद नहीं था। मगर जैसे-जैसे हमने साथ काम करना शुरू किया हमारी दूरियां कम होती चली गईं थी।"

द मिज़ और मरीस

youtube-cover

द मिज़ (The Miz) और मरीस आज रियल लाइफ कपल हैं लेकिन मरीस ये खुद मान चुकी हैं कि उन्हें द मिज़ शुरू में बिलकुल भी पसंद नहीं थे।

उन्होंने WrestleTalk को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि, "2006 में मैं WWE डीवा सर्च ऑडिशन दे रही थी जिसके एक जज मिज़ भी थे। उनका मेरे प्रति रवैया बिल्कुल भी अच्छा नहीं था। उन दिनों मैं अच्छी अंग्रेजी नहीं बोल पाती थी और इसके लिए मिज़ ने मेरा मज़ाक भी उड़ाया था।"

लेकिन कुछ साल बाद दोनों ने एक साथ WWE में काम करना शुरू किया और धीरे-धीरे इनके बीच नजदीकियां बढ़ने लगीं थी।

ये भी पढ़ें: लंबे बालों में कैसे दिखेंगे ये WWE सुपरस्टार्स

एलेक्सा ब्लिस और साशा बैंक्स

youtube-cover

WWE मेन रोस्टर में आने के बाद दोनों के बीच फ्यूड की शुरुआत हुई थी, लेकिन इसके साथ ही ये खबरें भी चरम पर थीं कि साशा और ब्लिस असल जिंदगी में भी एक-दूसरे को पसंद नहीं करती हैं।

एक इंटरव्यू में साशा ने स्पष्ट शब्दों में ये भी कहा था कि वो भविष्य में ब्लिस के साथ कभी काम नहीं करेंगी। लेकिन उस समय WWE अधिकारियों ने बीच-बचाव कर इनके बीच दुश्मनी को खत्म करवाया था और आज दोनों खुशी-खुशी एक-दूसरे के साथ काम कर रही हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनकी मदद रोमन रेंस कर चुके हैं

कर्ट हॉकिंस और जैक रायडर

youtube-cover

साल 2019 में TheSunSport को दिए एक इंटरव्यू में रायडर ने कहा था कि, "शुरुआत में हम एक-दूसरे को पसंद नहीं करते थे। हमारी उम्र लगभग एक समान है और बॉडी साइज़ में भी ज्यादा अंतर नहीं था। कम्पटीशन का लेवल ज्यादा होने के कारण हम एक-दूसरे से दूर ही रहते थे।"

उन्होंने आगे कहा, "किसी ने हमें सलाह दी कि हम एक जैसे दिखते हैं तो क्यों ना आप टैग टीम बना लें और तभी से हमने एकसाथ काम करना शुरू किया और अच्छे दोस्त भी बने।"

क्रिस जैरिको और गोल्डबर्ग दोनों प्रो रेसलिंग लैजेंड रहे हैं

youtube-cover

गोल्डबर्ग ने अपने WCW के दिनों में क्रिस जैरिको को एक क्रूज़रवेट सुपरस्टार समझकर उनके साथ काम करने से इंकार कर दिया था। वहीं WWE में आने के बाद जैरिको ने बैकस्टेज गोल्डबर्ग को कंफ्रंट किया और कहा कि ये WCW नहीं है और यहाँ के काम करने का तरीका अलग है।

गोल्डबर्ग ने अगले ही पल जैरिको का गला पकड़ा और इनके बीच झड़प भी देखने को मिली। जैरिको ने खुद कहा था कि वो गोल्डबर्ग को WWE ज्वाइन किए एक हफ्ता ही हुआ था और बाद में उस झड़प के कारण उन्हें बुरा भी लगा।

ये भी पढ़ें: 5 रेसलर्स जिन्होंने WWE को बुरे हालातों में छोड़ा था

उसके बाद से दोनों जब भी मिलते हैं, पुरानी बातों को भुलाकर एक-दूसरे से अच्छे से बात करते हैं और एक-दूसरे के काम का सम्मान भी करते हैं।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment