Create

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने WCW स्टार्स से शादी की

अंडरटेकर और ट्रिपल एच अपनी -अपनी बीवी के साथ
अंडरटेकर और ट्रिपल एच अपनी -अपनी बीवी के साथ

किसी डब्लू डब्लू ई (WWE) सुपरस्टार को बहुत व्यस्त कार्यक्रम से होकर गुजरना होता है और इस बीच नए-नए दोस्त बनना कोई नई बात नहीं। दूसरी ओर ऐसे भी विमेंस और मेंस सुपरस्टार्स रहे हैं जो WWE में साथ काम करते हुए एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए और असल जिंदगी में शादी भी की।

लेकिन यहाँ हम WWE और WCW में काम करने वाले सुपरस्टार्स के बीच हुईं शादियों के बारे में आपको बताने वाले हैं। ये वही 2 रेसलिंग कंपनियां हैं जो 90 के दशक में एक-दूसरे को हराने की जुगत में लगीं थी।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने COVID-19 के दौरान गज़ब की बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन की

ऐज की मुलाकात बेथ फ़ीनिक्स से WWE में हुई

ऐज और बेथ फ़ीनिक्स
ऐज और बेथ फ़ीनिक्स

WWE में आने से पहले पूर्व चैंपियन ऐज WCW में भी काम कर चुके थे। 1996 में उन्होंने WWE के साथ डील साइन की और जल्द ही वो मिड-कार्ड डिवीजन के सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक बनने में सफल रहे।

बेथ फ़ीनिक्स (Beth Phoenix) से उनकी मुलाकात WWE में ही हुई और आखिरकार साल 2016 में दोनों ने शादी के बंधन में बंधने का फैसला लिया था। खास बात ये है कि बेथ और ऐज दोनों ही WWE हॉल ऑफ फेमर रहे हैं।

टोरी विल्सन और बिली किडमैन

टोरी विल्सन और बिली किडमैन
टोरी विल्सन और बिली किडमैन

टोरी विल्सन (Torrie Wilson) को WWE इतिहास की सबसे लोकप्रिय महिला रेसलर्स में गिना जाता है। उन्होंने साथी WWE सुपरस्टार बिली किडमैन से साल 2003 में शादी की थी। लेकिन टोरी का व्यस्त कार्यक्रम इनके बीच तलाक की वजह बना और साल 2008 में दोनों ने अलग होने का फैसला लिया।

किडमैन इससे पहले 5 साल तक WCW में काम कर चुके थे और टॉप क्रूज़रवेट सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे।

ये भी पढ़ें: 10 WWE सुपरस्टार्स जो इन चीजों से बच्चों की तरह डरने लगते हैं

मिशेल मैककूल और अंडरटेकर

अंडरटेकर और मिशेल मैककूल
अंडरटेकर और मिशेल मैककूल

साल 1990 में अपना WWE डेब्यू करने से पहले अंडरटेकर ने करीब डेढ़ साल तक WCW में काम किया था। लेकिन WWE में आने के बाद शायद अंडरटेकर ने भी नहीं सोचा होगा कि वो एक दिन इतने बड़े लैजेंड सुपरस्टार बनने वाले हैं।

मिशेल मैककूल से उन्होंने साल 2010 में शादी की थी, जो खुद 2 बार की विमेंस चैंपियन रहीं और साल 2011 में उन्होंने अपने करियर को अलविदा कह दिया था।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े मैच जो WWE समरस्लैम 2020 में हो सकते हैं

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन और डैब्रा

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन और डैब्रा
स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन और डैब्रा

पूर्व WCW सुपरस्टार स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन और डैब्रा ने साल 2000 में एक-दूसरे से शादी की थी। दोनों ही इससे पहले WCW में काम कर चुके थे। 1997 में अपने पहले पति स्टीव मैकमाइकल से तलाक लेने के बाद डैब्रा ने कंपनी छोड़ दी थी।

करीब 5 साल तक डैब्रा ने WWE में भी काम किया लेकिन जून 2002 में WWE को भी छोड़ने का फैसला लिया और उसके कुछ समय बाद ही ऑस्टिन से भी उनका तलाक हो गया था।

स्टैफनी मैकमैहन और ट्रिपल एच

ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन
ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन

स्टैफनी मैकमैहन ने एटीट्यूड एरा के समय स्टोरीलाइंस का हिस्सा बनना शुरू किया था। वहीं ट्रिपल एच ने साल 1995 में WWE डेब्यू करने से पहले करीब 1 साल तक WCW में काम किया था।

ट्रिपल एच WWE इतिहास के सबसे महान सुपरस्टार्स में से एक बनने की राह पर चल पड़े थे और इस बीच स्टैफनी के साथ रोमांटिक स्टोरीलाइन का हिस्सा भी रहे। दोनों ने साल 2003 में शादी की और इस रिश्ते से उनकी 3 बेटियां भी हैं।

ये भी पढ़ें: 3 रेसलर्स जिनको जॉन सीना अपने WWE करियर में कभी नहीं हरा पाए

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment