Create

WWE के 2 रियल लाइफ कपल जिन्हें Wrestlemania में साथ मैच लड़ना चाहिए और 2 जो पहले ही लड़ चुके हैं

WWE के रियल लाइफ कपल्स
WWE के रियल लाइफ कपल्स
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE रेसलमेनिया (Wrestlemania) का 37वां संस्करण अब कुछ ही दिन दूर रह गया है। पिछले 37 सालों से ये इवेंट प्रो रेसलिंग और इस इंडस्ट्री से जुड़े रेसलर्स को उनके करियर के सबसे यादगार लम्हे देता आ रहा है। पहले रियल लाइफ कपल्स को WWE में टीम बनाकर परफॉर्म करते देखा जाना बहुत दुर्लभ बात होती थी।

लेकिन मौजूदा समय में रियल लाइफ कपल्स समय-समय पर साथ में मैच लड़ते आ रहे हैं। उदाहरण के तौर पर सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और बैकी लिंच (Becky Lynch), डेनियल ब्रायन (Daniel Bryan) और ब्री बैला (Brie Bella) WWE रिंग में टीम बनाकर मैच लड़ चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो इस साल अपना Wrestlemania डेब्यू करेंगे

मगर जहां तक Wrestlemania में टीम बनाने की बात आती है, ये बड़ी उपलब्धि कुछ ही रियल लाइफ कपल्स प्राप्त कर सके हैं। इस आर्टिकल में हम उन 2 रियल लाइफ कपल्स के बारे में आपको बताएंगे जिन्हें Wrestlemania में टीम बनाकर मैच लड़ना चाहिए और 2 जो पहले ही लड़ चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 3 चीजें जो Wrestlemania 37 को यादगार बना देंगी

ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन - WWE Wrestlemania 34

youtube-cover

ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन साल 2003 में शादी के बंधन में बंधे थे। वो WWE में एक टीम बनाकर ही नहीं बल्कि एक-दूसरे के खिलाफ भी मैच लड़ चुके हैं। वो कई मौकों पर 6-पर्सन टैग टीम मैच का हिस्सा रहे हैं, लेकिन 2018 में पहली बार वो अन्य किसी तीसरे सुपरस्टार के बिना टीम बनाकर रिंग में उतरे।

रोंडा राउजी ने Royal Rumble 2018 में अपना WWE डेब्यू किया था, उसके बाद उनकी ट्रिपल एच और स्टैफनी से दुश्मनी शुरू हुई। जिसे आगे चलकर Wrestlemania 34 में मैच का रूप दिया गया। राउजी ने उस मैच में कर्ट एंगल के साथ टीम बनाई और अंत में पूर्व UFC स्टार ने मैकमैहन को आर्मबार लगाकर टैप आउट करने पर मजबूर किया।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े धोखे जो WWE Wrestlemania 37 में देखने को मिल सकते हैं

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

कीथ ली और मिया यिम को Wrestlemania में टीम बनानी चाहिए

कीथ ली और मिया यिम
कीथ ली और मिया यिम

कीथ ली और उनकी पार्टनर मिया यिम ने इसी साल सगाई की है और दोनों NXT में बेहतरीन प्रदर्शन कर मेन रोस्टर तक पहुंचे हैं। ली और यिम अपने NXT के दिनों में कई बार टैग टीम बनाकर मैच लड़ चुके हैं और जीत भी दर्ज की।

अब दोनों मेन रोस्टर का हिस्सा हैं, इसलिए भविष्य में इनका एक बार फिर साथ में काम करना असंभव तो बिल्कुल भी नहीं है। WWE क्रिएटिव टीम द्वारा अच्छी बुकिंग से दोनों बड़े स्टार रेसलर्स बन सकते हैं। उनके एक टीम के रूप में इतिहास को देखते हुए WWE को उन्हें Wrestlemania में एक टीम के तौर पर जरूर उतारना चाहिए।

द मिज़ और मरीस - WWE Wrestlemania 33

youtube-cover

द मिज़ और मरीस ने WWE में साथ काम करते हुए एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया था और साल 2014 में शादी की थी। पिछले कुछ सालों से मरीस WWE टीवी पर मिज़ के साथ नजर आती रही हैं। साल 2017 में वो जॉन सीना और निकी बैला के खिलाफ स्टोरीलाइन का हिस्सा रहे।

इस स्टोरीलाइन का आधार ये था कि सीना ने निकी के सामने शादी का प्रोपोज़ल नहीं रखा था। इस कारण मिज़ और मरीस उनपर लगातार तंज़ कस रहे थे। Wrestlemania 33 में हुए मिक्स्ड टैग टीम मैच में सीना और निकी की टीम विजयी रही थी।

सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच का Wrestlemania में मैच होना चाहिए

youtube-cover

मौजूदा समय में WWE के पावर कपल्स में से एक सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच दोनों ही अपने-अपने करियर में काफी सफलता प्राप्त कर चुके हैं। इस रिश्ते से उन्हें पिछले साल दिसंबर में एक बेटी भी हुई, जिसका नाम उन्होंने रोक्स रखा है।

दोनों इससे पहले WWE Extreme Rules 2019 में एक टीम के रूप में मैच लड़ चुके हैं, फैंस को उनका वो मुकाबला काफी पसंद आया था। इसलिए सोचने भर से ही उत्सुकता बढ़ जाती है कि Wrestlemania रिंग में बैकी और रॉलिंस की टीम क्या धमाल मचा सकती है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...