2 कारणों से गोल्डबर्ग की WWE में वापसी होनी चाहिए और 2 ऐसा क्यों नहीं होना चाहिए

कारण जिनके आधार पर गोल्डबर्ग को वापसी करनी चाहिए और जिनके आधार पर ऐसा नहीं होना चाहिए
कारण जिनके आधार पर गोल्डबर्ग को वापसी करनी चाहिए और जिनके आधार पर ऐसा नहीं होना चाहिए

WWE हॉल ऑफ फेमर गोल्डबर्ग (Goldberg) की वापसी से जुड़ी अफवाहें इस समय काफी हो रही हैं। ऐसी ही वापसी से जुड़ी अफवाहें ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) और जॉन सीना (John Cena) के लिए भी हो रही हैं। अब ये वापसियाँ होती हैं या ये महज एक्साइटमेंट को बढ़ाने का तरीका है ये तो आनेवाले दिनों में पता चलेगा।

ये भी पढ़ें: 5 बातें जो आप WWE हॉल ऑफ फेमर और रुस्तम-ए-हिन्द Dara Singh जी के बारे में नहीं जानते होंगे

गोल्डबर्ग का आना एक हैरान करने वाली बात है। ऐसा क्यों है और क्यों उन्हें वापस आना चाहिए और क्यों नहीं ये एक चर्चा का विषय बन सकता है। आइए आपको बताते हैं उन कारणों के बारे में जिनके आधार पर गोल्डबर्ग को वापसी करनी चाहिए और उनके बारे में भी जिनके आधार पर ये वापसी नहीं होनी चाहिए।

#4 वापसी करनी चाहिए: WWE में ब्रॉक लैसनर की गैर मौजूदगी में बॉबी लैश्ले के लिए एक उपयुक्त विरोधी

WWE में ब्रॉक लैसनर की गैर मौजूदगी में बॉबी लैश्ले के लिए एक उपयुक्त विरोधी
WWE में ब्रॉक लैसनर की गैर मौजूदगी में बॉबी लैश्ले के लिए एक उपयुक्त विरोधी

ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले के बीच एक मैच हो ऐसा हर रेसलिंग फैन चाहता है। एक बड़ी बात ये है कि सिर्फ फैंस के चाहने भर से कोई मैच नहीं होने वाला है। इसके लिए विंस की अनुमति भी चाहिए होगी और वो अब तक ब्रॉक और बॉबी वाले मैच को लेकर नहीं मिल सकी है जो हैरान करने वाली बात है।

ये भी पढ़ें: WWE में रोमन रेंस और जॉन सीना के बीच हुए ड्रीम मैच की दिलचस्प कहानी, पढ़िए किस तरह बिग डॉग पर लगाए गए थे आरोप?

विंस SummerSlam को WrestleMania से भी बड़ा बनाना चाहते हैं और ऐसे में ब्रॉक का आना एक अच्छा पल होगा पर क्या हो अगर ब्रॉक और WWE के बीच एक समझौता ही ना बन पाए? ऐसी स्थिति में गोल्डबर्ग उनकी जगह ले सकते हैं। वैसे भी अपने कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक उन्हें साल में दो मैच लड़ने हैं और उनका एक मैच अभी बाकी है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने कॉनर मेक्ग्रेगर की तरह ही टखने की चोट का सामना किया है

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#3 वापसी नहीं करनी चाहिए: रिंग में उनके प्रदर्शन के स्तर के कारण ऐसा नहीं होना चाहिए

रिंग में उनके प्रदर्शन के स्तर के कारण ऐसा नहीं होना चाहिए
रिंग में उनके प्रदर्शन के स्तर के कारण ऐसा नहीं होना चाहिए

द फीन्ड के साथ सऊदी अरेबिया वाले शो में हुआ मैच हो या फिर द अंडरटेकर के साथ हुआ इनका मैच हो, इन दोनों ने ही इस बात को साबित किया है कि रेसलिंग के मामले में अब इनका स्तर काफी कमजोर हो गया है। ये बात हैरान करने वाली है और इस बात को वो अब तक सही नहीं कर सके हैं।

इस साल उन्होंने लेजेंड्स Raw नाइट में वापसी करते हुए ड्रू मैकइंटायर को चैलेंज किया था। उस मैच के दौरान भी इनका प्रदर्शन कोई खास अच्छा नहीं था। ये अमूमन स्कवॉश मैच लड़ते हैं जिसका सीधा अर्थ है कि ये ज्यादा लंबे और बेहतर एक्शन वाले मैच नहीं लड़ते हैं जो एक चिंता का विषय है।

#2 वापसी करनी चाहिए: रेटिंग्स को बूस्ट करने के लिए

रेटिंग्स को बूस्ट करने के लिए
रेटिंग्स को बूस्ट करने के लिए

रेटिंग्स की बात करें तो इस समय कंपनी का Raw शो इस मामले में काफी परेशानी का सामना कर रहा है। SmackDown भी पिछले हफ्ते रेटिंग्स के मामले में कुछ खास अच्छा नहीं कर सका था क्योंकि उनके शो का मुकाबला एक अन्य बड़े खेल के फाइनल इवेंट से था जिसकी वजह से रेटिंग्स कम तर ही रही हैं।

गोल्डबर्ग के आने की खबर से लोग शो को देख सकते हैं और इसकी वजह से रेटिंग्स कुछ हद तक बेहतर हो सकती हैं। इस बात को ध्यान रखें कि ऐसी उम्मीद की जा सकती है कि इससे रेटिंग्स बढ़ेंगी। अब ऐसा होता है या नहीं ये देखने वाली बात होगी। इनके पास ये हुनर है कि ये अपने नाम से रेटिंग्स को थोड़ा उछाल दे सकें पर बहुत बड़े बदलाव की उम्मीद करना गलत होगा।

#1 वापसी नहीं करनी चाहिए: कहानियों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा

कहानियों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा
कहानियों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा

इस समय कंपनी के दोनों शोज में कहानियाँ निर्धारित हैं और इनके आने से उनपर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। रेसलिंग में हर रेसलर का अपना एक काम है और उसके आने से कहानियों में बेहतरी होनी चाहिए। ऐसे में अगर इनके आने से कहानियों पर कोई प्रभाव नहीं होगा तो इनके आने से भला लाभ ही क्या है?

रिंग की बात हो या कहानी की, अगर दोनों में ही इनके आने से कोई बदलाव नहीं आ रहा है तो फिर इस वापसी को करवाकर WWE अपने समय, मार्केटिंग, और अन्य प्रोमोशनल काम को खराब तो नहीं करना चाहेगी। वो इसके लिए जानी जाती है लेकिन अगर किसी प्रयास से कोई प्रभाव ही ना पड़ रहा हो तो वो नुकसानदेह है।