Create
Notifications

2019 WWE ड्राफ्ट में चुने गए 6 बड़े सुपरस्टार्स और अब वो कहाँ हैं 

WWE SmackDown secured some big names from the 2019 draft
Ishaan Sharma
visit

हाल में ही WWE ने ये कंफर्म किया है कि अगले हफ्ते होने वाली स्मैकडाउन और फिर उसके बाद होने वाली रॉ में WWE ड्राफ्ट होगा। पिछले साल भी ड्राफ्ट की मदद से कई रेसलर्स को एक ब्रांड से लेकर दूसरे ब्रांड में रखा गया। ड्राफ्ट की वजह से कई रेसलर्स के करियर में अलग जान डाल दी जाती है।

ये भी पढ़ें- WWE SmackDown रिजल्ट्स: 2 अक्टूबर 2020

इस आर्टिकल में ऐसे 6 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जानेंगे जिन्हें 2019 ड्राफ्ट में एक टॉप पिक के तौर पर लिया गया था और अब वो कहाँ पर हैं।

#6 पूर्व WWE चैंपियन डेनियल ब्रायन

Daniel Bryan

डेनियल ब्रायन को स्मैकडाउन ब्रांड ने रिटेन कर लिया था। वह ड्राफ्ट के दूसरे दिन के तीसरे पिक थे और उस रात के सातवें। अबतक ब्रायन ने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए कई शानदार मैच लड़े हैं। हाल ही में उन्होंने ड्रू गुलक के मेंटर का रोल भी निभाया।

ये भी पढ़ें- WWE सुपरस्टार्स की हाइट (155cm से 221cm ): ब्रॉक लैसनर, ड्रू मैकइंटायर और जॉन सीना समेत आपके पसंदीदा रेसलर कितने लंबे हैं ?

ब्रायन का आखिरी मैच जून महीने में देखने को मिला था और इस समय वह एक ब्रेक पर हैं। खैर ड्राफ्ट के बाद उन्होंने कंपनी में कोई बड़ा काम तो नहीं किया मगर सितंबर महीने में ये बताया गया कि उन्होंने क्रिएटिव टीम को जॉइन कर लिया है।

#5 साशा बैंक्स

Sasha Banks

साशा बैंक्स को WWE रॉ से स्मैकडाउन ब्रांड में भेजा गया। शुरू में तो बैंक्स ने कुछ खास नहीं किया मगर आगे चलकर उन्होंने बेली के साथ मिलकर विमेंस टैग टीम चैम्पियनशिप्स अपने नाम की। इसके अलावा उन्होंने कुछ समय के लिए रॉ विमेंस टाइटल भी जीता था मगर आगे चलकर वह अपने इन दोनों चैम्पियनशिप्स को हार गईं। फ़िलहाल वह अपनी दोस्त बेली के खिलाफ ही दुश्मनी कर रही हैं और इससे उनके किरदार को काफी फायदा होने वाला है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो अपने साथी रेसलर्स से ज्यादा तंख्वाह चाहते थे

वो ड्राफ्ट के पहली ही रात को तीसरे नंबर पर पिक कर ली गई थीं। ये ड्राफ्ट उनके करियर के लिए फ़ायदेमंद साबित हुआ है।

#4 द न्यू डे

Kofi Kingston (left), Big E (center), and Xavier Woods (right)

द न्यू डे को WWE ड्राफ्ट के दूसरी रात को स्मैकडाउन ने रिटेन कर किया गया था। ये टीम उस रात की दूसरी पिक थी। ड्राफ्ट से कुछ समय पहले ही कोफी किंग्सटन अपनी WWE चैंपियनशिप को ब्रॉक लैसनर के खिलाफ हार गए थे। कुछ समय बाद द न्यू डे के जेवियर वुड्स भी चोटिल हो गए।

अगले कुछ हफ़्तों तक तो ये टीम टैग काफी अच्छी नज़र आ रही थी मगर फिर किंग्सटन को भी चोट लग गयी और अब बिग ई एक सिंगल्स सुपरस्टार के तौर पर काम कर रहे हैं। फ़िलहाल इस रेसलर ने भी कुछ खास नहीं किया है मगर जल्द ही वह रोमन रेंस को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज कर सकते हैं।

#3 ब्रे वायट

ब्रे वायट को रॉ से स्मैकडाउन ब्रांड में ड्राफ्ट किया गया था। वायट WWE के बड़े रेसलर्स में से एक हैं और इस वजह से उनका करियर काफी अच्छा रहा। ड्राफ्ट के बाद फीन्ड ने गोल्डबर्ग को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के खिलाफ डिफेंड किया मगर ना कामयाब रहे। आगे चलकर उन्होंने रेसलमेनिया में जॉन सीना के खिलाफ मैच भी लड़ा।

समरस्लैम ने वायट ने एक बार फिर से यूनिवर्सल टाइटल के लिए मैच लड़ा और इस बार ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराकर जीत दर्ज की। मगर रोमन रेंस के वापस आने के कारण वह अपना टाइटल जल्द ही हार गए।

#2 ब्रॉक लैसनर

Brock Lesnar (left) and Paul Heyman (right)

ब्रॉक लैसनर का WWE करियर हमेशा से ही अच्छा रहा है। ड्राफ्ट के बाद उन्हें रॉ से स्मैकडाउन जाना पड़ा। ड्राफ्ट से पहले लैसनर ने किंग्सटन को WWE चैंपियनशिप के लिए हराया फिर उनके बड़े दुश्मन केन वैलासकेज ने उन्हें टाइटल के लिए चैलेंज किया। क्राउन ज्वेल में दोनों का मैच हुआ और यहाँ पर लैसनर को जीत मिली।

हालाँकि लैसनर कुछ समय बाद रेसलमेनिया में अपने टाइटल को हार गए थे। उसके बाद से वह कंपनी में नज़र नहीं आए हैं। हाल में ही ये खबर भी आई कि वह अब WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट में नहीं हैं।

#1 रोमन रेंस

Roman Reigns (left) and Paul Heyman (right)

रोमन रेंस को स्मैकडाउन ब्रांड ने रिटेन कर लिया था। ड्राफ्ट की शुरुआत ही रोमन रेंस के साथ हुई। वह स्मैकडाउन के नंबर 1 पिक थे। फरवरी 2020 तक रेंस ने किंग कोर्बिन के साथ दुश्मनी की।

रेसलमेनिया के लिए उनका मैच गोल्डबर्ग के खिलाफ बुक था। वह इस मैच में यूनिवर्सल चैंपियनशिप को जीतने वाले थे। मगर कोरोना वायरस की वजह से रेंस ने कुछ समय का ब्रेक लिया। समरस्लैम में रेंस ने एक नए अवतार के साथ रिंग में फिर से वापसी की। पेबैक पीपीवी में उन्होंने ब्रे वायट और ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ जीत दर्ज करते हुए यूनिवर्सल टाइटल अपने नाम भी किया। फ़िलहाल वह पॉल हेमन के साथ अपने करियर को शानदार बना रहे हैं।

Edited by Ishaan Sharma

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now