पिछले हफ्ते WWE से हुई 3 सबसे बड़ी गलतियां

सैथ रॉलिंस और द मिज़
सैथ रॉलिंस और द मिज़

पिछले हफ्ते WWE यूनिवर्स को साल 2020 का आखिरी रॉ (RAW) एपिसोड और साल 2021 का सबसे पहला स्मैकडाउन (SmackDown) एपिसोड देखने को मिला। नए साल की शुरुआत के साथ ही रेसलमेनिया 37 की तैयारियां शुरू हो चली हैं।

रॉयल रंबल 2021 के आयोजन में भी 1 महीने से कम समय बाकी रह गया है। स्टोरीलाइन बिल्ड-अप की दृष्टि से पिछले हफ्ते WWE के रेड और ब्लू ब्रांड के शोज में कई दिलचस्प चीजें देखने को मिलीं।

ये भी पढ़ें: साल 2020 में रहे WWE के 10 सबसे बूढ़े सुपरस्टार्स

RAW की रेटिंग्स में उछाल तो SmackDown की रेटिंग्स में क्रिसमस स्पेशल एपिसोड के बाद बड़ी गिरावट देखने को मिली। रॉयल रंबल 2021 को देखते हुए ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि आने वाले हफ्तों में बड़े सुपरस्टार्स की वापसी देखने को मिल सकती है।

आइए इस आर्टिकल में उन 3 बड़ी गलतियों पर नजर डालते हैं जो WWE ने पिछले हफ्ते के शोज में की थीं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने सबसे ज्यादा बार रॉयल रंबल मैच में हिस्सा लिया

WWE द्वारा सैथ रॉलिंस की वापसी को कैंसिल करना

WWE ने चौंकाने वाली घोषणा करते हुए कहा था कि साल 2021 के पहले SmackDown एपिसोड में पूर्व WWE और यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस वापसी करने वाले हैं। जिन्होंने अपनी पार्टनर बैकी लिंच के साथ समय बिताने के लिए ब्रेक लिया था क्योंकि बैकी कुछ समय पहले ही मां बनी हैं।

फैंस अंदाजा लगाने लगे थे कि क्या वापसी के बाद रॉलिंस, रे मिस्टीरियो के खिलाफ स्टोरीलाइन को जारी रखेंगे या फिर किसी अन्य सुपरस्टार के खिलाफ फ्यूड की शुरुआत करेंगे।

ये भी पढ़ें: 4 बड़ी चीजें जो रोमन रेंस विलन बनने के बाद कर चुके हैं

लेकिन शो से कुछ समय पहले ही WWE ने रॉलिंस की वापसी से संबंधित सभी तस्वीरों और वीडियोज़ को डिलीट कर दिया। ब्लू ब्रांड के शो में सैथ की वापसी तो दूर उनका नाम तक नहीं लिया गया।

बिना कोई संदेह फैंस को इस तरह आखिरी मोमेंट पर रॉलिंस की वापसी को रद्द करने से ठेस पहुंची होगी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं

WWE मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट स्टोरीलाइन समझ से परे है

WWE मनी इन द बैंक ब्रीफकेस से जुड़ी स्टोरीलाइन समझ से परे है। पहले ओटिस विजेता बने, लेकिन कुछ नहीं कर पाए। उसके बाद द मिज़ ने ओटिस को हराकर ब्रीफकेस अपने नाम किया, उसका भी कोई फायदा मिलता नजर नहीं आ रहा है।

मिज़ का कैशइन पहले ही विफल हो चुका है, लेकिन एडम पीयर्स द्वारा उन्हें ब्रीफकेस वापस देने का फैसला भी समझ से परे ही रहा है।

इस स्टोरीलाइन में कोई दिलचस्प एंगल के ना होने की वजह से फैंस के मन में जरूर ऊब की भावना पैदा होने लगी होगी।

रिकोशे vs रेट्रीब्यूशन स्टोरीलाइन का आगे ना बढ़ना

पिछले कई हफ्तों से रेट्रीब्यूशन के मेंबर्स रिकोशे को अपने साथ जोड़ने का प्रयास करते आए हैं। RAW में रिकोशे को लगातार मैचों में हार मिल रही है और मैचों का परिणाम भी कई हफ्तों से एक जैसा ही आता रहा है।

फिलहाल समझ पाना बेहद मुश्किल है कि WWE रिकोशे और रेट्रीब्यूशन के साथ क्या करने का प्रयास कर रही है।