जानिए वो कौन से 3 कारण हैं जिनसे Seth Rollins को WWE Raw में Jinder Mahal के खिलाफ वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप रिटेन करनी चाहिए 

Ujjaval
WWE Raw में जिंदर महल vs सैथ रॉलिंस मैच होगा
WWE Raw में जिंदर महल vs सैथ रॉलिंस मैच होगा

Seth Rollins vs Jinder Mahal: WWE रॉ (Raw) के अगले एपिसोड में सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) अपनी वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को दांव पर लगाने वाले हैं। उनका सामना जिंदर महल (Jinder Mahal) से होगा। पिछले हफ्ते भारतीय सुपरस्टार का रॉलिंस के साथ सैगमेंट देखने को मिला था और इसके बाद मुकाबला ऑफिशियल हो गया।

यह मैच रेसलिंग के हिसाब से शानदार रह सकता है। जिंदर महल को कमजोर समझना गलती होगी लेकिन कुछ कारणों से लगता है कि अभी सैथ को चैंपियनशिप रिटेन रखनी चाहिए। इस आर्टिकल में हम 3 कारणों के बारे में बात करेंगे क्यों सैथ रॉलिंस को WWE Raw में जिंदर महल को हराकर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप का सफलतापूर्वक बचाव करना चाहिए।

3- WWE में CM Punk और Seth Rollins के भविष्य में मैच की अहमियत कम हो जाएगी

youtube-cover

सीएम पंक और सैथ रॉलिंस के बीच काफी समय पहले से मैच के संकेत मिल गए हैं। दोनों एक सैगमेंट में अभी आमने-सामने आ चुके हैं। साफ तौर पर कंपनी द्वारा दोनों के मैच को प्लान किया गया है। पंक और रॉलिंस का मैच महत्वपूर्ण इसलिए लग रहा है क्योंकि इसमें वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल भी संभावित तौर पर दांव पर होगा।

जिंदर महल चैंपियन बन जाते हैं, तो फिर सैथ रॉलिंस और सीएम पंक के बीच नॉन-टाइटल मैच होगा। यह मुकाबला भी तगड़ा रह सकता है लेकिन इसका उतना महत्व महसूस नहीं होगा। सैथ रॉलिंस और सीएम पंक के बीच वर्ल्ड टाइटल के लिए ही भविष्य में मैच होना चाहिए। इसी के चलते सैथ को Raw में जिंदर महल के खिलाफ टाइटल रिटेन रखना चाहिए।

2- WWE द्वारा जिंदर महल को अचानक चैंपियन बनाने का कोई सेंस नहीं रहेगा

youtube-cover

जिंदर महल ने Raw के Day 1 स्पेशल एपिसोड में वापसी की थी और उन्हें द रॉक ने आकर कंफ्रंट किया था। महल इसके बाद से चर्चा का विषय बन गए। उन्होंने अगले ही एपिसोड में सैथ रॉलिंस का एक सैगमेंट में सामना किया और उन्हें मैच के लिए चुनौती दी।

जिंदर महल ने पिछले एक साल में कुछ खास नहीं किया और अब आते ही उन्हें टाइटल मैच मिल रहा है। इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करने से उन्हें फायदा होगा लेकिन वो यहां से चैंपियन बन जाएंगे, तो यह चीज़ अजीब रहेगी। अचानक महल को वापसी कराकर चैंपियन बनाने का कोई सेंस नहीं रहेगा। इसी कारण Raw में सैथ को अपनी वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को रिटेन रखना चाहिए।

1- जिंदर महल के चैंपियन बनने से WWE के प्लान्स में बड़ा बदलाव आएगा, इसके लिए अभी सही समय नहीं है

WWE ने अगले कुछ महीनों के लिए अपनी चीज़ें प्लान की होंगी। अचानक जिंदर महल का चैंपियन बनना कंपनी को दिक्कत में डाल सकता है। सैथ रॉलिंस और सीएम पंक के बीच होने वाले संभावित WrestleMania मैच पर असर पड़ेगा। पंक, सैथ के खिलाफ दुश्मनी के संकेत देने के कारण Royal Rumble मैच जीतने के प्रबल दावेदार लग रहे हैं, उनकी जीत के चांस कम हो जाएंगे।

सैथ रॉलिंस और सीएम पंक की मुख्य स्टोरीलाइन के अलावा WWE को वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल के लिए अलग से एक रोचक कहानी शुरू करनी होगी। देखा जाए तो महल के चैंपियन बनने से WWE के प्लान्स में बड़ा बदलाव होगा। WrestleMania सीजन करीब है और अभी यह करने से कोई फायदा नहीं है। इसी के चलते सैथ को चैंपियनशिप रिटेन रखनी चाहिए।