WWE SummerSlam 2020 में सैथ रॉलिंस की जीत के 3 बड़े कारण

WWE समरस्लैम 2020
WWE समरस्लैम 2020

WWE समरस्लैम पीपीवी में दिग्गज सुपरस्टार रे मिस्टीरियो के बेटे डॉमिनिक का डेब्यू मैच देखने को मिला। अपने डेब्यू मुकाबले में डॉमिनिक का सामना सैथ रॉलिंस से हुआ जो कि WWE के बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो दूसरे रेसलर्स को बहुत मिस करते हैं

समरस्लैम में सैथ रॉलिंस और डॉमिनिक रे मिस्टीरियो के मैच का इंतजार सभी को था। और ये मैच शानदार रहा। काफी इमोशनल पल भी यहां पर देखने को मिला। WWE रे मिस्टीरियो का पूरा परिवार रिंग में बेचारा भी नजर आया। डॉमिनिक का ये WWE में पहला मैच था।

सैथ रॉलिंस और डॉमिनिक के बीच काफी अच्छा मैच हुआ। ये स्ट्रीट फाइट मैच था। मैच काफी लंबा चला। लेकिन डॉमिनिक को अपने पहले मैच ही हार का सामना करना पड़ा है। इस हार के साथ ही उनका रिंग में डेब्यू हो चुका है। कई फैंस यहां उनकी हार से खुश नहीं हैं।

लेकिन देखा जाए तो यहां पर सैथ रॉलिंस की जीत होने का तुक बनता है और इसके पीछे जायज कारण भी हैं। इस ऑर्टिकल में हम उन 3 बड़े कारणों पर नज़र डालेंगे जो यह साबित करते हैं कि समरस्लैम में सैथ रॉलिंस की ही जीत होनी चाहिए थी और WWE ने उन्हें जीत के लिए बुक कर एकदम सही फैसला लिया है।

3. सैथ रॉलिंस की WWE पीपीवी पर एक और हार उनके लिए सही नहीं थी

रेसलमेनिया और समरस्लैम WWE के चार बड़े पीपीवी में से एक हैं। सैथ रॉलिंस रेसलमेनिया 36 में केविन ओवेंस के खिलाफ हार का सामना कर चुके हैं और अगर वह समरस्लैम में डॉमिनिक के खिलाफ हार जाते हैं तो यह उनके करियर के लिए अच्छी बात नहीं होती।

एक साल में 2 बड़े पीपीवी में मिली हार सैथ के लिए बुरी बात होगी। ऐसे में WWE ने सैथ रॉलिंस को जीत के लिए बुक कर एकदम सही फैसला किया है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE स्टार्स जो रियल लाइफ में ब्रॉन स्ट्रोमैन के दोस्त हैं

2. दुश्मनी जारी रहेगी

सैथ रॉलिंस vs डॉमिनिक
सैथ रॉलिंस vs डॉमिनिक

सैथ रॉलिंस बनाम डॉमिनिक की स्टोरीलाइन अभी तक जिस तरह से बुक की गई है उससे एक बात तो साफ है WWE इनके लिए कुछ और बड़ा प्लान कर रही है। समरस्लैम में डॉमिनिक की भले ही हार हुई हो लेकिन सैथ के साथ उनकी दुश्मनी जारी रहेगी।

सैथ रॉलिंस के साथ दुश्मनी में शामिल होने से डॉमिनिक को काफी फायदा होगा और यह उनके करियर के लिए एक अच्छी बात होगी। इसके अलावा डॉमिनिक को इस हार से कुछ ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि वह एक बड़े सुपरस्टार के खिलाफ मुकाबला हारे हैं।

1. टाइटल पिक्चर में शामिल हो सकते हैं सैथ रॉलिंस

हाल ही में हुए रॉ के एपिसोड में सैथ रॉलिंस और ड्रू मैकइंटायर के बीच बहस देखने को मिली। ड्रू मैकइंटायर बैकस्टेज आकर सभी सुपरस्टार्स को मोटिवेट कर रहे थे और रेट्रीब्यूशन को रोकने की योजना बनाने को कह रहे थे।

इसी दौरान सैथ रॉलिंस और मर्फी की एंट्री होती है। सैथ और मैकइंटायर के बीच हुई कहासुनी यह इशारा कर रही थी कि भविष्य में सैथ को WWE चैंपियनशिप सीन में शामिल होने का मौका मिल जाएगा और समरस्लैम में उनकी जीत के बाद इस बात की संभावना और भी बढ़ गई है। फैंस को जल्द ही मैकइंटायर बनाम सैथ रॉलिंस के बीच टाइटल के लिए मुकाबला देखने को मिल सकता है।