WWE के मौजूदा समय के 3 सबसे बड़े Superstars जिन्होंने बेहद कम उम्र में रेसलिंग करनी शुरू कर दी थी

WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने बेहद कम उम्र में रेसलिंग करनी शुरू कर दी थी (Photos: Seth Rollins and Rey Mysterio Instagram)
WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने बेहद कम उम्र में रेसलिंग करनी शुरू कर दी थी (Photos: Seth Rollins and Rey Mysterio Instagram)

Biggest WWE Superstars Who Started Wrestling Early Age: WWE में काम करने वाले सभी स्टार्स ने कभी ना कभी रेसलिंग करनी जरूर शुरू की होगी। इनमें से कुछ रेसलर्स हैं, जो कि ऐसे खानदान में पैदा हुए, जहां पहले से ही पैसा कमाने के लिए रेसलिंग की जाती थी। वहीं कुछ ऐसे भी हैं, जिन्होंने अपनी जिंदगी में कभी लोगों को रिंग में मुकाबला करते हुए देखा और वह इसके मुरीद बन गए।

ऐसे कई लोग हैं, जो समय के साथ रेसलिंग को करने का मन बनाते हैं। इसमें से कुछ ऐसे होते हैं जो होश संभालने के बाद ही रेसलिंग करना चाहते हैं। वह ऐसा करने में कामयाब भी हो जाते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको WWE के ऐसे 3 मौजूदा टॉप रेसलर्स के बारे में बताने वाले हैं, जिन्होंने बेहद कम उम्र में रेसलिंग करनी शुरू कर दी थी।

#3 WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस ने 19 साल की उम्र में रेसलिंग शुरू कर दी थी

अगर आप ऊपर दिए गए वीडियो को देखेंगे, तो यह पाएंगे कि यह सैथ रॉलिंस का पहला मैच है। 1986 में जन्में रॉलिंस ने अपना पहला मैच Scott County Wrestling के लिए 2005 में गिक्स नाम के साथ लड़ा था। वह उस समय 19 साल के थे। वह अपने काम को करते रहे और समय के साथ वह ऐसे रेसलर बन गए कि आज वह द विजनरी कहे जाते हैं।

सैथ का अगला मुकाबला Money in the Bank 2024 में होने वाला है। वह इस मैच में मौजूदा वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन डेमियन प्रीस्ट को चैलेंज करने वाले हैं। इस मैच में एक शर्त जुड़ी हुई है, जिसके आधार पर अगर रॉलिंस अपना मैच हार जाते हैं, तो वह तब तक चैंपियनशिप के लिए चैलेंज नहीं करेंगे जब तक प्रीस्ट चैंपियन हैं। वहीं अगर प्रीस्ट हार जाते हैं तो उन्हें अपना ग्रुप द जजमेंट डे छोड़ना होगा। सैथ का रेसलिंग में सफर सही मायने में लंबा रहा है।

#2 WWE के सीएम पंक ने 19 साल की उम्र में रेसलिंग करनी शुरू कर दी थी

सीएम पंक हमेशा से रेसलर बनना चाहते थे और सैथ रॉलिंस की तरह इन्होंने भी 19 साल की उम्र में रेसलिंग करनी शुरू कर दी थी। इन्होंने एक बैकयार्ड रेसलिंग फेडरेशन, जिसका नाम लूनेटिक रेसलिंग फेडरेशन था, के साथ रेसलिंग की शुरूआत की थी।

पंक ने चिक मैग्नेट नाम की टैग टीम में सीएम वेनॉम के साथ काम किया और तब से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा है। सीएम पंक हाल में शिकागो में हुए SmackDown के दौरान दिखाई दिए थे, जहां ड्रू मैकइंटायर ने उनपर हमला करके उन्हें लहुलुहान छोड़ दिया था। वह इसके बाद से टीवी पर नहीं दिखाई दिए हैं।

#1 WWE Hall of Fame का हिस्सा बन चुके रे मिस्टीरियो ने 14 साल की उम्र में अपना पहला मैच लड़ा था

रे मिस्टीरियो ने 14 साल की उम्र में अपना प्रोफेशनल डेब्यू किया था। उन्होंने ऐसा एक फ्लाई मैक्सिकन चर्च में 1989 में किया था। दिसंबर 1974 में जन्में मिस्टीरियो ने अप्रैल 1989 में अपना पहला मैच लड़ा था। पूर्व यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन का पहला रिंग नाम कोलिब्री था, जो कि हमिंगबर्ड का स्पैनिश नाम है। इनकी पहली स्टोरी पैकोसिस के साथ थी। इन दोनों को रे के अंकल रे मिस्टीरियो सीनियर ने ट्रेन किया था।

रे मिस्टीरियो का आखिरी मुकाबला हालिया Raw एपिसोड में अपने बेटे डॉमिनिक मिस्टीरियो से हुआ था। इस मैच में उन्हें जीत मिली थी। 49 साल के हो चुके रे आज भी रेसलिंग करते हैं और रेसलर्स तथा फैंस को कुछ यादगार मौके देते हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि वह कब तक फैंस को ऐसे ही पल देते रहेंगे।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now