Create
Notifications

3 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जिन्हें हील टर्न ले लेना चाहिए और 3 जिन्हें बेबीफेस बन जाना चाहिए

WWE सुपरस्टार्स
WWE सुपरस्टार्स
Neeraj sharma

WWE या दुनिया की अन्य किसी प्रो रेसलिंग ब्रांड में सुपरस्टार्स को अलग-अलग कैरेक्टर निभाने होते हैं। जो सुपरस्टार हर तरह के किरदार में फैंस का मनोरंजन कर पाएगा, उसे अधिक सफलता मिलने की संभावनाएं रहती हैं, इसका सबसे बड़ा हालिया उदाहरण डेनियल ब्रायन (Daniel Bryan) हैं, जिन्हें हर किरदार में क्राउड से अच्छा रिस्पांस मिलता आया है।

WWE में काफी संख्या में ऐसे बड़े बाबीफेस सुपरस्टार्स रहे हैं, जिनके हील टर्न लेने की कभी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता था। जॉन सीना (John Cena) और रोमन रेंस (Roman Reigns) जैसे सुपरस्टार्स जो फैंस के हीरो रहे हैं, वो भी कभी ना कभी विलन का किरदार निभा चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 2 WWE सुपरस्टार्स जो 2021 में एक भी सिंगल्स मैच नहीं हारे हैं और 2 जो एक भी मैच नहीं जीते हैं

मौजूदा WWE रोस्टर में ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं, जिन्हें कैरेक्टर में बदलाव की सख्त जरूरत है। किसी को लोग विलन किरदार में ज्यादा पसंद करते हैं तो किसी को बेबीफेस किरदार में। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 3 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें हील टर्न ले लेना चाहिए और 3 जिन्हें बेबीफेस टर्न ले लेना चाहिए।

ये भी पढ़ें: 4 दिग्गज AEW सुपरस्टार्स जिन्हें रोमन रेंस ने WWE में हराया हुआ है

हील बनना चाहिए - WWE सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉन स्ट्रोमैन

साल 2015 में अपने WWE मेन रोस्टर डेब्यू के बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन को एक मॉन्स्टर सुपरस्टार के रूप में देखा जाने लगा था। उनका वजन और लंबाई उन्हें जायंट हील सुपरस्टार के रूप में प्रदर्शित कर रही थी। वहीं जब उन्हें सिंगल्स पुश मिलना शुरू हुआ, तो उन्हें 'द मॉन्स्टर अमंग मेन' कहा जाने लगा, जो अपने विरोधियों की पीट-पीटकर बुरी हालत कर देते थे।

इस समय वो एक बेबीफेस सुपरस्टार का किरदार निभा रहे हैं, लेकिन कहीं ना कहीं उनका कैरेक्टर जैसे असमंजस की स्थिति में है। समझ पाना मुश्किल है कि WWE उन्हें पुश देने की कोशिश कर रही है या ड्रू मैकइंटायर को। उनकी WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले से हील vs हील सुपरस्टार की लड़ाई बड़े इवेंट्स में धमाल मचा सकती है, वहीं इस स्टोरीलाइन के जरिए मैकइंटायर को भी एक बेहतर बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में दिखाया जा सकेगा।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जिनके 3 या उससे ज्यादा बच्चे हैं

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

बेबीफेस बनना चाहिए - अल्फा एकेडमी (चैड गेबल और ओटिस)

अल्फा एकेडमी
अल्फा एकेडमी

एक समय था जब चैड गेबल की तुलना WWE में कर्ट एंगल जैसे महान सुपरस्टार से की जाने लगी थी। कहा जाने लगा था कि एंगल और ब्रॉक लैसनर की जर्मन सुपलेक्स की विरासत को गेबल आगे ले जा सकते हैं। दुर्भाग्यवश शुरुआत में पुश मिलने के बाद फिलहाल वो टैग टीम डिविजन में संघर्ष करते दिखाई पड़ रहे हैं।

इन दिनों उनकी ओटिस के साथ टीम भी कोई खास कमाल नहीं दिखा पा रही है। वहीं सबसे खराब बात ये है कि दोनों इससे पहले बेबीफेस किरदार में क्राउड से अच्छा रिस्पांस प्राप्त कर चुके हैं, फिर भी WWE ने उनकी टीम को हील किरदार में ढाला हुआ है।

हील बनना चाहिए - डेमियन प्रीस्ट

डेमियन प्रीस्ट
डेमियन प्रीस्ट

डेमियन प्रीस्ट ने इसी साल मेंस Royal Rumble मैच में सरप्राइज़ एंट्री ली थी, जहां उन्होंने 4 बड़े सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया था। WWE मेन रोस्टर डेब्यू के बाद से ही उन्हें बड़े सुपरस्टार के रूप में प्रदर्शित किया जाने लगा, और अब पिछले कई महीनों से द मिज़ के खिलाफ स्टोरीलाइन का हिस्सा बने हुए हैं।

WrestleMania 37 के बाद भी इस फ्यूड का जारी रहना प्रीस्ट के बेबीफेस किरदार के भविष्य के लिए अच्छी खबर नहीं है। उन्हें एक सफल सुपरस्टार बनाने के लिए WWE को उन्हें अलग सुपरस्टार्स के खिलाफ, अलग स्टोरीलाइंस में और अलग-अलग किरदार में शामिल करना चाहिए।

बेबीफेस बनना चाहिए - सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस
सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस जबसे "द मसीहा" के कैरेक्टर में नजर आए, तभी WWE में हील सुपरस्टार का किरदार निभाते आ रहे हैं। वहीं WWE Draft 2020 में सैथ रॉलिंस के SmackDown में आने से उनकी रोमन रेंस के खिलाफ दुश्मनी शुरू होने की संभावनाएं भी सामने आने लगी थीं।

ये तब तक संभव नहीं है जब तक रेंस और रॉलिंस में से कोई एक बेबीफेस टर्न ना ले। रेंस का बेबीफेस टर्न फिलहाल संभव नहीं है, इसलिए WWE को इस धमाकेदार स्टोरीलाइन की शुरुआत के लिए रॉलिंस को विलन बनाने पर विचार करना चाहिए।

हील बनना चाहिए - साशा बैंक्स

साशा बैंक्स
साशा बैंक्स

अपनी पूर्व बेस्ट फ्रेंड बेली को हराने के बाद से ही साशा बैंक्स WWE में बेबीफेस सुपरस्टार का किरदार निभाती आ रही हैं। वहीं WrestleMania 37 में बियांका ब्लेयर उन्हें हराकर नई SmackDown विमेंस चैंपियन बन चुकी हैं।

हालांकि इस समय बेली को ब्लेयर की अगली चैलेंजर के तौर पर देखा जा रहा है। वहीं साशा बैंक्स को किसी नई स्टोरीलाइन या वापस SmackDown विमेंस टाइटल फ्यूड में शामिल होने के लिए हील टर्न लेना जरूरी है, क्योंकि चैंपियनशिप हारने के बाद उनकी WWE की ब्लू ब्रांड में अहमियत कम हुई है और फिलहाल नए किरदार में ही उन्हें अच्छा रिस्पांस मिल सकता है।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...