Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने खुद की रेसलिंग कंपनी की शुरुआत की

द ग्रेट खली
द ग्रेट खली
Neeraj sharma
ANALYST
Modified 07 Mar 2021
टॉप 5 / टॉप 10

प्रो रेसलर्स पूरे करियर में इस उम्मीद में कड़ी मेहनत करते हैं कि एक दिन उन्हें प्रो रेसलिंग वर्ल्ड के टॉप पर पहुंचने का मौका मिलेगा, इस दौरान WWE के टॉप पर पहुंचना किसी सपने के सच होने के समान होता है। द रॉक (The Rock) और जॉन सीना (John Cena) समेत कई रेसलर्स ने WWE में अपर सफलता प्राप्त की है।

मगर कुछ ऐसे भी नाम होते हैं, जिन्हें कभी टॉप पर पहुंचने के अवसर मिल ही नहीं पाए। लेकिन ये भी सत्य है कि दुनिया की सबसे बड़ी प्रो रेसलिंग ब्रांड में काम करने का अनुभव ही रेसलर्स को उनके करियर में बहुत मदद भी करता है।

ये भी पढ़ें: 5 भारतीय प्रो रेसलर्स जो WWE में जगह बनाने में सफल रहे

ऐसे कई WWE सुपरस्टार्स रहे जिन्होंने अपनी कमाई को बचाए रखा, जिसने उन्हें भविष्य में नया बिजनेस शुरू करने में मदद की। कुछ ऐसे भी बड़े नाम हैं, जिन्होंने WWE छोड़ने के बाद खुद की प्रो रेसलिंग कंपनी की शुरुआत की थी।

ये भी पढ़ें: WWE में IPL की तरज पर नीलामी होने पर सबसे महंगे बिकेंगे ये 14 सुपरस्टार्स

पूर्व WWE सुपरस्टार जैफ जैरेट ने Impact Wrestling की शुरुआत की

जैफ जैरेट
जैफ जैरेट

प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में WWE ने पिछले कई दशकों से अपना रुतबा बनाया हुआ है और इसका श्रेय विंस मैकमैहन की रणनीतियों को जाता है। लेकिन इस बीच विंस को कई अन्य प्रो रेसलिंग कंपनियों से कड़ी टक्कर भी झेलनी पड़ी, जिनमें सबसे बड़ा नाम WCW रहा।

लेकिन 1990 के दशक के आखिरी कुछ सालों में WCW के पतन की शुरुआत हो चुकी थी और एक ऐसा भी समय आया जब विंस ने WCW को खरीद लिया। उसके बाद पूर्व WWE सुपरस्टार जैफ जैरेट ने अपने पिता जैरी जैरेट के साथ मिलकर TNA/Impact Wrestling की स्थापना की।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनकी बॉडी 50 की उम्र के बाद भी फिट नजर आती है

Advertisement

अपने शुरुआती सालों में Impact Wrestling, विंस मैकमैहन के प्रोमोशन के लिए बड़ा खतरा बनकर उभरी। शुरुआत में जैरेट के लिए सब अच्छा चल रहा था, लेकिन पैसे की जरूरत के कारण साल 2013 में उन्होंने कंपनी में अपने शेयर्स को बेचने का फैसला लिया, लेकिन कंपनी अभी भी सक्रिय है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Published 07 Mar 2021, 13:40 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now