Create
Notifications
Advertisement

3 भारतीय प्रो रेसलर्स जिन्हें WWE से बाहर भी सफलता मिली

भारतीय प्रो रेसलर्स
भारतीय प्रो रेसलर्स
Neeraj sharma
ANALYST
Modified 28 Feb 2021
टॉप 5 / टॉप 10

इस बात से हम सभी वाकिफ हैं कि WWE पिछले काफी समय से प्रो रेसलिंग वर्ल्ड के टॉप पर बनी हुई है। ये भी बात जगजाहिर है कि साल दर साल कंपनी का भारतीय फैनबेस लगातार बढ़ता रहा है, इसलिए WWE की ओर से भारतीय फैंस के लिए नए-नए प्लान तैयार किए जाते रहे हैं। हाल ही में हुआ Superstar Spectacle भी उन्हीं में से एक रहा।

पिछले एक दशक में WWE में जगह बनाने वाले भारतीय या भारतीय मूल के सुपरस्टार्स की संख्या भी बढ़ी है। जिंदर महल (Jinder Mahal), द ग्रेट खली (The Great Khali) समेत कई अन्य सुपरस्टार्स ने विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) के प्रोमोशन काफी सफलता प्राप्त की है।

ये भी पढ़ें: 5 भारतीय प्रो रेसलर्स जो WWE में जगह बनाने में सफल रहे

लेकिन आपको बता दें कि WWE ही एकमात्र प्रो रेसलिंग ब्रांड नहीं है, जहां भारतीय प्रो रेसलर्स ने सफलता प्राप्त की हो। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 3 भारतीय प्रो रेसलर्स के नाम आपके सामने रखेंगे, जिन्होंने WWE से बाहर भी सफलता प्राप्त की है।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जो बहुत जल्दी इस दुनिया को अलविदा कह गए

महाबली शेरा WWE में भी काम कर चुके हैं

महाबली शेरा
महाबली शेरा

महाबली शेरा साल 2011 में भारत में TNA/Impact Wrestling द्वारा आयोजित Ring Ka King नाम के प्रोमोशन में परफॉर्म करने के बाद चर्चा में आए थे। वो RKK चैंपियनशिप टूर्नामेंट जीतकर सबसे पहले वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन भी बने।

साल 2014 में उन्होंने फुल-टाइम रेसलर के तौर पर Impact Wrestling को जॉइन किया और उस समय कई दिलचस्प स्टोरीलाइंस का हिस्सा रहे। वो Impact Wrestling वर्ल्ड चैंपियन तो नहीं बन पाए लेकिन कई दिग्गज सुपरस्टार्स को कड़ी टक्कर जरूर दी है।

ये भी पढ़ें: 7 WWE ड्रीम मैच जिन्हें पूरी दुनिया देखना चाहती है

Advertisement

शेरा इससे पहले WWE NXT में भी काम कर चुके हैं और रिलीज़ होने के बाद 2019 में उन्होंने Ohio Valley Wrestling को जॉइन किया, जहां कुछ समय पहले ही उन्हें OVW चैंपियन बनने का मौका मिला था। आज उनकी गिनती सबसे लोकप्रिय भारतीय प्रो रेसलर्स में की जाती है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Published 28 Feb 2021, 09:30 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now