COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

महाबली शेरा (Mahabali Shera)


ABOUT

रिंग नाम: महाबली शेरा, महाबली वीरा, खोया

वज़न :242 एलबीएस (110 किलोग्राम)

जन्मस्थान: चंडीगढ़, भार

फिनिशिंग मूव: वीरा बॉम्ब(थ्रस्ट स्पाइनबस्टर, 2011-2012), स्काईहाई (सिटआउट स्पाइनबस्टर, 2014-अबतक)

प्रमुख टाइटल: आरकेके वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप, पीडब्लूएएस हैवीवेट चैंपियनशिप, स्लैम रैसलिंग चैंपियनशिप।

दिलचस्प बातें: शेरा बॉलीवुड के और अमिताभ बच्चन के फैन हैं।

एंट्रैंस थीम्स: डेल ओलिवर और सर्ग सेलिनास की 'कट यू डाउन' (TNA में रेवोल्यूशन के दिनों में इस्तेमाल की जाती थी), डेल ओलिवर की रोर ऑफ़ द लायन (TNA)


महाबली शेरा का इतिहास

2011 में रिंग का किंग प्रतियोगिता से इनके रैसलिंग करियर की शुरुआत हुई। ये नॉनस्टॉप एक्शन रैसलिंग का भारतीय रूप था जिसमें इन्हें सेमीफाइनल्स में स्कॉट स्टाईनर ने हराया था। 21 अप्रैल 2012 को सर ब्रूटस मैग्नस को हराकर ये रिंग का किंग वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने थे।


TNA

शेरा पहला भारतीय मूल के रैसलर थे जिन्होंने टीएनए के साथ साइन किया था जिसकी औपचारिक घोषणा 22 नवंबर 2014 को कंपनी के द्वारा की गई थी। इन्होने 23 जनवरी 2015 में टाइग्रे उनो को हराकर एक हील की तरह इन-रिंग डेब्यू किया था।


ये जेम्स स्टॉर्म के साथ एक फेटल फोर वे टैग टीम मैच का हिस्सा रहे थे और इन्होने टीएनए टैग टीम चैम्पियनशिप्स के लिए लड़ाई की थी, लेकिन ये उसे जीतने में नाकाम रहे थे। इससे पहले इन्होने अपना नाम खोया रख लिया था और ये जेम्स स्टॉर्म के रेवोल्यूशन का हिस्सा थे।


जून 2015 में जब जेम्स स्टॉर्म ने उनकी बेइज़्ज़ती की, तो इन्होने उनपर वार कर दिया और एक फेस बन गए, जिसके बाद इन्होने सबको अपना नाम महाबली शेरा बताया। ये टीएनए के साथ 2017 तक रहे और कई मैचेज में भी काम किया।


इंडिपेंडेंट सर्किट

2015 से 2018 तक इन्होने इंडिपेंडेंट सर्किट में अलग अलग नाम से लड़ाई की, जिनमें ट्राइड-एंड-ट्रू- प्रो रैसलिंग में इन्होने 6 सितंबर 2015 को खोया के नाम से एंट्री की, तो वहीँ, फरवरी 2016 में एनडब्लूए टीसीडब्लू में डेब्यू किया।


WWE डेब्यू

14 फरवरी 2018 को इन्होने कंपनी के साथ एक कॉन्ट्रैक्ट साइन किया और 01 मार्च 2018 को NXT के एक लाइव इवेंट में इन्होने डैन माथा को हराया था।

Fetching more content...