Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE Extreme Rules के मुकाबलों में लगाए गए सबसे खतरनाक मूव्स

डीन एम्ब्रोज़
डीन एम्ब्रोज़
Neeraj sharma
ANALYST
Modified 16 Jul 2020, 16:30 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

साल 2020 में डब्लू डब्लू ई (WWE) एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी के बारहवें संस्करण का आयोजन करने जा रहा है। जिसमें एक तरफ WWE के कई टाइटल दांव पर लगे होंगे, वहीं दूसरी ओर आँख के बदले आँख और वायट स्वाम्प फाइट जैसे मुकाबले भी लड़े जाएंगे।

जैसा कि हम आपको पहले भी बता चुके हैं कि पिछले 12 सालों से WWE इस इवेंट का लगातार आयोजन करता आ रहा है। इस बीच इस पीपीवी के इतिहास में ऐसे कई यादगार मोमेंट्स भी देखे गए हैं जिन्हें शायद आने वाले कई दशकों तक भुलाया नहीं जा सकेगा।

ये भी पढ़ें: WWE एक्सट्रीम रूल्स इतिहास के 5 सबसे यादगार मैच

WWE एक्सट्रीम रूल्स 2019 में शेन मैकमैहन की छलांग

WWE एक्सट्रीम रूल्स 2019 का एक यादगार लम्हा ये रहा कि इसी इवेंट में रोमन रेंस (Roman Reigns) और अंडरटेकर (Undertaker) ने एक टीम के रूप में मैच लड़ा था। जिनका सामना शेन मैकमैहन और ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) की टीम से हुआ।

इस मैच में एक ऐसा भी लम्हा आया जब शेन ने टॉप रोप पर खड़े होकर एनाउंस टेबल पर लेटे अंडरटेकर के ऊपर छलांग लगा दी थी। हालांकि मैच में रोमन और अंडरटेकर की टीम को जीत मिली लेकिन शेन के जम्प को देख फैंस की आँखें फटी की फटी रह गईं थी।

जैफ हार्डी का यादगार ट्विस्ट ऑफ फेट

Advertisement

एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी के सबसे पहले संस्करण यानी 2009 में हुए इवेंट को यादगार बनाने में जैफ हार्डी (Jeff Hardy) और ऐज ने अहम भूमिका निभाई थी।

एक्सट्रीम रूल्स 2009 के मेन इवेंट में ऐज अपने WWE वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड नहीं कर पाए थे। इस मैच के दौरान दोनों सुपरस्टार्स अलग-अलग लैडर्स पर खड़े हुए थे। जैसे ही ऐज स्पीयर लगाने के लिए आगे आए तभी हार्डी ने ऐज के मूव को ट्विस्ट ऑफ फेट में बदल दिया था।

ये भी पढ़ें: WWE एक्सट्रीम रूल्स के 3 सबसे शानदार मेन इवेंट मैच

1 / 2 NEXT
Published 16 Jul 2020, 16:30 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit