Create
Notifications

3 सुपरस्टार्स जिन्होंने इस हफ्ते Raw में अच्छा प्रदर्शन किया और 2 जो फ्लॉप रहे

Raw सुपरस्टार्स
Raw सुपरस्टार्स
Neeraj sharma
visit

WWE हैल इन ए सैल 2020 पीपीवी के सफल आयोजन के बाद रॉ(Raw) में भी कुछ अच्छी चीजें देखने को मिली हैं। WWE ने Raw के सैगमेंट्स के जरिए स्पष्ट संकेत दिए हैं कि उन्होंने अभी से सर्वाइवर सीरीज की तैयारियां शुरू कर दी हैं।

अब अगले Smackdown एपिसोड के साथ ही WWE के अक्टूबर महीने के सभी शोज समाप्त हो चुके होंगे। इसी महीने हमें ड्राफ्ट भी देखने को मिला था, जिसमें कई बड़े सुपरस्टार्स एक से दूसरी ब्रांड में चले गए हैं। Raw के हालिया एपिसोड में विमेंस टीम Raw भी सामने आ गई है और इनके अलावा कई अन्य बड़े मैचों की भी घोषणा की गई।

सर्वाइवर सीरीज की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं, लेकिन अक्टूबर का महीना भी खत्म होने वाला है। इसलिए इस आर्टिकल में ऐसे 3 सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताने वाले हैं जिनका प्रदर्शन इस हफ्ते Raw में सबसे अच्छा रहा और 2 जो पूरी तरह फ्लॉप रहे।

ये भी पढ़ें: 5 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई

एजे स्टाइल्स का Raw में प्रदर्शन अच्छा रहा

ड्राफ्ट 2020 में एजे स्टाइल्स की Raw में वापसी हुई है और अभी तक का उनका प्रदर्शन अच्छा ही रहा है। जॉर्डन ओमाबेहिन को उन्होंने अपना बॉडीगार्ड बनाया है और उम्मीद है कि स्टाइल्स का साथ पाकर ओमाबेहिन को भी काफी कुछ सीखने को मिलेगा।

इस हफ्ते Raw में उन्होंने जैफ हार्डी के साथ जबरदस्त मुकाबला लड़ा और अंत में जीत भी हासिल की। इसी के साथ स्टाइल्स सर्वाइवर सीरीज 2020 में टीम Raw से जुड़ने वाले पहले सुपरस्टार भी बने थे।

ये भी पढ़ें: Raw, अच्छी और बुरी बातें: WWE ने अपनी गलती से बड़ा मौका गंवाया

इस बात में कोई संदेह नहीं कि स्टाइल्स को ताकतवर दिखाने की कोशिश की जा रही है। साथ ही द फिनोमेनल, ओमाबेहिन के कैरेक्टर बिल्ड-अप में भी अहम भूमिका निभा रहे हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या स्टाइल्स ही टीम Raw के कप्तान होंगे और सर्वाइवर सीरीज के मैच में स्टाइल्स का विलन किरदार क्या दिलचस्प भूमिका निभाता है।

ये भी पढ़ें: WWE सर्वाइवर सीरीज के लिए टीम रॉ के 3 बड़े सुपरस्टार्स का ऐलान हुआ

इलायस फ्लॉप रहे

इलायस और जैफ हार्डी
इलायस और जैफ हार्डी

इलायस ने कुछ हफ्ते पहले ही WWE में वापसी की है और Raw के एपिसोड में उनका सामना सर्वाइवर सीरीज के लिए क्वालिफ़ायर मैच में कीथ ली से हुआ। मैच भी कुछ खास अच्छा नहीं रहा और ली के प्रदर्शन में भी गिरावट देखने को मिली।

दूसरी ओर जैफ हार्डी को भी क्वालिफ़ायर मैच में हार मिली। इसलिए अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या हार्डी और इलायस के बीच एक और क्वालिफ़ायर मैच होता है या नहीं। हालांकि फैंस दोनों को टीम Raw का हिस्सा बनते देखना चाहते हैं लेकिन फिलहाल इस तरह की उम्मीद काफी कम नजर आ रही है।

मैट रिडल का प्रदर्शन अच्छा रहा

मैट रिडल
मैट रिडल

Raw में मैट रिडल और शेमस के बीच धमाकेदार मुकाबला लड़ा गया, जिसे फाइट ऑफ द नाइट कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा। चाहे मैच में शेमस को जीत मिली हो लेकिन इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि WWE ने रिडल को हार के बाद भी ताकतवर दिखाने की कोशिश की है।

रिडल को अब धीरे-धीरे बड़े सुपरस्टार्स के साथ स्टोरीलाइन में शामिल किया जा रहा है। जो इस बात के संकेत हैं कि WWE में उनका भविष्य सुरक्षित नजर आ रहा है।

रेट्रीब्यूशन फ्लॉप रहा

रेट्रीब्यूशन
रेट्रीब्यूशन

अब सवाल उठे लाज़िमी हैं कि WWE ने रेट्रीब्यूशन का गठन क्या इसलिए किया था कि उन्हें लगातार मैचों में हार के लिए बुक किया जा सके। हालांकि अली के इस ग्रुप के लीडर बनने के बाद थोड़ी उम्मीद जरूर जाग उठी थी, लेकिन रेट्रीब्यूशन को Raw में निरंतर कमजोर टीम के रूप में प्रदर्शित किया जा रहा है।

Raw के हालिया एपिसोड में भी वो द हर्ट बिजनेस के जैसे आसान शिकार बने थे। हमें उम्मीद है कि आने वाले हफ्तों में इस ग्रुप को एक नई शुरुआत मिल सकेगी।

ड्रू मैकइंटायर ने अच्छा प्रदर्शन किया

ड्रू मैकइंटायर
ड्रू मैकइंटायर

चाहे WWE हैल इन ए सैल 2020 में ड्रू मैकइंटायर को रैंडी ऑर्टन के हाथों WWE चैंपियनशिप गंवानी पड़ी हो। लेकिन Raw में उन्होंने साफ कर दिया है कि वो दोबारा वर्ल्ड चैंपियन बनने की पूरी कोशिश करेंगे।

वहीं Raw के मेन इवेंट सैगमेंट में भी मैकइंटायर और ऑर्टन की झड़प देखने को मिली। जो इस बात के स्पष्ट संकेत हैं कि मैकइंटायर को हार के बाद भी ताकतवर दिखाया जा रहा है और संभव ही उन्हें चैंपियनशिप रीमैच भी मिलने वाला है।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now