Create
Notifications

5 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई

द फीन्ड और रैंडी ऑर्टन
द फीन्ड और रैंडी ऑर्टन
Neeraj sharma
visit

WWE हैल इन ए सैल 2020 के समापन के बाद ही सर्वाइवर सीरीज के लिए तैयारियां शुरू होने लगी हैं। इस हफ्ते रॉ(Raw) की शुरुआत ड्रू मैकइंटायर ने की और अगले पीपीवी के बिल्ड-अप से जुड़े कुछ सैगमेंट्स भी देखने को मिले। अक्सर किसी पीपीवी के बाद का Raw एपिसोड बहुत धमाकेदार होता है लेकिन इस हफ्ते के शो को मिलीजुली प्रतिक्रियाएं मिली हैं।

शो में द हर्ट बिजनेस का रेट्रीब्यूशन पर वर्चस्व कायम है क्योंकि Raw के हालिया एपिसोड में भी हर्ट बिजनेस को ही जीत प्राप्त हुई है। इसके अलावा एडम पीयर्स ने सर्वाइवर सीरीज 2020 के लिए विमेंस टीम Raw की भी घोषणा कर दी है।

ये भी पढ़ें: WWE रॉ रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 26 अक्टूबर 2020

फैंस को उम्मीद होगी कि WWE के अगले एपिसोड्स सर्वाइवर सीरीज के बिल्ड-अप के नजरिए से अच्छे रहें। खैर इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़ी बातों से आपको अवगत कराने वाले हैं जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

Raw में रेट्रीब्यूशन का बुरा दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा

अब सबसे बड़ा सवाल ये खड़ा होने लगा है कि WWE ने आखिर रेट्रीब्यूशन को बनाया ही क्यों था। मेन रोस्टर के सफर की शुरुआत में इस ग्रुप से काफी सुर्खियां बटोरी थीं लेकिन हफ्ते दर हफ्ते रेट्रीब्यूशन की WWE में अहमियत कम होती जा रही है।

ये भी पढ़ें: रोमन रेंस के लिए WWE का बड़ा प्लान, 40 दिन बाद होगा लैजेंड रेसलर के साथ तगड़ा मैच

पिछले कुछ समय से वो द हर्ट बिजनेस के खिलाफ फ्यूड का हिस्सा बने हुए हैं, दुर्भाग्यवश अधिकतर मौकों पर उन्हें एक कमजोर टीम के रूप में ही प्रदर्शित किया गया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि सर्वाइवर सीरीज 2020 में रेट्रीब्यूशन vs द हर्ट बिजनेस धमाकेदार मैच हो सकता है।

अली अब इस ग्रुप के लीडर बन चुके हैं, फिर भी उन्हें जीत दूर-दूर तक नसीब नहीं हो रही है। एक समय रेट्रीब्यूशन को कंपनी की टॉप हील टीमों में से एक माना जा रहा था, लेकिन लगातार हार उन्हें जैसे एक लोअर मिड-कार्ड टीम साबित कर रही हैं।

ये भी पढ़ें: WWE सर्वाइवर सीरीज के लिए टीम Raw में 3 बड़े सुपरस्टार्स को जोड़ा गया

रैंडी ऑर्टन के 3 नए प्रतिद्वंदी

इस बात में कोई संदेह नहीं कि WWE हैल इन ए सैल में वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद रैंडी ऑर्टन की मुसीबतें आगे और भी बढ़ने वाली हैं। सर्वाइवर सीरीज के चैंपियन vs चैंपियन मैच में उनका सामना रोमन रेंस से होने वाला है।

लेकिन रोमन ही उनके अकेले प्रतिद्वंदी नहीं हैं। Moment of Bliss के सैगमेंट में स्पष्ट संकेत मिले हैं कि द फीन्ड किसी ना किसी रूप में ऑर्टन के खिलाफ आने वाले हैं। वहीं Raw में ड्रू मैकइंटायर और ऑर्टन के बीच भी झड़प देखने को मिली थी।

स्थिति साफ है कि रोमन, मैकइंटायर और फीन्ड, ये तीनों सुपरस्टार्स द वाइपर की घेराबंदी कर सकते हैं।

ड्रू मैकइंटायर को जल्द मिल सकता है WWE चैंपियनशिप रीमैच

Raw का मेन इवेंट सैगमेंट
Raw का मेन इवेंट सैगमेंट

Raw के आखिरी कुछ क्षणों में 'Moment of Bliss' सैगमेंट में पहले ड्रू मैकइंटायर ने ऑर्टन पर अटैक किया और उसके बाद द फीन्ड की एंट्री भी देखने को मिली। ऑर्टन जानते थे कि फीन्ड उनके पीछे खड़े हैं, फिर भी उन्होंने मैकइंटायर पर अटैक किया था।

WWE ने Raw में इस बात के स्पष्ट संकेत दिए हैं कि एक ड्रू मैकइंटायर को जल्द ही चैंपियनशिप रीमैच मिल सकता है। लेकिन इस बीच द वाइपर को फीन्ड के माइंड गेम्स से भी बचकर रहना होगा।

Raw में सर्वाइवर सीरीज की तैयारियां शुरू हुईं

Raw के हालिया एपिसोड में सर्वाइवर सीरीज 2020 के बिल्ड-अप से संबंधित कई चीजें देखने को मिलीं। अगले पीपीवी के लिए कई चैंपियनशिप मुकाबलों की घोषणा कर दी गई है और इस बार इस NXT इस शो का हिस्सा नहीं होगी।

एडम पीयर्स ने यहां तक कि WWE सर्वाइवर सीरीज 2020 के लिए विमेंस टीम Raw की भी घोषणा कर दी है। जिसमें नाया जैक्स, शायना बैज़लर, मैंडी रोज़, डैना ब्रूक और लाना को जगह दी गई है।

ड्रू मैकइंटायर अब क्या करेंगे?

WWE हैल इन ए सैल 2020 में ड्रू मैकइंटायर को रैंडी ऑर्टन के हाथों वर्ल्ड टाइटल गंवाना पड़ा था। अब उन्हें सर्वाइवर सीरीज के लिए टीम Raw के पहले 3 मेंबर्स में भी जगह नहीं मिली है।

WWE चैंपियनशिप हारने के बाद उनका टीम Raw का कप्तान बनना बहुत जरूरी है, लेकिन मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं लग रहा कि मैकइंटायर ही टीम Raw के कप्तान होंगे। हमें उम्मीद है कि WWE मैकइंटायर को भी फिलहाल उतनी ही अहमियत देगी जितनी रैंडी ऑर्टन को दी जा रही है।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now