3 कारण क्यों गोल्डबर्ग को ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ मैच के बाद रिटायर हो जाना चाहिए

गोल्डबर्ग और मैकइंटायर
गोल्डबर्ग और मैकइंटायर

गोल्डबर्ग (Goldberg) WWE इतिहास के सबसे बड़े और शानदार रेसलर्स में से एक है। इस दिग्गज ने 2016 में जबरदस्त वापसी की थी और इसके बाद वो प्रमोशन का अहम हिस्सा बन गए। समय-समय पर गोल्डबर्ग WWE में नजर आते हैं। हाल ही में रॉयल रंबल (Royal Rumble) पीपीवी में गोल्डबर्ग ने अपना अंतिम मैच लड़ा।

उन्होंने यहां ड्रू मैकइंटायर का सामना WWE चैंपियनशिप मैच में किया था। इस मुकाबले में दोनों सुपरस्टार्स ने धमाकेदार मूव्स का उपयोग किया और अंत में ड्रू मैकइंटायर ने गोल्डबर्ग को हराया। ये हार काफी ज्यादा शॉकिंग रही थी और किसी ने इसकी उम्मीद नहीं की थी। खैर, गोल्डबर्ग ने बाद में मैकइंटायर का हाथ भी ऊपर किया था।

ये भी पढ़ें:- 3 कारण क्यों रोमन रेंस और ऐज के बीच WWE WrestleMania 37 में मैच नहीं होना चाहिए और 2 जिनकी वजह से उनका मैच होना चाहिए

गोल्डबर्ग ने रिटायरमेंट की घोषणा नहीं की है। इसके बावजूद कुछ ऐसे कारण है जिनसे लगता है कि गोल्डबर्ग का ये WWE में एंटी मैच रहना चाहिए। अब वो 54 साल के हो गए हैं और उन्हें जरूर ही रिटायर हो जाना चाहिए। इसलिए हम 3 कारणों के बारे में बात करने वाले हैं जिनकी वजह से गोल्डबर्ग को ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ मैच के बाद रिटायर हो जाना चाहिए।

3- गोल्डबर्ग के रेसलिंग करियर के लिए ड्रू मैकइंटायर अंतिम विरोधी के रूप में सबसे अच्छा विकल्प है

ड्रू मैकइंटायर इस समय Raw ब्रांड के टॉप फेस है। साथ ही उन्हें हरा पाना अबतक सभी सुपरस्टार्स के लिए मुश्किल रहा है। साथ ही वो अपने करियर के शीर्ष पर है। उन्हें इस दौरान खुद को टॉप फेस के रूप में स्थापित करने के लिए बड़े स्टार्स पर जीत दर्ज करनी थी। वो इसी राह पर है।

ये भी पढ़ें:- 5 कारण क्यों रोमन रेंस ने Royal Rumble 2021 में केविन ओवेंस को बुरी तरह हराया

गोल्डबर्ग एक दिग्गज सुपरस्टार है और उन्हें हराना एक बड़ी चीज़ है। गोल्डबर्ग ने यहां मैकइंटायर को ऊपर लाने में काफी मदद है। साथ ही मैकइंटायर की वजह से गोल्डबर्ग भी मैच में बेहतर नजर आए हैं। उनके इस मैच को हमेशा याद रखा जाएगा और अगर ये गोल्डबर्ग के पास अब इस शानदार मैच के बाद रिटायरमेंट लेने का एक अच्छा मौका है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

2- गोल्डबर्ग अब सही तरह से लड़ नहीं पाते हैं

गोल्डबर्ग शुरुआत में काफी खतरनाक सुपरस्टार थे। किसी भी स्टार के लिए उन्हें हरा पाना काफी मुश्किल था। साथ ही वो काफी अच्छी तरह लड़ते थे और उन्होंने कुछ जबरदस्त मैच दिए थे। खैर, 2016 में वापसी के बाद उनके अंदाज में थोड़ा अंतर आ गया है। अब वो ज्यादा समय तक नहीं लड़ते हैं।

कुछ ही मिनट में मैच खत्म कर देते हैं। साथ ही इतने छोटे मैच में भी कई बार गोल्डबर्ग से बोच हो जाता है। ऐसे में उनका गोल्डबर्ग के साथ अंतिम मुकाबला काफी अच्छा रहा है और इस यादगार मैच में दिग्गज ने प्रभावित भी किया था। ऐसे में वो अपने इस मैच को करियर का अंतिम मुकाबला बना सकते हैं।

1- गोल्डबर्ग ने WWE में पहले ही काफी सफलता हासिल कर ली है

गोल्डबर्ग ने WWE में काफी शानदार प्रदर्शन किया है और उन्हें काफी सफलता भी मिल चुकी हैं। अब वो WWE में 2 बार यूनिवर्सल चैंपियन बन चुके हैं। साथ ही उन्होंने WCW चैंपियनशिप पर भी कई बार कब्जा किया है और वो भी WWE का हिस्सा रहा है। WWE हॉल ऑफ फेमर भी है और इससे पता चलता है कि वो काफी बड़े दिग्गज है।

गोल्डबर्ग अब WWE में पार्ट टाइमर के रूप में काम करते हैं। ऐसे में अब WWE में सफलता हासिल करने के लिए उनके पास कुछ नहीं बचा है। हर कोई उन्हें दिग्गज मानता है। इस कारण से ड्रू गोल्डबर्ग के खिलाफ हार मिलने के बाद WCW दिग्गज को अब जरूर रिटायरमेंट ले लेनी चाहिए।

ये भी पढ़ें:- 5 कारण क्यों ऐज ने Royal Rumble मैच में ऐतिहासिक जीत दर्ज की