3 कारण क्यों रोमन रेंस WWE के सबसे बड़े फेस है और 2 क्यों जॉन सीना WWE के सबसे अच्छे फेस थे

जॉन सीना और रोमन रेंस
जॉन सीना और रोमन रेंस

जॉन सीना (John Cena) और रोमन रेंस (Roman Reigns) दोनों ही WWE के सबसे सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। उन्होंने अलग-अलग समय पर WWE को अपने कंधों पर संभाला है और वो सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। जॉन सीना ने 2002 में डेब्यू किया था और जल्द ही WWE के पोस्टर बॉय बन गए थे। दूसरी ओर जॉन सीना के बाद रोमन रेंस को अगला टॉप स्टार बनाया गया। वो सालों से WWE में मुख्य सुपरस्टार है।

ये भी पढ़ें:- 5 कारण क्यों रोमन रेंस को WrestleMania 37 में यूनिवर्सल चैंपियन बनकर जाना चाहिए

जॉन सीना और रोमन रेंस के बीच हमेशा ही तुलना देखने को मिली आई हैं। दोनों ने अलग-अलग समय पर WWE को संभाला है और उनके पूरी दुनिया में ढेरों फैंस है। कुछ ऐसे कारण है जिनसे लगता है कि रोमन रेंस WWE के सबसे बेहतर टॉप स्टार रहे हैं। इसके साथ ही कुछ ऐसे कारण भी है जिनसे लगता है कि जॉन सीना ने अपने समय में सबसे बेहतर काम किया था।

3- रोमन रेंस अच्छे फेस रहे हैं: उन्होंने 4 लगातार WrestleMania मेन इवेंट्स किए हैं

रोमन रेंस के लिए WrestleMania पीपीवी हमेशा ही खास रहा है। उन्होंने 2015 में पहली बार WrestleMania मेन इवेंट किया था और इसके बाद वो 4 बार लगातार मेन इवेंट्स का हिस्सा रहे हैं। इससे पता चलता है कि रोमन रेंस पर मैकमैहन परिवार को काफी ज्यादा भरोसा था। साथ ही वो WWE के टॉप स्टार थे।

ये भी पढ़ें:- 3 कारण क्यों रोमन रेंस एक जबरदस्त हील है और 2 कारण क्यों उन्होंने बेबीफेस के रूप में शानदार काम किया था

रोमन रेंस इस दौरान ब्रॉक लैसनर, अंडरटेकर और ट्रिपल एच जैसे दिग्गजों का सामना किया था। सीना ने भले ही 5 WrestleMania मेन इवेंट्स किये हो लेकिन वो ये काम लगातार नहीं कर पाए हैं। रोमन रेंस के WWE करियर में अभी 5-6 साल और बचे है और वो सीना से इस मामले में जरूर ही बेहतर बनने में सफल रहेंगे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

2- जॉन सीना अच्छे फेस थे: उनकी चैंपियनशिप जीत और माइक स्किल्स

WWE का टॉप फेस हमेशा ही मेन इवेंट स्टोरीलाइन में शामिल रहता है। जॉन सीना अपने करियर में ज्यादातर मेन इवेंट स्टोरीलाइन में शामिल रहे हैं जबकि रोमन रेंस के साथ ऐसा नहीं रहा है। खैर, जॉन सीना ने WWE में ढेरों चैंपियनशिप जीती हैं और वो 16 बार WWE चैंपियन बनने में सफल रहे हैं।

इसके अलावा उनकी माइक स्किल्स काफी बेहतर थी। वो हर एक प्रोमो को यादगार और अच्छा बनाना जानते थे। रोमन रेंस की माइक स्किल्स अभी बेहतर जरूर हुई है लेकिन फिर भी इस विषय में वो जॉन सीना का मुकाबला नहीं कर पाएंगे। साथ ही सीना ने रोमन रेंस से कई ज्यादा चैंपियनशिप अपने नाम की है।

2- रोमन रेंस सबसे अच्छे टॉप फेस रहे हैं: उनकी बेहतर इन-रिंग स्किल्स और लुक

रोमन रेंस को अपने शुरुआती करियर में रिंग के अंदर उतना बेहतर नहीं माना जाता था। इसके बावजूद उन्होंने काफी सुधार किया है। पिछले कुछ सालों से वो लगातार अच्छे मैच दे रहे हैं। सीना के पास भी ज्यादा मूव्स है लेकिन रोमन रेंस के पास कम मूव्स होने के बाद वो ताकतवर मूव्स है, जिनसे मैच रोचक बनता है।

साथ ही रोमन रेंस के पास जॉन सीना से बेहतर लुक है। दोनों के मुख्य समय की तुलना की जाएं तो रोमन रेंस अपने लुक्स पर ज्यादा ध्यान देते हैं। साथ ही सीना का कैरेक्टर उतना खास नहीं रहा है वहीं रोमन रेंस का ट्राइबल चीफ वाला कैरेक्टर सबसे बेहतर और रोचक रहा है। रोमन की इन-रिंग स्किल्स सीना से काफी बेहतर है। इसलिए इस चीज़ में वो दिग्गज से काफी आगे हैं।

1- जॉन सीना सबसे अच्छे टॉप फेस थे: जॉन सीना का काम करने का तरीका काफी बेहतर था

जॉन सीना WWE को लेकर हमेशा ही सीरियस थे। वो हम हफ्ते, हर लाइव इवेंट और हर एक पीपीवी में लगातार मैच लड़ते हुए नजर आते थे। साथ ही वो लगातार फैंस को किसी तरह से खुश करने की कोशिश करते थे। इसके अलावा जब भी WWE को फैन मीटिंग में सीना की जरूरत होती थी तो वो जरूर आते थे।

इसके साथ ही वो बच्चों के बीच काफी ज्यादा फेमस रहे हैं। साथ ही वो मेक-ए-विश फॉउंडेशन के लिए हजारों विश पूरी कर चुके हैं। इसके अलावा नॉन-WWE फैंस के बीच भी रोमन रेंस से ज्यादा जॉन सीना फेमस है। इनसे अंदाजा लगाया जा सकता है कि सीना का काम करने का तरीका बेहतर था और वो ज्यादा प्रसिद्ध रहे हैं।

1- रोमन रेंस सबसे अच्छे टॉप फेस रहे हैं: उन्होंने अंडरटेकर को WrestleMania में हराया है

रोमन रेंस ने WWE में काफी तेजी से सफलता हासिल की थी। उन्हें 2015 में WWE चैंपियन बनाया गया था। इस दौरान उन्हें शेमस, ट्रिपल एच, ब्रॉक लैसनर, रैंडी ऑर्टन समेत ढेरों बड़े नामों को पराजित किया था। इसके बावजूद उनके करियर की सबसे बड़ी जीती WrestleMania में द अंडरटेकर के खिलाफ आई।

द अंडरटेकर जैसे सुपरस्टार को हराना ही काफी बड़ी बात है। ऐसे में अगर उन्हें WrestleMania जैसे बड़े इवेंट में किसी स्टार द्वारा हराना काफी बड़ी बात है। रोमन रेंस ने ये काम करके दिखाया क्योंकि WWE को रोमन रेंस पर भरोसा था। जॉन सीना ये कारनामा कभी नहीं कर पाए थे। रोमन रेंस का कद इसके चलते जरूर बढ़ा था। टेकर पर जीत से साबित हो गया कि रोमन रेंस सबसे अच्छे फेस रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE सुपरस्टार्स जो जॉन सीना को हराने के बाद भी टॉप स्टार्स नहीं बन पाए