Create

WWE Raw से ब्रॉक लैसनर की गैरमौजूदगी के 3 बड़े कारण

Here are a few key factors behind Brock Lesnar being sidelined on Monday Night RAW as of late

ब्रॉक लैसनर इस समय यूनिवर्सल चैंपियन हैं और उनके काम को देखते हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप काफी बुरी स्थिति में पहुंच गई है। उसकी वजह है ब्रॉक का ना आना और उनके एडवोकेट का कभी कभार टीवी पर दिखना। अगर आपको याद हो तो रॉयल रंबल के अगले दिन ही ब्रॉक टीवी पर आए थे और उन्होंने सैथ रॉलिंस को 6 F5 दिए थे जिसके बाद से वो टीवी से गायब हैं। फैंस इस समय सिर्फ कयास लगा रहे हैं कि आखिरकार ब्रॉक क्यों टीवी पर नहीं आते या वो क्या करने वाले हैं, क्योंकि वो एक चैंपियन हैं और एक चैंपियन की तरह उन्हें अपने टाइटल को हर शो में डिफेंड करना चाहिए लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

वो काफी कम तारीखों पर काम करते हैं और अगर उनका काम देखा जाए तो ये बात भी तय है कि वो ज़्यादा बड़े मैच नहीं लड़ते हैं। एक तरह से ये एक ऐसे रैसलर हैं जो अपनी मर्ज़ी का काम करते हैं और अपनी पसंदीदा कहानियों का हिस्सा रहते हैं। शायद ही कोई रैसलर उतनी मनमानी कर सकता है जितनी ये करते हैं क्योंकि इन्होने रैसलमेनिया 34 के बाद टाइटल विंस मैकमैहन पर टाइटल फेंक दिया था जिसको करने पर किसी भी रैसलर को सस्पेंड कर दिया जाता या कंपनी से ही निकाल दिया जाता।

आपको टाइटस ओ'नील का नाम तो याद होगा जिन्होंने विंस को गलती से धक्का दिया था और उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था। हालांकि वो उनक काम है कि उन्होंने ऐसा क्यों किया, लेकिन इस आर्टिकल में आइए नज़र डालते हैं उन कारणों पर जिनके आधार पर ब्रॉक लैसनर इस समय रॉ का हिस्सा नहीं हैं:

#3 ब्रॉक लैसनर और डेनियल कॉर्मियर के बीच एक मैच की वजह से

Brock Lesnar could face UFC Heavyweight Champion Daniel Cormier in an MMA fight later this year

ब्रॉक लैसनर और डेनियल कॉर्मियर के बीच एक मैच इस साल कभी भी एनाउंस हो सकता है और इस समय की स्थिति को देखते हुए अगर ब्रॉक लैसनर आनेवाले समय में UFC में जाते हैं तो उसकी वजह से कंपनी को नुकसान हो सकता है। इसलिए कंपनी उनकी जगह नए और बेहतर रैसलर्स को मौके दे रही है।

youtube-cover

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 ब्रॉन स्ट्रोमैन और ड्रू मैकइंटायर रॉ डॉमिनेट कर रहे हैं

Braun Strowman and Drew McIntyre have been dominating WWE RAW over the past several months

ब्रॉन स्ट्रोमैन और ड्रू मैकइंटायर ने भले ही यूनिवर्सल चैंपियनशिप नहीं जीती है, एक बात तो तय है कि कंपनी ने इन दोनों को काफी अच्छा पुश दिया है और ऐसा इसलिए भी ख़ास है क्योंकि रोमन रेंस के जाने के बाद और वापस आने से पहले इन दोनों ही रैसलर्स ने कहानियों को आगे बढ़ाया है। इन्होने इस बात को भी आगे बढ़ाया कि भले ही आपका मेन टाइटल होल्डर शो में नहीं हो, तब भी शो में धमाल किया जा सकता है। इन दोनों ने काफी अच्छे मैच लड़े हैं और इनका काम इन्हें काफी आगे ले जा रहा है। इस समय ये देखना होगा कि क्या ये दोनों आगे भी इसी तरह का प्रदर्शन रखेंगे या फिर आनेवाले समय में ये दोनों यूनिवर्सल चैंपियन बनेंगे।

इनके बीच एक लड़ाई फैंस को काफी अच्छा मनोरंजन देगी, और अगर इसमें रोमन भी जुड़ जाएं तो और मज़ा आएगा।

youtube-cover

#1 फैंस और WWE ब्रॉक लैसनर के तरीके समझ चुकी है

The WWE and the WWE Universe are no strangers to Brock Lesnar's ways

ब्रॉक लैसनर एक अद्भुत रैसलर हैं और इसमें कोई दोराय नहीं है कि उनका रिंग में आना या उनके थीम सांग का बजना ही फैंस को उत्साहित करने के लिए काफी है। 2012 से WWE रॉस्टर का दोबारा हिस्सा बने ब्रॉक ने एक पार्ट-टाइमर की तरह ही काम किया है, और वो हाल में किसी भी शो का हिस्सा नहीं बने हैं।

इस समय कंपनी और बेहतर रैसलर्स को आगे बढ़ने का मौका दे रही है तो ये मुमकिन है कि आनेवाले समय में हमें इस बात की तरफ सोचना ही ना पड़े कि ब्रॉक लैसनर शो और कंपनी में नहीं हैं, क्योंकि साशा बैंक्स, बेली और फिन बैलर तथा अन्य रैसलर्स को वो मौके मिल रहे हैं जिसके वो हकदार हैं। एक परफ़ॉर्मर के लिए इससे बुरी बात नहीं हो सकती कि फैंस उसे भूल जाएं, लेकिन ब्रॉक का पार्ट-टाइम स्केड्यूल शायद यही करने पर मजबूर कर दे।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment