Create
Notifications

3 कारण क्यों Crown Jewel में ब्रॉक लैसनर अपने 9 साल पुराने दुश्मन के खिलाफ जीतेंगे 

लैसनर केन को हरा देंगे
लैसनर केन को हरा देंगे
JITENDRA SINGH

WWE ने फॉक्स टीवी चैनल पर स्मैकडाउन के डेब्यू एपिसोड को बढ़िया बनाने के लिए बहुत से अच्छे मैच और सैगमेंट बुक किए गए। इस डेब्यू एपिसोड में शुरुआत से लेकर अंत तक रेसलिंग फैंस को बहुत ही अच्छे पल देखने को मिले। स्मैकडाउन के मेन इवेंट मैच के अंदर WWE चैंपियनशिप के लिए ब्रॉक लैसनर और कोफी किंग्सटन का मैच हुआ था और जहाँ द बीस्ट ने किंग्सटन को लगभग 5 सेकेंड्स में हरा दिया था।

इसके बाद जब द बीस्ट अपनी जीत का जश्न मना रहे थे तभी मिस्टीरियो के साथ पूर्व UFC स्टार केन वैलासकेज़ ने रिंग में एंट्री कर सभी फैंस को चौंका दिया था और इसके बाद केन लैसनर पर अटैक कर दिया था। लैसनर ने रॉ में कुछ दिन पहले ही मिस्टीरियो और उनके बेटे डोमिनिक पर हमला किया था और यह बात स्पष्ट थी कि द बीस्ट को इसका जवाब मिलना तय था । अब यह दोनों सुपरस्टार आगामी क्राउन ज्वेल पे-पर-व्यू में WWE चैम्पियनशिप के लिए एक-दूसरे का आमना-सामना करेंगे।

यह भी पढ़े: ट्रेनिंग सेंटर में ब्रॉन स्ट्रोमैन द्वारा टायसन फ्यूरी पर अटैक करने के बड़े 5 कारण

केन वैलासकेज़ वही सुपरस्टार है जिसने 2010 में UFC हैवीवेट चैम्पियनशिप के लिए UFC 121 में वर्तमान WWE चैंपियन द बीस्ट को हराया था। इस आर्टिकल में हम उन 3 कारणों के बारे में बात करेंगे कि क्यों लैसनर क्राउन ज्वेल पीपीवी में इस मैच को जीत जाएंगे।

# 3 ब्रॉक लैसनर अपना टाइटल जल्दी नहीं गंवाएंगे

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर WWE के किसी भी दूसरे रेसलर्स से बहुत अलग है। यह एकमात्र ऐसे सुपरस्टार है जो लगभग बैकस्टेज में होने वाली किसी भी परेशानी से बच निकलते है। कंपनी के मालिक विंस मैकमैहन द बीस्ट पर बहुत ज्यादा भरोसा करते हैं।

'द बीस्ट' ने इसे पहले भी WWE चैंपियनशिप जीती थी और उस समय उनके टाइटल रन की अवधि बहुत ही कम थी। किसी भी फैन को यह उम्मीद नहीं थी कि लैसनर इतनी जल्द ही चैंपियनशिप हार जायेंगे। लेकिन चैंपियनशिप के जीतने के बाद उन्होंने समरस्लैम पीपीवी में केवल 28 दिनों बाद ही सैथ रॉलिंस के साथ हुए मैच में यूनिवर्सल चैंपियनशिप खो दी थी। इस समय कंपनी ने लैसनर को स्मैकडाउन और WWE चैंपियनशिप दिलाने के लिए पूरे एंगल को बदल दिया और इस बात की बहुत ज्यादा सम्भावना है कि वह क्राउन ज्वेल पीपीवी में इस मैच को जीतेंगे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 केन वैलासकेज़ को प्रो रेसलिंग में लड़ने का अनुभव नहीं है

youtube-cover

केन वैलासकेज़ निस्संदेह रूप से एक UFC लैजेंड है लेकिन वह प्रोफेशनल रेसलिंग की दुनिया में बिल्कुल अनुभव नहीं है। उन्हें प्रो रेसलिंग में अपना करियर शुरू किए हुए बहुत ही कम समय हुआ है और केन ने अबतक प्रो रेसलिंग करियर में केवल दो मैचों (AAA रेसलिंग) में ही भाग लिया है। इसके साथ ही उन्हें रिंग में प्रोमो कट करना भी नहीं आता है और उनके चैंपियन बनने के बाद वह फैंस के साथ अपने गिमिक को प्रसिद्ध करने के लिए प्रोमो कट करना आना चाहिए।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें गलती से बड़ा पुश मिला और 2 सुपरस्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन ने खुद पुश दिया

पूर्व UFC चैंपियन इस स्टोरीलाइन में में बेबीफेस है और WWE में इतनी जल्दी टाइटल जीत भी फैंस को उनके खिलाफ कर सकती है को उसके खिलाफ कर सकती है। इस समय कुछ फैंस उन्हें अभी भी पसंद नहीं कर रहे है क्योंकि कंपनी के पास टैलेंट की कमी नहीं है लेकिन वह हर बार अन्य कुछ समय के लिए आने वाले पार्ट-टाइम सुपरस्टार को मौका दे देती है। कंपनी का यह निर्णय समझदारी भरा होगा कि अगर वह केन को रिंग में कुछ समय बिताने दे।

# 1 'द बीस्ट' फॉक्स पर स्मैकडाउन का नेतृत्व करेंगे

youtube-cover

केन वैलासकेज़ इस समय जरुर WWE में एक बड़ा नाम बन चुके हैं लेकिन वह ब्रॉक लैसनर के स्तर के अभी तक नहीं बने हैं। फॉक्स ने विशेष रूप से ब्लू ब्रांड स्मैकडाउन पर लैसनर की मांग की थी और WWE ने इस मांग को पूरा किया। लैसनर MMA और रेसलिंग दोनों दुनिया में एक बहुत बड़ा नाम है। इस वजह से वह आने वाले समय में फॉक्स टीवी पर स्मैकडाउन का नेतृत्व करेंगे।

ये भी पढ़ें: WWE ने SmackDown में इन 5 चीज़ों को सही तरह से किया

लैसनर बिल्कुल उसी तरह के रेसलर है जो WWE के स्मैकडाउन टीवी शो को फॉक्स चैनल पर स्पोर्ट्स आधारित शो बना सकते हैं। इसके साथ ही वह शो की गिरती रेटिंग को टॉप पर लाने और शो की रेटिंग्स बढ़ाने में मदद कर सकते हैं। लैसनर जब भी किसी शो और सैगमेंट का हिस्सा बनते हैं उस समय व्यूअरशिप बहुत बढ़ जाती है और यही वजह है कि वह इस टाइटल को नहीं हारेंगे।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...