Create

3 कारण क्यों ब्रॉक लैसनर का ना होना WWE TLC के लिए सबसे अच्छी बात है

Enter caption

ब्रॉक लैसनर एक ऐसे रैसलर हैं जिन्हें उनके एडवोकेट पॉल हेमन रैसलिंग ही नहीं बल्कि हर बिज़नेस का बॉक्स-ऑफिस अट्रैक्शन मानते हैं। उनका काम इतना ज़बरदस्त माना जाता है कि फैंस उसकी तारीफ करते हैं, और ये मानते हैं कि वो वाकई में शक्तिशाली हैं।

उनके अंदर अद्भुत क्षमता है, और इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि उनका आना एक बहुत बड़ा बॉक्स-ऑफिस अट्रैक्शन बन जाता है। हालांकि उन्होंने जब से वापसी की है, वो एक पार्ट-टाइमर की तरह काम कर रहे हैं, और उनका काम काफी प्रभावशाली नहीं रहा है। एक रैसलर के तौर पर उनका काम भी काफी खराब ही रहा है क्योंकि वो अमूमन स्क्वॉश (एकतरफा) मैच ही लड़ते हैं और वो भी इतने प्रभावशाली नहीं होते।

अगर आपको इनके और गोल्डबर्ग के बीच का मैच याद हो तो आप समझ सकेंगे कि हम क्या कह रहे हैं। एक लम्बे अरसे के बाद वापसी कर रहे रैसलर से महज 84 सेकंड में हार जाना आपके बारे में एक अच्छी बात नहीं कहता। वो अपने काम से भी कुछ ख़ास इम्प्रेस नहीं कर सके हैं, लेकिन अगर हम ये देखें कि वो इस समय एक पार्ट-टाइमर होने के साथ-साथ आज होने वाले शो का हिस्सा नहीं है, तो काफी अच्छा लगता है, क्योंकि इससे कई फायदे हैं, और इस आर्टिकल में उनके बारे में ही बताने वाला हूँ:

#3 दूसरी कहानियों को मौका मिलना

Enter caption

ब्रॉक लैसनर के ना होने से कई अन्य रैसलर्स को काफी मौके मिले हैं, और उसकी वजह से शो में एक नया रोमांच आ गया है। इसमें हाल में चल रही सैथ रॉलिंस-डीन एम्ब्रोज़ वाली कहानी भी शामिल है, और ब्रॉन स्ट्रोमैन-बैरन कॉर्बिन वाली कहानी भी इसका हिस्सा है। ये दोनों कहानियां एकदम बेकार हो जाती या उन्हें उतना हाइप नहीं मिलता जितना इस समय है, अगर ब्रॉक लैसनर इस समय किसी कहानी में होते।

youtube-cover

Get WWE News in Hindi Here

#2 नए सुपरस्टार्स बनाना

Enter caption

ब्रॉक लैसनर ने सबको चौंकाते हुए क्राउन ज्वेल में यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम की थी, और वो तबसे रिंग से बाहर हैं। उनकी गैरमौजूदगी में कंपनी ने कुछ नए और बेहतर रैसलर्स को आगे बढ़ाया है जिसकी वजह से हमें कुछ ऐसे रैसलर्स मिले हैं जो भविष्य में चैंपियंस बन सकते हैं। इनमें सबसे बड़ा नाम है ड्रू मैकइंटायर का, जो पहले एक टैग टीम के तौर पर डॉल्फ ज़िगलर के साथ काम कर रहे थे, लेकिन अब एक सिंगल्स रैसलर के तौर पर काम कर रहे हैं, और इसमें उन्हें काफी फायदा मिला है।

वो एक हील के तौर पर काफी प्रसिद्ध हैं, और इसकी वजह से उनके किरदार में काफी संभावनाएं हैं, जो हमें आने वाले समय में कुछ बेहद अद्भुत दिखाएगा, लेकिन उसके लिए इन्हें पुश मिलना ज़रूरी था, जिसे इस गैरमौजूदगी ने पूरा कर दिया है। अब अगर ये आगे जाकर यूनिवर्सल चैंपियन बन जाते हैं तो किसी को हैरानी नहीं होनी चाहिए।

youtube-cover

#1 ज़्यादा बेहतर मैच

Enter caption

मैंने आर्टिकल की शुरुआत में ये ज़िक्र किया कि ये सर्वाइवर सीरीज में अपना मैच गोल्डबर्ग के हाथों महज 84 सेकेंड्स में हार गए थे। अब आप सोचिए कि आपने एक मैच देखने के लिए रिंग साइड के टिकट के पैसे दिए, और वो मैच पलक झपकते ही खत्म हो गया हो तो आपको बेहद खराब ही लगेगा।

उसी जगह सैथ रॉलिंस जैसे रैसलर्स भी हैं जो वीकली शोज़ में लंबे मैच लड़ते हैं, और फिर किसी भी शो में काफी ज़बरदस्त प्रदर्शन करते हैं।

ब्रॉक का काम उतना प्रभावशाली नहीं रहा है क्योंकि एक तरफ उनके एडवोकेट उनका मैच हाइप करते हैं, तो दूसरी तरफ वो एक स्क्वॉश मैच लड़कर इस हाइप को खत्म कर देते हैं। उन्होंने अब तक कोई ख़ास प्रदर्शन नहीं किया है, और उनके ना होने की वजह से अब हमें बाकी मैच लम्बे समय तक देखने को मिलेंगे जो कि एक अच्छी बात है।

आखिरकार कौन सैथ रॉलिंस को लड़ते हुए देखने से मना करेगा?

youtube-cover

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment