Create
Notifications

3 कारण जिनके आधार पर WWE Raw लगातार फैंस को निराश ही कर रहा है 

कारण जिनके आधार पर WWE Raw का प्रदर्शन कमतर हो रहा है
कारण जिनके आधार पर WWE Raw का प्रदर्शन कमतर हो रहा है
Amit Shukla
visit

WWE का रॉ (Raw) शो टीवी पर दिखाया जाने वाला सबसे लंबे समय से चल रहा रेसलिंग शो है। वक्त के साथ बहुत सारे बदलाव इस शो में देखने को मिले हैं लेकिन एक बात जो लगातार एक समान ही रही है वो ये कि शो में कई बार टैलेंटेड रेसलर्स को मौका कम मिलता है। ऐसा नहीं है कि सबके साथ ऐसा होता है पर अमूमन ऐसा होता है।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े सवाल जो पिछले हफ्ते WWE Raw और SmackDown के एपिसोड के बाद खड़े हुए हैं

ये एक बुरी बात है जिसका ध्यान कंपनी को रखना चाहिए लेकिन ऐसा होता नहीं है। रेसलिंग में अगर रेसलर अच्छे से काम ना करे तो ये उसकी गलती है लेकिन अगर उसे मौके ही नहीं दिए जाएं तो ये क्रिएटिव टीम की गलती है। आइए आपको ऐसी ही तीन क्रिएटिव गलतियों के बारे में बताते हैं जिसकी वजह से शो खराब हो रहा है।

#3 WWE रेसलर्स को मौके ना देना

youtube-cover

टी बार और मेस दो ऐसे रेसलर्स हैं जिन्हें मेन रोस्टर में पुश मिलना चाहिए था लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इससे उलट हमें सिर्फ इनका एक प्रोमो देखने को मिला जिसके बाद से ये रिंग से दूर हैं। इन्होंने रेट्रिब्यूशन ग्रुप में काम किया लेकिन उसके बाद इन्हें कोई खास तव्वजो नहीं मिली है जो गलत है।

ये भी पढ़ें: 5 बातें जो आपको WWE सुपरस्टार डेनियल ब्रायन के बारे में जाननी चाहिए

इनके NXT के प्रदर्शन को देखते हुए इन्हें तुरंत ही बड़े मौके मिलने चाहिए थे लेकिन अबतक इन्हें उस प्रकार का मौका नहीं मिला है। उम्मीद है कि क्रिएटिव अपनी इस गलती को समझेगी और इसमें सुधार करने का प्रयास करेगी। जब रेसलर्स को मौका मिलेगा तब ही तो वो अपने हुनर को दिखा सकेंगे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो बॉलीवुड की फिल्मों के अलग अलग जॉनर के लिए उपयुक्त हैं

youtube-cover

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#2 WWE सुपरस्टार्स एकाएक टीवी से दूर कर देना

youtube-cover

जिंदर महल को दो हफ्ते पहले टीवी पर दिखाया गया और ये कहा गया कि वो वापसी कर रहे हैं। इस वापसी के कारण शैंकी और वीर को भी टीवी पर आने का मौका मिला लेकिन उसके बाद से ये तीनों टीवी पर नहीं नजर आए हैं। ऐसा क्यों है कि रेसलर्स को एकाएक वापसी देकर आप उन्हें टीवी से दूर कर देते हैं।

ब्रॉन स्ट्रोमैन इस सप्ताह WWE के टूर शेड्यूल का हवाला देने आए थे लेकिन वो ना तो रिंग में नजर आए और ना ही उनकी गैरमौजूदगी की कोई ठोस वजह सामने आई है। ये एक बड़ा सवाल है कि जो रेसलर्स हुनर रखते हैं उन्हें टीवी पर मौका नहीं दिया जाता और फिर ये प्रदर्शित किया जाता है कि उनमें हुनर नहीं है।

#1 एक कहानी को बेवजह लंबा चलाना

एक रेसलर या टैग टीम को टाइटल हारने के बाद एक बार ही रीमैच दिया जा सकता है लेकिन अगर वो कहानी बेवजह ही आगे बढ़ाई जा रही हो तो ऐसे में फैंस का नाराज होना लाजमी है। ऐसी कई टैग टीम्स एवं सिंगल्स रेसलर हैं जो बेहद अच्छा काम करते हैं और वो इन मौकों की तलाश में रहते हैं।

जब ऐसा नहीं होता है तो फैंस शो को देखना बंद कर देते हैं जिसकी वजह से रेटिंग्स पर खासा असर पड़ता है। WWE को ये बात समझनी होगी और ऐसा शो करना होगा जहाँ अच्छे रेसलर्स को मौके और बेवजह की कहानियों को मौके ना मिलें। इससे WWE Raw के प्रति लोगों का विश्वास और एंटरटेनमेंट के लिए रुझान देखने को मिलेगा।

Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now