3 कारण क्यों WWE Seth Rollins को WrestleMania 40 तक वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनाए रख सकती है

WWE सुपरस्टार्स सैथ रॉलिंस और सीएम पंक
WWE सुपरस्टार्स सैथ रॉलिंस और सीएम पंक

Seth Rollins: WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) नाइट ऑफ चैंपियंस (Night of Champions) में एजे स्टाइल्स (Aj Styles) को हराकर नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने थे। WWE में अभी भी सैथ का टाइटल रन जारी है और उन्हें वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने हुए लगभग 200 दिन हो चुके हैं। इस टाइटल रन के दौरान रॉलिंस ने ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre), फिन बैलर (Finn Balor) जैसे कई बड़े सुपरस्टार्स को हराया है।

यही कारण है कि सभी जानना चाहते हैं कि कौन सा सुपरस्टार द आर्किटेक्ट को हराकर नया वर्ल्ड चैंपियन बनेगा। ऐसा लग रहा है कि आने वाले लंबे समय तक शायद ही कोई उनसे टाइटल जीत पाएगा। इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों WWE सैथ रॉलिंस को WrestleMania 40 तक वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनाए रख सकती है।

3- WWE सुपरस्टार Seth Rollins ने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन के रूप में शानदार काम किया है

जैसा कि हमने बताया कि सैथ रॉलिंस अपने मौजूदा टाइटल रन के दौरान ड्रू मैकइंटायर, फिन बैलर जैसे बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड कर चुके हैं। सैथ ना केवल प्रीमियम लाइव इवेंट्स बल्कि Raw, हाउस शोज और डार्क मैचों में भी अपना टाइटल डिफेंड करते हुए आए हैं। यह चीज़ रॉलिंस को फाइटिंग चैंपियन बनाती है।

WWE उन्हें इस चीज़ का ईनाम WrestleMania 40 में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन के रूप में मैच लड़ने का मौका देकर दे सकती है। वैसे भी, अभी तक सैथ रॉलिंस को WrestleMania में वर्ल्ड चैंपियनशिप डिफेंड करने का मौका नहीं मिल पाया है। रॉलिंस ग्रैंडेस्ट स्टेज पर जरूर कुछ मौकों पर वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने में कामयाब रहे थे।

2- पहले वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल रन का अंत WWE के सबसे बड़े स्टेज पर होना सही रहेगा

SmackDown सुपरस्टार रोमन रेंस के WWE और यूनिवर्सल चैंपियनशिप होल्ड करने की वजह से Raw में वर्ल्ड चैंपियनशिप की कमी हो गई थी। इसके बाद ट्रिपल एच ने रेड ब्रांड में वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल को इंट्रोड्यूस करते पहला चैंपियन क्राउन करने के लिए टूर्नामेंट का ऐलान किया था। सैथ रॉलिंस इस टूर्नामेंट को जीतकर ही वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने थे

देेखा जाए तो रॉलिंस के इस पहले वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल रन को खत्म करने के लिए WrestleMania सबसे बेहतरीन जगह रहेगी। हालांकि, अगर इस प्रीमियम लाइव इवेंट में द आर्किटेक्ट के टाइटल रन का अंत होता है तो वो वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन के रूप में एक साल पूरे करने से चूक जाएंगे। बता दें, सैथ रॉलिंस WrestleMania 40 तक वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन के रूप में 317 दिन ही पूरे कर पाएंगे।

1- WWE WrestleMania 40 में Seth Rollins का CM Punk के खिलाफ टाइटल मैच कराने के लिए

सीएम पंक की Survivor Series 2023 के जरिए WWE में वापसी हुई थी। वापसी के तुरंत बाद उन्हें सैथ ने टारगेट किया था। इसके बाद से ही WWE पंक और रॉलिंस के बीच टाइटल मैच कराने के संकेत दे रही है और ऐसा लग रहा है कि यह बड़ा मुकाबला WrestleMania 40 में देखने को मिल सकता है।

इस वजह से WWE शोज ऑफ शोज तक सैथ रॉलिंस का टाइटल रन जारी रख सकती है। संभव है कि सीएम पंक मेंस Royal Rumble 2024 मैच जीतकर ग्रैंडेस्ट स्टेज पर सैथ के खिलाफ टाइटल मैच में जगह बना सकते हैं। फैंस इस संभावित मैच को लेकर काफी उत्साहित दिख रहे हैं और यह जबरदस्त मुकाबला साबित हो सकता है।