Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

3 मौके जब छोटे कद के सुपरस्टार्स ब्रॉक लैसनर पर भारी पड़े

ब्रॉक लैसनर vs फिन बैलर
ब्रॉक लैसनर vs फिन बैलर
Neeraj sharma
ANALYST
Modified 15 Jan 2021
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) WWE के सबसे तगड़े और बेहतरीन इन रिंग परफ़ॉरमर्स में से एक बने रहे हैं। 40 साल की उम्र को पार करने के बाद भी वो खुद से युवा और फिट सुपरस्टार्स पर भारी पड़ते हैं।

लैसनर अपने करियर में गोल्डबर्ग(Goldberg), रिक फ्लेयर(Ric Flair) और अंडरटेकर(The Undertaker) जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स को मात दे चुके हैं। WWE के कई ऐतिहासिक पलों का हिस्सा रहे और कई बड़ी उपलब्धियों को भी अपने नाम कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 3 मौके जब ब्रॉक लैसनर 3 मिनट से भी कम समय में बुरी तरह मैच हार गए

ये बात जगजाहिर है कि WWE में मैचों के परिणाम स्टोरीलाइन की मांग के मुताबिक ही तय किए जाते हैं। इसलिए ये जरूरी नहीं कि जब भी तगड़े और कमजोर रेसलर्स की भिड़ंत हो तो उसमें लंबे और तगड़े सुपरस्टार्स को ही जीत मिलेगी।

कई बार छोटे कद के रेसलर्स भी लंबे और तगड़े रेसलर्स पर भारी पड़ते आए हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन छोटे कद के सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताने वाले हैं, जिन्होंने ब्रॉक लैसनर का जीत पाना मुश्किल कर दिया था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो 50 की उम्र के बाद भी पूरी तरह फिट नजर आते हैं

डेनियल ब्रायन vs ब्रॉक लैसनर - WWE Survivor Series 2018

WWE Survivor Series 2018 का समय था, जिसके लिए उस समय के यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर vs उस समय के WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स का मैच लगभग तय हो चुका था। लेकिन SmackDown के एक एपिसोड में स्टाइल्स और डेनियल ब्रायन की तगड़ी बहस देखने को मिली।

Advertisement

इस कारण शेन मैकमैहन ने ब्रायन vs स्टाइल्स मैच को बुक किया, जिसमें ब्रायन जीत दर्ज कर नए चैंपियन बने। इस जीत के साथ उन्हें अगले पीपीवी के लिए लैसनर के खिलाफ मैच मिल चुका था।

ये भी पढ़ें: 6 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्हें WWE छोड़ने के बाद ज्यादा सफलता मिली

दोनों के कद और काठी में बहुत ज्यादा अंतर है और ताकत के मामले में दोनों की बराबरी करना भी सही नहीं। ब्रायन को चाहे उस मैच में हार मिली हो लेकिन हील किरदार में रहते हुए उन्होंने माइंड गेम्स खेलकर करीब 19 मिनट तक चले इस मैच में द बीस्ट का जीत पाना मुश्किल कर दिया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Published 15 Jan 2021, 14:05 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now