AEW में वापसी के बाद जॉन मोक्सली के लिए 3 दिलचस्प स्टोरीलाइन

जॉन मोक्सली और मिरो
जॉन मोक्सली और मिरो

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि मौजूदा AEW (ऑल एलीट रेसलिंग) सुपरस्टार जॉन मोक्सली (Jon Moxley) सबसे मेहनती प्रो रेसलर्स में से एक हैं। वो कुछ समय पहले AEW वर्ल्ड चैंपियन रहे और मौजूदा IWGP यूनाइटेड स्टेट्स हैवीवेट चैंपियन भी हैं। एकसाथ 2 जिम्मेदारियों को संभालना कोई आसान काम नहीं है।

आपको याद दिला दें कि मोक्सली की पत्नी और पूर्व WWE स्टार रैने यंग ने हाल ही में बेटी को जन्म दिया है, जिसका नाम उन्होंने नोरा रखा है। परिवार के साथ समय बिताने के लिए मोक्सली ने कुछ समय का ब्रेक लिया है, लेकिन फैंस अभी से उन्हें याद करने लगे हैं।

ये भी पढ़ें: 5 पूर्व WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने AEW में जाने के बाद अपना नाम बदल दिया

मोक्सली 14 अगस्त को NJPW के एक शो में परफॉर्म करने वाले हैं, लेकिन उनकी AEW में वापसी के बारे में अभी कोई संकेत नहीं मिले हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 3 स्टोरीलाइंस के बारे में आपको बताएंगे, जिनमें मोक्सली वापसी के बाद शामिल हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 4 दिग्गज सुपरस्टार्स जो कैनी ओमेगा को हराकर AEW वर्ल्ड चैंपियन बन सकते हैं

AEW में TNT चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करें

TNT चैंपियन मिरो
TNT चैंपियन मिरो

कैनी ओमेगा के खिलाफ चैंपियनशिप हारने से पहले जॉन मोक्सली 277 दिनों तक AEW वर्ल्ड चैंपियन बने रहे थे। उस हार के बाद मोक्सली धीरे-धीरे चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से इतनी दूर जा चुके हैं, जहां से उनका वापसी करना बहुत मुश्किल प्रतीत हो रहा है। इस बीच TNT चैंपियनशिप भी AEW के टॉप टाइटल्स में से एक बन चुका है, जो अभी मिरो के पास है।

मिरो एक हील चैंपियन के किरदार को अच्छे से निभा रहे हैं और कई बार अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड भी कर चुके हैं। उनके अभी तक के शानदार चैंपियनशिप सफर को देखते हुए ये कहना भी गलत नहीं होगा कि भविष्य में कोई टॉप लेवल का सुपरस्टार ही उन्हें हराकर नया चैंपियन बनेगा। मोक्सली वो टॉप लेवल के स्टार साबित हो सकते हैं। मोक्सली vs मिरो आज भी फैंस के लिए एक ड्रीम मैच है। अगर AEW ने दोनों को अच्छे से बुक किया, तो इनकी फिउड धमाल मचा सकती है।

ये भी पढ़ें: 5 फेमस AEW सुपरस्टार्स जिनका कॉन्ट्रैक्ट जल्द ही समाप्त हो सकता है

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

हील टर्न ले सकते हैं

जॉन मोक्सली
जॉन मोक्सली

जॉन मोक्सली पिछले 2 साल से AEW में फैंस के सबसे पसंदीदा सुपरस्टार के रूप में परफॉर्म करते हुए नजर आए हैं, लेकिन क्या अब समय नहीं आ गया है कि उन्हें अपने किरदार को बदल लेना चाहिए। हालांकि बेबीफेस कैरेक्टर में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है, लेकिन हील किरदार में उनका प्रदर्शन और भी निखर कर सामने आता है।

कुछ समय पहले तक वो एडी किंग्सटन के पार्टनर बने हुए थे, लेकिन वो समय भी अब दूर नहीं जब वो एक-दूसरे के सबसे बड़े दुश्मन बन चुके होंगे। मोक्सली की गैरमौजूदगी में किंग्सटन, पेंटा के साथ मिलकर टैग टीम चैंपियंस द यंग बक्स को चैलेंज कर रहे हैं। वापसी पर किंग्सटन द्वारा मिले धोखे के कारण मोक्सली अपने पार्टनर पर अटैक कर हील टर्न ले सकते हैं।

द यंग बक्स के साथ दुश्मनी को दोबारा शुरू कर सकते हैं

जॉन मोक्सली और एडी किंग्सटन
जॉन मोक्सली और एडी किंग्सटन

द यंग बक्स और जॉन मोक्सली कई बार आमने-सामने आ चुके हैं। लेकिन अब मोक्सली को एडी किंगस्टन का साथ मिल रहा है, जिससे वो मैट और निक जैक्सन से अपना बदला पूरा कर सकते हैं। एक 6-मैन टैग टीम मैच में मोक्सली को धोखा देने के बाद ही द यंग बक्स ने खुद को एक बड़ी हील टीम के रूप में स्थापित किया था।

AEW Double or Nothing में मैट और निक को हराकर मोक्सली और एडी टैग टीम चैंपियन नहीं बन पाए थे। लेकिन अब पूर्व AEW वर्ल्ड चैंपियन की गैरमौजूदगी में भी किंग्सटन इस दुश्मनी को जारी रख रहे हैं। मोक्सली भी अभी यंग बक्स द्वारा मिले धोखे को भूले नहीं होंगे, इसलिए वापसी के बाद वो एक बार फिर किंग्सटन के साथ मिलकर टैग टीम फिउड को जारी रख सकते हैं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
Be the first one to comment