3 दिग्गज सुपरस्टार्स जिनके खिलाफ ब्रॉक लैसनर ने WWE के बाहर मैच लड़ा है 

WWE
WWE

ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) प्रोफेशनल रेसलिंग जगत का बड़ा नाम है। उन्होंने WWE में रहते हुए काफी सारी चैंपियनशिप जीती हैं। इसके साथ ही वो कई सारे सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच भी लड़े हैं। ब्रॉक लैसनर ने WWE के अलावा जापान और डेवलपमेंटल ब्रांड में भी काम किया है और काफी ज्यादा नाम कमाया है।

ये भी पढ़ें:- 3 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने दो या उससे ज्यादा शादी की है और 2 जिन्होंने अबतक शादी नहीं की

ब्रॉक लैसनर ने मुख्य रूप से अपने रेसलिंग करियर WWE में ही आगे बढ़ाया। इसके बावजूद उन्होंने कुछ मौकों पर अन्य जगहों पर भी काम किया है। इस दौरान कुछ ऐसे भी मौके रहे हैं जब उन्होंने दिग्गज रेसलर्स का सामना WWE के बाहर किया। इसलिए हम 3 मौकों के बारे में बात करेंगे जब ब्रॉक लैसनर ने सुपरस्टार्स के खिलाफ WWE के बाहर मुकाबला किया।

3- बतिस्ता और ब्रॉक लैसनर के बीच WWE के बाहर मैच हुआ है

बतिस्ता WWE के सबसे तगड़े सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। उन्होंने WWE में रहते हुए काफी नाम कमाया है। दरअसल, लैसनर ने 2004 में WWE से जाने का निर्णय लिया था। इसके बाद में बतिस्ता को सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में पुश मिलना शुरू हुआ था। इसके चलते ब्रॉक लैसनर और बतिस्ता का कभी भी WWE के अंदर सिंगल्स मैच नहीं हुआ। हर एक फैन के लिए ये ड्रीम मैच था क्योंकि हर कोई दोनों दिग्गजों के बीच मैच देखना चाहता था।

ये भी पढ़ें:- 5 मौके जब जॉन सीना ने उम्र में बड़े WWE सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच हारकर उनकी मदद की

इसके बावजूद काफी कम लोगों को पता होगा कि बतिस्ता और ब्रॉक लैसनर के बीच WWE के बाहर मैच हुआ है। दरअसल, OVW के जुलाई 2001 के शो में ब्रॉक लैसनर और बतिस्ता आमने-सामने आए थे। उस समय बतिस्ता को लेविएथान के नाम से जाना जाता था। दोनों दिग्गजों के मैच ने इवेंट की शुरुआत की थी। खैर, इस मुकाबले में लैसनर को जीत मिली थी। दोनों ने एक-दूसरे को तगड़ी फाइट दी थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

2- शिंस्के नाकामुरा

शिंस्के नाकामुरा इस समय WWE का हिस्सा है और उन्होंने WWE में रहते हुए पूरी दुनिया में नाम कमाया है। इसके बावजूद उन्होंने पहले सालों तक NJPW में काम किया था। ब्रॉक लैसनर ने 2004 में WWE से जाने के बाद NJPW में कुछ मुकाबले लड़े थे। इस दौरान उनका सामना नाकामुरा से भी हुआ था।

जनवरी 2006 में NJPW के एक इवेंट में ब्रॉक लैसनर और शिंस्के नाकामुरा के बीच मैच देखने को मिला था। दरअसल, ये मुकाबला IWGP वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए था। हर कोई नाकामुरा को सपोर्ट कर रहा था। इसके बावजूद मुकाबले में नाकामुरा को जीत नहीं मिली। अंत में जाकर लैसनर ने अपनी टाइटल रिटेन कर ली।

1- कर्ट एंगल

कर्ट एंगल और ब्रॉक लैसनर के बीच WWE में काफी सारे मैच देखने को मिले हैं। दोनों ही सुपरस्टार्स ने WrestleMania में भी मैच लड़ा है। इसके बावजूद काफी कम लोगों को पता होगा कि लैसनर ने WWE के बाहर भी एंगल का सामना किया हुआ है। दरअसल, IGF Toukon Bom-Ba-Ye 2007 में हुए एक इवेंट के दौरान उनका सामना हुआ था।

इस दौरान ब्रॉक लैसनर और कर्ट एंगल का ये मुकाबला IWGP थर्ड बेल्ट चैंपियनशिप के लिए था। दोनों का मुकाबला मेन इवेंट में देखने को मिला था। लगभग 10 मिनट तक उनका मैच चला था। साथ ही इस मुकाबले में कर्ट एंगल को जीत मिली थी और वो नए चैंपियन बन गए थे। साथ ही ये लैसनर का WWE के बाहर अंतिम मैच रहा था।

ये भी पढ़ें:- 5 पूर्व सुपरस्टार्स जो WWE में अपनी वापसी करना चाहते हैं

Quick Links

App download animated image Get the free App now