Create

3 चीजें जो WWE Hell in a Cell 2021 में जरूर होनी चाहिए और 2 जो नहीं होनी चाहिए

WWE Hell in a Cell 2021
WWE Hell in a Cell 2021

WWE हैल इन ए सैल (Hell in a Cell) 2021 पीपीवी का बिल्ड-अप अब समाप्त हो चुका है, जिसके मैच कार्ड में कई धमाकेदार मुकाबलों को जगह मिली है। बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley), रिया रिप्ली (Rhea Ripley) और बियांका ब्लेयर (Bianca Belair) अपने-अपने टाइटल्स को डिफेंड करने रिंग में उतरेंगे।

इनके अलावा शो में केविन ओवेंस (Kevin Owens), सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और एलेक्सा ब्लिस (Alexa Bliss) समेत कई अन्य बड़े सुपरस्टार्स के मुकाबले भी शामिल हैं। इस बीच ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) को लैश्ले के खिलाफ आखिरी चैंपियनशिप मैच मिल रहा है। अगर उन्हें हार मिली तो वो चैंपियन लैश्ले को चैलेंज नहीं कर पाएंगे।

ये भी पढ़ें: 4 कारणों से आपको WWE Hell in a Cell पीपीवी को जरूर देखना चाहिए

आखिरी समय में मैच कार्ड में कुछ बदलाव भी किए गए, फिर भी शो में तगड़े एक्शन का देखा जाना तय है। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 3 चीजों पर जो WWE Hell in a Cell 2021 में जरूर होनी चाहिए और 2 जो नहीं होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें Hell in a Cell में हार से भी फायदा होगा

रोमन रेंस का WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच - होना चाहिए

रोमन रेंस
रोमन रेंस

WWE Hell in a Cell पीपीवी में रोमन रेंस और रे मिस्टीरियो के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच बुक किया गया था, जिसे बाद में किसी कारणवश SmackDown में शिफ्ट कर दिया गया। SmackDown के Hell in a Cell मैच में जबरदस्त एक्शन देखा गया और अंत में जीत रेंस के हाथ लगी। इस वजह से पीपीवी में अब रेंस के के पास कोई मैच नहीं है।

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि Hell in a Cell पीपीवी में रेंस की गैरमौजूदगी का व्यूअरशिप पर बहुत गहरा असर पड़ेगा। चूंकि SmackDown में रे मिस्टीरियो को हार मिली, उसका बदला पूरा करने के लिए उनके बेटे डॉमिनिक Hell in a Cell पीपीवी में ट्राइबल चीफ को सबक सिखाने के लिए आगे आ सकते हैं। रेंस का चैलेंजर कोई भी बने, लेकिन मैच कार्ड में रेंस का शामिल होना कंपनी के लिए ही फायदेमंद होगा।

ये भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाली चीजें जो Hell in a Cell 2021 में हो सकती हैं

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

शार्लेट की रिया रिप्ली पर जीत - नहीं होनी चाहिए

WWE Hell in a Cell 2021 में Raw विमेंस चैंपियन रिया रिप्ली को शार्लेट की कड़ी चुनौती से पार पाना होगा। इससे पहले रिप्ली WrestleMania Backlash के ट्रिपल थ्रेट चैंपियनशिप मैच में शार्लेट और असुका के खिलाफ अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड कर चुकी हैं।

रिप्ली को एक टॉप सुपरस्टार के रूप में स्थापित करने की कोशिश की जा रही है, वहीं शार्लेट की गिनती WWE की सबसे सफल विमेंस रेसलर्स में की जाती है। टॉप पर बने रहने के लिए द क्वीन को फिलहाल किसी चैंपियनशिप बेल्ट की जरूरत नहीं है, लेकिन अगले पीपीवी में एक हार रिप्ली के लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है।

बियांका ब्लेयर की जीत - होनी चाहिए

WWE Hell in a Cell 2021 में बियांका ब्लेयर को बेली के खिलाफ अपने SmackDown विमेंस टाइटल को डिफेंड करना है। इससे पहले ब्लेयर WrestleMania Backlash में भी बेली को मात दे चुकी हैं। खास बात ये है कि दोनों सुपरस्टार्स की भिड़ंत अब सैल के अंदर होगी। ब्लेयर को इस समय विमेंस डिविजन की टॉप बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में पुश मिल रहा है और अब Hell in a Cell 2021 में बड़ी जीत से ही उन्हें मजबूत दिखाया जा सकता है।

एलेक्सा ब्लिस की एकतरफा जीत - नहीं होनी चाहिए

WWE Hell in a Cell 2021 में एलेक्सा ब्लिस का सामना शायना बैज़लर से होने वाला है। आपको याद दिला दें कि Raw के हालिया एपिसोड में ब्लिस का सामना नाया जैक्स से हुआ था, जिसके दौरान ब्लिस ने रेजिनाल्ड को अपने वश में करने की कोशिश की थी। बैज़लर और रेजिनाल्ड के संबंधों में खटास से हम सभी वाकिफ हैं और रेजिनाल्ड Hell in a Cell में ब्लिस को जीत दर्ज करने में मदद कर सकते हैं।

वहीं अभी तक ब्लिस को उनकी विरोधियों के खिलाफ मजबूत ही दिखाया गया है, इसलिए अगले मैच में भी उनकी हार की संभावनाएं बहुत कम हैं। मगर WWE को इस बीच बैज़लर को एकतरफा हार के लिए बुक करने की बड़ी गलती से भी बचना होगा, क्योंकि क्लीन तरीके से हार बैज़लर के कैरेक्टर को ठेस पहुंचा सकती है।

बॉबी लैश्ले की जीत - होनी चाहिए

Hell in a Cell पीपीवी में बॉबी लैश्ले की WWE चैंपियनशिप बेल्ट ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ दांव पर लगी होगी। इस Hell in a Cell मैच में ये भी शर्त रखी गई है कि मैकइंटायर को हार मिली तो लैश्ले के चैंपियन रहते उन्हें कोई टाइटल शॉट नहीं मिल पाएगा।

मैकइंटायर अभी तक 2 बार WWE चैंपियन बन चुके हैं और लंबे समय से इस स्टोरीलाइन से जुड़े रहे हैं। एक तरफ मैकइंटायर को एक ब्रेक की जरूरत है, वहीं लैश्ले को बेहतर चैंपियन बनने के लिए नए चैलेंजर्स की। उस दृष्टि से WWE को लैश्ले को किसी भी हालत में हार के लिए बुक नहीं करना चाहिए।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment