Create

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें Hell in a Cell पीपीवी में हार से भी फायदा होगा

WWE Hell in a Cell 2021
WWE Hell in a Cell 2021
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE हैल इन ए सैल (Hell in a Cell) 2021 पीपीवी कुछ ही दिन दूर रह गया है। आमतौर पर इसका आयोजन अक्टूबर के महीने में होता है, लेकिन इस बार कंपनी ने इसे जून के महीने में करवाने का फैसला लिया है। ये ऐसा आखिरी पीपीवी भी होगा जो बिना लाइव क्राउड के होने वाला है।

अगले महीने मनी इन द बैंक (Money in the Bank) पीपीवी से पूर्व आखिरी स्मैकडाउन (SmackDown) एपिसोड में लाइव ऑडियंस की वापसी हो चुकी होगी। फिलहाल Hell in a Cell 2021 के मैच कार्ड में केवल 5 मुकाबलों को जगह मिली है, जिनमें से 4 में कोई ना कोई टाइटल दांव पर लगा होगा।

ये भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाली चीजें जो WWE Hell in a Cell 2021 में हो सकती हैं

हार और जीत हर खेल का अभिन्न हिस्सा है और WWE के अगले पीपीवी में भी कुछ सुपरस्टार्स को हार मिलेगी तो किसी को जीत। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 5 सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे जिन्हें Hell in a Cell पीपीवी में हार के बाद भी फायदा हो सकता है।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्हें Hell in a Cell पीपीवी में जीत जरूर मिलनी चाहिए

WWE सुपरस्टार ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर
ड्रू मैकइंटायर

2020 मेंस Royal Rumble विजेता बनने के बाद से ही ड्रू मैकइंटायर WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन का हिस्सा बने रहे हैं। किसी सुपरस्टार को करीब डेढ़ साल तक एक ही स्टोरीलाइन में देखते रहने से फैंस के मन में भी ऊब की भावना पैदा होने लगती है। Hell in a Cell 2021 में वो बॉबी लैश्ले को WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करेंगे।

मैच में शर्त रखी गई है कि अगर मैकइंटायर को हार मिली तो उन्हें लैश्ले के चैंपियन रहते कोई टाइटल शॉट नहीं मिलेगा। अगले महीने क्राउड की वापसी हो रही है, इसलिए बेबीफेस किरदार में मैकइंटायर को फैंस से खराब रिस्पांस ना मिले, इसके लिए फिलहाल उनका नॉन-टाइटल फ्यूड का हिस्सा बनना ही सही होगा।

ये भी पढ़ें: WWE Hell in a Cell के 5 मैच जिन्हें शायद फैंस अब भूल चुके हैं

साथ ही उन्हें कुछ समय के लिए WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से ब्रेक दिया जा सकेगा, जिससे वो इस साल के अंत या अगले साल की शुरुआत में नए तरीके से चैंपियनशिप स्टोरीलाइन का हिस्सा बन सकें।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

शार्लेट

शार्लेट
शार्लेट

शार्लेट WWE Hell in a Cell 2021 में रिया रिप्ली को Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने वाली हैं। WrestleMania Backlash के ट्रिपल थ्रेट मैच में पिन ना होने के कारण द क्वीन को एक बार फिर चैंपियन बनने का मौका मिला है।

ये स्टोरीलाइन कुछ हद तक अजीब भी रही है, क्योंकि इसका ज्यादा फोकस निकी क्रॉस की विनिंग स्ट्रीक पर रहा है। रिप्ली फिलहाल Raw विमेंस डिविजन के टॉप पर हैं और संभव ही अगले कुछ महीनों तक टाइटल उनके पास रहने वाला है। दूसरी ओर क्रॉस का मोमेंटम भी दर्शा रहा है कि Hell in a Cell पीपीवी के बाद शार्लेट इस स्टोरीलाइन से कुछ समय के लिए बाहर हो सकती हैं।

सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस
सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस को अभी तक मैच कार्ड में जगह नहीं मिली है, लेकिन शो में उनकी भिड़ंत सिजेरो से हो सकती है। रॉलिंस फरवरी में SmackDown में वापसी के बाद से ही सिजेरो के दुश्मन बने रहे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि करीब 4 महीने से चली आ रही ये फ्यूड Hell in a Cell 2021 में अंतिम रूप ले सकती है।

अगर WWE ने वाकई में इस दुश्मनी को समाप्त करने का फैसला किया है, तो जीत सिजेरो के खाते में जानी चाहिए क्योंकि रॉलिंस को पहले ही कंपनी के मुख्य सुपरस्टार्स में से एक होने का दर्जा प्राप्त है। रॉलिंस की हार से सिजेरो को फायदा होगा, वहीं इस फ्यूड के अंत के बाद पूर्व WWE चैंपियन द्वारा बेबीफेस टर्न लेने के दरवाजे भी खुल जाएंगे।

बेली

बेली
बेली

बेली WWE Hell in a Cell 2021 में बियांका ब्लेयर को उनके SmackDown विमेंस टाइटल के लिए चैलेंज करने वाली हैं। वो पहले ही विमेंस डिविजन की सबसे बड़ी सुपरस्टार्स में से एक बन चुकी हैं और Hell in a Cell पीपीवी में वो ब्लेयर को एक बेहतर चैंपियन के रूप में प्रदर्शित करने की कोशिश करती नजर आएंगी।

दूसरी ओर Hell in a Cell के बाद साशा बैंक्स वापसी कर सकती हैं, जो WrestleMania 37 में मिली हार का बदला लेने के लिए ब्लेयर को चैलेंज कर सकती हैं। इसलिए बेली अगर हार के बाद SmackDown विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से बाहर भी हो जाती हैं, तो उनका दिलचस्प कैरेक्टर उन्हें जल्द ही एक बार फिर टॉप पर पहुंचा देगा।

रे मिस्टीरियो

रे मिस्टीरियो
रे मिस्टीरियो

एक महीने पहले तक शायद ही किसी के मन में ख्याल आया होगा कि WWE Hell in a Cell 2021 में रे मिस्टीरियो यूनिवर्सल टाइटल के लिए रोमन रेंस को चैलेंज कर रहे होंगे। इस फ्यूड की शुरुआत रेंस द्वारा डॉमिनिक पर किए गए अटैक से हुई थी।

इस मैच का एक दिलचस्प पहलू ये भी है कि रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो मौजूदा SmackDown टैग टीम चैंपियंस हैं। इस दृष्टि से Hell in a Cell पीपीवी में उनकी हार तय नजर आ रही है, लेकिन WWE अगर उनकी हार को किसी तरह डॉमिनिक के साथ टीम से जोड़ पाई तो इसमें मौजूदा टैग टीम चैंपियंस को सबसे ज्यादा फायदा पहुंच सकता है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...