Create

3 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्हें Hell in a Cell पीपीवी में जीत जरूर मिलनी चाहिए

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस
WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

WWE हैल इन ए सैल (Hell in a Cell) 2021 पीपीवी एक-एक दिन कर पास आता जा रहा है, जिसके धमाकेदार मुकाबलों के लिए लोगों की उत्सुकता भी बढ़ती जा रही है। शो के मैच कार्ड में अभी तक 5 मुकाबलों को जगह मिली है, जिनमें कंपनी के कई बड़े टाइटल्स दांव पर लगे होंगे।

रोमन रेंस (Roman Reigns), बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley), रिया रिप्ली (Rhea Ripley) और बियांका ब्लेयर (Bianca Belair) अपनी-अपनी चैंपियनशिप बेल्ट्स को डिफेंड करते हुए नजर आएंगे। वहीं एलेक्सा ब्लिस (Alexa Bliss) और शायना बैज़लर (Shayna Baszler) के मैच में भी जबरदस्त एक्शन के देखे जाने की उम्मीद होगी।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े मैच जो WWE में एक बार फिर होने चाहिए

अगले महीने मनी इन द बैंक (Money in the Bank) पीपीवी की दृष्टि से शो में अधिकतर मैचों को उस हिसाब से बुक किया जाएगा जिससे स्टोरीलाइंस जारी रह सकें, वहीं कुछ अंतिम रूप भी ले सकती हैं। इन्हीं स्टोरीलाइंस के हिसाब से कुछ सुपरस्टार्स को मजबूत दिखाना भी जरूरी है। इसलिए आइए जानते हैं उन 3 बड़े सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें WWE Hell in a Cell 2021 में जीत जरूर मिलनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: 5 तरीके जिनसे रोमन रेंस दोबारा WWE के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार बन सकते हैं

WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले

ड्रू मैकइंटायर vs बॉबी लैश्ले
ड्रू मैकइंटायर vs बॉबी लैश्ले

Hell in a Cell 2021 लगातार तीसरा पीपीवी होगा जब बॉबी लैश्ले को ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना होगा। इससे पहले वो WrestleMania 37 और WrestleMania Backlash में भी अपने टाइटल को डिफेंड कर चुके हैं, जिसमें ब्रॉन स्ट्रोमैन भी शामिल रहे।

उनके अगले मुकाबले को 'लास्ट चांस हैल इन ए सैल मैच' के रूप में हाइप किया गया है। लास्ट चांस इसलिए क्योंकि अगर मैकइंटायर को हार मिली तो लैश्ले के चैंपियन रहते उन्हें कोई टाइटल शॉट नहीं मिल पाएगा।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो ओलंपिक एथलीट्स रह चुके हैं

स्कॉटिश सुपरस्टार लंबे समय से इस स्टोरीलाइन का हिस्सा बने रहे हैं, इसलिए जाहिर तौर पर उन्हें एक ब्रेक की जरूरत है, जो अगले मैच में उनकी हार से ही संभव है। वहीं Raw के हालिया एपिसोड में मैकइंटायर के हाथों मौजूदा WWE चैंपियन के पिन होने से भी लैश्ले की Hell in a Cell 2021 में जीत तय हो चली है।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

SmackDown विमेंस चैंपियन बियांका ब्लेयर

बियांका ब्लेयर और बेली
बियांका ब्लेयर और बेली

बियांका ब्लेयर WWE WrestleMania 37 में साशा बैंक्स को हराकर नई SmackDown विमेंस चैंपियन बनी थीं। उसके बाद बेली उनकी सबसे बड़ी दुश्मन बनी हुई हैं, जिन्हें ब्लेयर ने WrestleMania Backlash में हराया था। अब Hell in a Cell 2021 में एक बार फिर उन्हें बेली की चुनौती को पार करना होगा।

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि बेली का हील किरदार काफी समय से बहुत दिलचस्प बना हुआ है, लेकिन उनके कैरेक्टर के हिसाब से ब्लेयर के खिलाफ उनकी स्टोरीलाइन को एक सीरियस लुक नहीं दिया गया है। यही Hell in a Cell पीपीवी में बेली की हार का बड़ा कारण साबित हो सकती है।

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

रोमन रेंस और रे मिस्टीरियो
रोमन रेंस और रे मिस्टीरियो

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस की विनिंग स्ट्रीक शानदार तरीके से आगे बढ़ रही है और ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे आने वाले कई महीनों में भी उनका जीत का सिलसिला ऐसे ही जारी रहने वाला है। अब Hell in a Cell 2021 में उन्हें WWE दिग्गज रे मिस्टीरियो की चुनौती से पार पाना होगा और खास बात ये है कि दोनों सुपरस्टार्स की फाइट सैल के अंदर होगी।

WWE द्वारा मिस्टीरियो को रेंस का चैलेंजर बनाना, इसे एक जल्दबाजी में लिया गया फैसला कहना भी गलत नहीं होगा। इस तरह के छोटे स्टोरीलाइन बिल्ड-अप के बाद तय किए गए मैच में रेंस की हार की संभावनाएं बहुत कम हैं, लेकिन सैल के अंदर दोनों सुपरस्टार्स के बीच तगड़े एक्शन का देखा जाना लगभग तय है।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment