Create

5 तरीके जिनसे रोमन रेंस दोबारा WWE के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार बन सकते हैं

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर
रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर

मौजूदा WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) अभी अपने करियर के चरम पर हैं और फिलहाल उनका हील किरदार पिछले एक साल से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे बहुचर्चित विषयों में से एक बना हुआ है। उनका ये सफर इसलिए भी खास है कि बिना लाइव क्राउड के रहते भी उन्होंने इस कैरेक्टर को फैंस के लिए दिलचस्प बनाया हुआ है।

एक समय पर रेंस WWE के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार हुआ करते थे और मान्यताएं थीं कि विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) शायद रेंस को कभी हील टर्न नहीं देंगे। आखिरकार ये मान्यताएं समरस्लैम (Summerslam) 2020 में रेंस की विलन किरदार में वापसी के बाद झूठी साबित हुईं।

ये भी पढ़ें: WWE Hell in a Cell में हुए 5 मैच जिन्हें शायद फैंस अब भूल चुके हैं

इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि भविष्य में ट्राइबल चीफ का दोबारा बेबीफेस टर्न लेना निश्चित है। कंपनी को ये भी सुनिश्चित करना होगा कि रेंस को कमजोर दिखाए बिना ही उनके कैरेक्टर में बदलाव हो। इसलिए आइए जानते हैं उन 5 तरीकों के बारे में जिनसे WWE में रोमन रेंस को दोबारा बेबीफेस बनाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 2021 में अभी तक एक भी मैच नहीं जीता है

रोमन रेंस के बेबीफेस टर्न के लिए WWE को लॉन्ग-टर्म प्लान तैयार करने होंगे

रोमन रेंस और पॉल हेमन
रोमन रेंस और पॉल हेमन

रोमन रेंस हील किरदार में लोगों की उम्मीद से कहीं अधिक बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं, इसलिए उन्हें एक झटके में दोबारा बेबीफेस टर्न देना बहुत बड़ी गलती साबित हो सकती है। WWE को रेंस के बेबीफेस प्लान की नींव रखकर उन्हें धीरे-धीरे दोबारा अपने पुराने किरदार की ओर आगे बढ़ाना चाहिए।

इसका सबसे अच्छा उदाहरण साल 2005 में बतिस्ता का बेबीफेस टर्न रहा। Royal Rumble 2005 की जीत से पहले ही WWE ने उनके कैरेक्टर में बदलाव के संकेत दे दिए थे। WrestleMania 21 के बिल्ड-अप में ट्रिपल एच के हील कैरेक्टर ने भी बतिस्ता को फैंस के पसंदीदा सुपरस्टार्स में से एक बनने में काफी मदद की। जिस तरह बतिस्ता के बेबीफेस टर्न के बिल्ड-अप को 4-5 महीने का समय दिया गया, उसी तरह रेंस के कैरेक्टर में बदलाव के प्रति भी WWE को कोई जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: 5 तरीके जिनसे एलिस्टर ब्लैक की WWE में वापसी हो सकती है

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

रोमन रेंस vs द रॉक फ्यूड के जरिए

रोमन रेंस और द रॉक
रोमन रेंस और द रॉक

द रॉक अब प्रो रेसलिंग से रिटायर हो चुके हैं, लेकिन पिछले कुछ महीनों से उनकी वापसी की खबरें चरम पर हैं। उनके और रोमन रेंस के बीच फाइट की मांग भी जोरों पर है, जिसके WrestleMania 39 में होने की उम्मीद की जा रही है।

रॉक के खिलाफ स्टोरीलाइन से रेंस को बेबीफेस टर्न देना बहुत मुश्किल है, क्योंकि फैंस 'द पीपल्स चैंपियन' को शायद ही विलन के रूप में स्वीकार करेंगे। मगर हमें ये भी नहीं भूलना चाहिए कि WWE में पिछले कई दशकों से असंभव नजर आने वाली चीजों को भी संभव होते देखा गया है, साथ ही ये एकमात्र मैच ही WWE को बहुत फायदा पहुंचा सकता है।

सैथ रॉलिंस vs रोमन रेंस स्टोरीलाइन

रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस
रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस

रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस अभी SmackDown रोस्टर का हिस्सा हैं, हाल ही में दोनों एक ही स्टोरीलाइन का हिस्सा रहे लेकिन इनके बीच किसी फ्यूड की शुरुआत के संकेत नहीं मिले। साल 2014 में हील टर्न के बाद रॉलिंस अपने ही पार्टनर्स (रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़) को धोखा देकर उनके सबसे बड़े दुश्मन बने थे।

WWE उसी दौर को दोबारा दोहरा कर रॉलिंस को कंपनी का मुख्य हील बना सकती है। इसके अलावा भी रॉलिंस और रेंस के लिए बेबीफेस टर्न का एक अन्य विकल्प खुला हुआ है। दोनों साथ आकर बेबीफेस टीम का गठन करें और लंबे समय तक चलने वाली पार्टनरशिप के बाद एक-दूसरे के सबसे बड़े दुश्मन बन जाएं, जिसमें रेंस एक बार फिर बेबीफेस सुपरस्टार बनकर उभरें।

ब्रॉक लैसनर की वापसी के जरिए

ब्रॉक लैसनर और पॉल हेमन
ब्रॉक लैसनर और पॉल हेमन

ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस WWE में कई बार आमने-सामने आ चुके हैं। लैसनर अपने करियर में अधिकांश समय पर Raw में काम करते आए हैं, वहीं मौजूदा WWE यूनिवर्सल चैंपियन अभी ब्लू ब्रांड का हिस्सा हैं और पॉल हेमन उन्हें मैनेज कर रहे हैं।

अगर आने वाले हफ्तों या कुछ महीनों में द बीस्ट की वापसी होती है, तो पॉल हेमन के एंगल को ध्यान में रखते हुए वो आसानी से ट्राइबल चीफ के सबसे बड़े दुश्मन बन सकते हैं। चूंकि लैसनर को हमेशा से एक हील सुपरस्टार जैसा रिस्पांस मिलता आया है, इसलिए सीधे तौर पर रोमन को इस स्टोरीलाइन में बेबीफेस रेसलर के रूप में प्रदर्शित किया जाएगा।

जॉन सीना की विलन किरदार में वापसी से

जॉन सीना
जॉन सीना

जॉन सीना अपने WWE करियर में अधिकांश समय पर कंपनी के मुख्य बेबीफेस सुपरस्टार की भूमिका निभाते आए हैं। उनकी रोमन रेंस से भिड़ंत No Mercy 2017 में हुई थी और उस मैच के स्टोरीलाइन बिल्ड-अप के दौरान सीना ने रेंस की प्रोमो स्किल्स का खूब मजाक उड़ाया था।

मगर अब स्थिति बदल चुकी है क्योंकि हील टर्न लेने के बाद रेंस लगातार अच्छे प्रोमो देते आए हैं। उम्मीद की जा रही है कि सीना Summerslam में वापसी कर सकते हैं। उनके हील या बेबीफेस टर्न से WWE को ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि अब कंपनी की पहली प्राथमिकता रोमन रेंस हैं, इसलिए द चैम्प की विलन किरदार में वापसी से रेंस को आसानी से दोबारा बेबीफेस बनाया जा सकेगा।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment