Wrestlemania से जुड़ी रोमन रेंस के बारे में 3 बातें जो आपको जरूर जाननी चाहिए

रोमन रेंस
रोमन रेंस

रोमन रेंस ने अपना डब्लू डब्लू ई (WWE) मेन रोस्टर डेब्यू साल 2012 में किया था और अभी उनका करियर एक दशक पुराना भी नहीं हुआ है, उससे पहले ही वो कई दिग्गज सुपरस्टार्स के रिकॉर्ड्स को पीछे छोड़ आगे निकल गए हैं। वो 3 बार WWE वर्ल्ड चैंपियन रहे और 1 बार यूनिवर्सल टाइटल भी अपने नाम कर चुके हैं।

इन दिनों रेसलमेनिया 36 को लेकर चर्चाएं चरम पर हैं और कयास लगाए जा रहे हैं कि इस साल के सबसे बड़े शो में द बिग डॉग, द फीन्ड को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चुनौती देने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जो रेसलमेनिया 36 में वापसी करेंगे और 2 जो नहीं करेंगे

जैसा कि हम पहले भी कह चुके हैं कि रोमन, WWE में कई कीर्तिमान स्थापित कर चुके हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम रेसलमेनिया से जुड़ी रोमन रेंस के बारे में कुछ दिलचस्प बातों से अवगत कराने वाले हैं जो आपको जरूर जाननी चाहिए।

# कभी WWE वर्ल्ड या यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड नहीं करना पड़ा है

रोमन रेंस
रोमन रेंस

रोमन रेंस ने अपना पहला रेसलमेनिया मैच साल 2013 में लड़ा जब द शील्ड को रैंडी ऑर्टन, बिग शो और शेमस की टीम पर जीत मिली थी। वहीं उनका रेसलमेनिया में पहला वर्ल्ड टाइटल मुकाबला साल 2015 (रेसलमेनिया 31) में आया जब ब्रॉक लैसनर को रोमन के खिलाफ टाइटल डिफेंड करना था लेकिन सैथ रॉलिंस मनी इन द बैंक ब्रीफकेस कैश-इन कर चैंपियन बने।

उसके बाद वो रेसलमेनिया 32 में ट्रिपल एच को हराकर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने और रेसलमेनिया 34 में ब्रॉक लैसनर ने रोमन को हराकर सफलतापूर्वक यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड किया था। यानी तीनों बार वो चैंपियन रहते रिंग में नहीं उतरे थे बल्कि उनके सामने वाला सुपरस्टार चैंपियन रहा था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

# सबसे ज्यादा रेसलमेनिया मैच लड़ने के मामले में दिग्गजों की बराबरी कर लेंगे

रोमन vs लैसनर
रोमन vs लैसनर

रोमन रेंस आज दुनिया की सबसे बड़ी रेसलिंग कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक बन चुके हैं और लगातार 4 रेसलमेनिया शोज़ को मेन इवेंट करने का कीर्तिमान भी बना चुके हैं। वो आज तक 7 रेसलमेनिया मैचों का हिस्सा रहे हैं और सीएम पंक, बतिस्ता और रॉडी पाइपर जैसे बड़े सुपरस्टार्स के साथ बराबरी पर खड़े हैं।

अब रेसलमेनिया 36 में रिंग में उतरते ही वो जेक रॉबर्ट्स, क्रिस बैन्वा और ओवेन हार्ट जैसे दिग्गज इन रिंग परफ़ॉर्मर्स की बराबरी कर लेंगे।

ये भी पढ़ें: 10 WWE सुपरस्टार्स जो रेसलमेनिया में कभी कोई मैच नहीं जीत पाए

# डेब्यू के बाद हर रेसलमेनिया का हिस्सा रहे हैं

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

कम ही लोग इस बात से वाकिफ हैं कि रोमन रेंस नवंबर 2012 में WWE मेन रोस्टर डेब्यू करने के बाद से हर रेसलमेनिया शो का हिस्सा रहे हैं। पिछले 7 सालों में वो 4 बार रेसलमेनिया को हेडलाइन करने का कीर्तिमान भी स्थापित कर चुके हैं।

एक खास बात ये है कि रोमन को केवल 2 रेसलमेनिया मैचों में हार मिली है और उन दोनों ही मुकाबलों में ब्रॉक लैसनर शामिल रहे थे। पहली हार रेसलमेनिया 31 में और दूसरी बार रेसलमेनिया 34 में ऐसा हुआ था।

Quick Links

Edited by Ankit
App download animated image Get the free App now