Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

Wrestlemania से जुड़ी रोमन रेंस के बारे में 3 बातें जो आपको जरूर जाननी चाहिए

  • रोमन रेंस आज दुनिया के सबसे लोकप्रिय प्रो रेसलर्स में से एक हैं और इस आर्टिकल में पढ़िए रेसलमेनिया से जुड़ी रोमन रेंस के बारे में 3 बातें
Neeraj sharma
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 24 Feb 2020, 14:00 IST

रोमन रेंस
रोमन रेंस

रोमन रेंस ने अपना डब्लू डब्लू ई (WWE) मेन रोस्टर डेब्यू साल 2012 में किया था और अभी उनका करियर एक दशक पुराना भी नहीं हुआ है, उससे पहले ही वो कई दिग्गज सुपरस्टार्स के रिकॉर्ड्स को पीछे छोड़ आगे निकल गए हैं। वो 3 बार WWE वर्ल्ड चैंपियन रहे और 1 बार यूनिवर्सल टाइटल भी अपने नाम कर चुके हैं।

इन दिनों रेसलमेनिया 36 को लेकर चर्चाएं चरम पर हैं और कयास लगाए जा रहे हैं कि इस साल के सबसे बड़े शो में द बिग डॉग, द फीन्ड को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चुनौती देने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जो रेसलमेनिया 36 में वापसी करेंगे और 2 जो नहीं करेंगे

जैसा कि हम पहले भी कह चुके हैं कि रोमन, WWE में कई कीर्तिमान स्थापित कर चुके हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम रेसलमेनिया से जुड़ी रोमन रेंस के बारे में कुछ दिलचस्प बातों से अवगत कराने वाले हैं जो आपको जरूर जाननी चाहिए।

# कभी WWE वर्ल्ड या यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड नहीं करना पड़ा है

रोमन रेंस
रोमन रेंस

रोमन रेंस ने अपना पहला रेसलमेनिया मैच साल 2013 में लड़ा जब द शील्ड को रैंडी ऑर्टन, बिग शो और शेमस की टीम पर जीत मिली थी। वहीं उनका रेसलमेनिया में पहला वर्ल्ड टाइटल मुकाबला साल 2015 (रेसलमेनिया 31) में आया जब ब्रॉक लैसनर को रोमन के खिलाफ टाइटल डिफेंड करना था लेकिन सैथ रॉलिंस मनी इन द बैंक ब्रीफकेस कैश-इन कर चैंपियन बने।

उसके बाद वो रेसलमेनिया 32 में ट्रिपल एच को हराकर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने और रेसलमेनिया 34 में ब्रॉक लैसनर ने रोमन को हराकर सफलतापूर्वक यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड किया था। यानी तीनों बार वो चैंपियन रहते रिंग में नहीं उतरे थे बल्कि उनके सामने वाला सुपरस्टार चैंपियन रहा था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

1 / 2 NEXT
Published 24 Feb 2020, 14:00 IST
Advertisement
Fetching more content...