Create
Notifications

3 ड्रीम मैच जिन्होंने फैंस को काफी ज्यादा निराश किया

ब्रॉक और गोल्डबर्ग का ड्रीम मैच
ब्रॉक और गोल्डबर्ग का ड्रीम मैच
Ujjaval Palanpure

WWE पिछले 4 दशकों से प्रो-रैसलिंग की सबसे बड़ी कंपनी है। यहां पर कई सारे बड़े सुपरस्टार्स ने काम किया है और बहुत नाम कमाया है। WWE में हमें अक्सर कई सारे बड़े मैच देखने को मिलते हैं।

WWE में द रॉक, जॉन सीना, स्टीव ऑस्टिन, ट्रिपल एच, रैंडी ऑर्टन, शॉन माइकल्स ने बहुत से ड्रीम मैच लड़े हैं। यह सारे सुपरस्टार्स आज से 1-2 दशक पहले के टॉप स्टार थे पर आज भी WWE के पास काफी अच्छे सुपरस्टार्स मौजूद है।

एजे स्टाइल्स, सैथ रॉलिंस, फिन बैलर, रोमन रेंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन जैसे सुपरस्टार्स ने वर्तमान में फैंस का खूब मनोरंजन किया है। आज भी कई सारे ऐसे ड्रीम मैच है जो कभी हो ही नहीं पाए, लेकिन बहुत से ऐसे ड्रीम मैच भी है जो फैंस को बिल्कुल भी पसंद नहीं आए।

इसलिए आज हम बात करने वाले हैं 3 ड्रीम मैचों के बारे में जिन्होंने फैंस को काफी ज्यादा निराश किया।

ये भी पढ़ें:- 3 दिग्गज WWE रैसलर्स जो फिल्मों में बहुत बुरी तरह से फ्लॉप हुए

#3 एजे स्टाइल्स vs शिंस्के नाकामुरा (रैसलमेनिया 34)

शिंस्के नाकामुरा और एजे स्टाइल्स
शिंस्के नाकामुरा और एजे स्टाइल्स

शिंस्के नाकामुरा और एजे स्टाइल्स को जापान का सबसे बड़े रैसलर्स माना जाता था। एजे स्टाइल्स के बाद शिंस्के नाकामुरा भी WWE में आ गए थे। मेन रोस्टर पर आने के बाद नाकामुरा ने रॉयल रंबल मैच जीत लिया।

उन्होंने रैसलमेनिया में मैच के लिए उस समय के WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स को चुना। दोनों ने जापान में बहुत लंबे समय पहले मैच लड़ा है। फैंस भी इस मैच को WWE में देखना चाहते थे। इसकी वजह से यह मैच साल सबसे बड़े शो पर हुआ।

यह मैच अच्छा तो रहा लेकिन फैंस को बिल्कुल भी पसंद नही आया। मैच बाद नाकामुरा के हील टर्न ने भी फैंस को निराश किया। यह मैच फैंस हमेशा के लिए भूलना चाहेंगे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 डीन एम्ब्रोज़ vs ब्रॉक लैसनर (रैसलमेनिया 32)

डीन और ब्रॉक का रैसलमेनिया 32 मैच
डीन और ब्रॉक का रैसलमेनिया 32 मैच

डीन एम्ब्रोज़ और ब्रॉक लैसनर की WWE में आने की कहानी काफी ज्यादा लग रही है। डीन ने WWE में आने से पहले कई सारे डेथ मैच लड़े थे वहीं ब्रॉक लैसनर को उनकी कद काठी की वजह से WWE में शुरुआत से ही बड़ा पुश मिला।

रैसलमेनिया 32 में WWE ने दोनों के बीच नो होल्ड्स बार्ड मैच बुक किया, इस मैच के लिए फैंस काफी ज्यादा रुचि रख रहे थे। यह मैच उतना ज्यादा खास साबित नहीं हुआ। डीन में एक इंटरव्यू में बताया था कि इस मैच के पहले उन्होंने जितने भी विचार रखे थे उन सब पर ब्रॉक लैसनर ने ना कर दिया।

इस वजह से यह मैच एक हार्डकोर मैच नहीं बन पाया। डीन को भी यह मैच बिल्कुल भी पसंद नहीं आया और उन्होंने इस मैच को भूलने के बारे में भी कहा।

ये भी पढ़ें:- 5 WWE लैजेंड्स जिनके खिलाफ अभी तक रोमन रेंस ने कोई मैच नहीं लड़ा

#1 गोल्डबर्ग vs ब्रॉक लैसनर (रैसलमेनिया 20)

ब्रॉक और गोल्डबर्ग के बीच 2004 का मैच
ब्रॉक और गोल्डबर्ग के बीच 2004 का मैच

2004 में हुआ यह मैच ब्रॉक लैसनर का WWE में उस समय का अंतिम मैच रहा। लैसनर ने रॉयल रंबल 2004 में गोल्डबर्ग पर अटैक किया था और उन्हें चिढ़ाने की कोशिश की थी। इसके बाद गोल्डबर्ग ने ब्रॉक लैसनर को नो वे आउट में एडी गुरेरो के खिलाफ मैच हरवा दिया।

इसके बाद WWE ने रैसलमेनिया 20 में दोनों के बीच मैच बुक किया। यह मैच तब तक ड्रीम मैच था जबतक उनकी स्टोरीलाइन में असल जीवन की बातें नहीं जोड़ी गयी थी। ब्रॉक लैसनर और गोल्डबर्ग के WWE से जाने की बात फैंस तक पहुंच गई।

दोनों के जाने की खबर से इस ऐतिहासिक मैच में फैंस ने काफी ज्यादा बू किया। इतना अच्छा मैच देने के बाद भी फैंस इस मैच से खुश नहीं थे। मैच में स्टोन कोल्ड के मौजूद होने के बाद भी फैंस को कोई फर्क नहीं पड़ा।

ये भी पढ़ें:- कनाडा में रहने वाले भारतीय मूल के 5 महान रैसलर्स

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...