Create
Notifications

WWE से जुड़ी 3 बड़ी अफवाहें जो सच होनी चाहिए और 3 जो गलत होनी चाहिए

रोमन रेंस और द रॉक
रोमन रेंस और द रॉक
Neeraj sharma
visit

साल 2020 अब अपने अंतिम दौर में प्रवेश कर चुका है। इस बात में कोई संदेह नहीं कि पिछले 6-7 महीने WWE के लिए ही नहीं बल्कि पूरी स्पोर्ट्स इंडस्ट्री के लिए कितने मुश्किल भरे रहे हैं। बिना लाइव ऑडियंस के भी लगातार फैंस को अच्छे शोज से प्रभावित करने में WWE ने कोई कसर नहीं छोड़ी है।

फिलहाल WWE हैल इन ए सैल 2020 पीपीवी की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं, वहीं अब कुछ ही महीनों में रेसलमेनिया 37 के लिए संभावित मुकाबले भी सामने आने शुरू हो जाएंगे। इस कारण 2020 के आखिरी 3 महीन स्टोरीलाइंस के बिल्ड-अप के नजरिए से बहुत महत्वपूर्ण रहने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनका करियर इस साल के अंत तक बदल सकता है

इस आर्टिकल में हम WWE से जुड़ी उन 3 अफवाहों के बारे में आपको बताने वाले हैं जो सच नहीं होनी चाहिए और 3 जो सच जरूर साबित होनी चाहिए।

WWE रेसलमेनिया 37 के प्लांस में हो रहे बदलाव- सच होनी चाहिए

ऐज
ऐज

एक-एक महीना बीतने के साथ WWE रेसलमेनिया 37 करीब आता जा रहा है और ये वही समय होता है जब सुपरस्टार्स को साल के सबसे बड़े शो के लिए लॉन्ग-टर्म स्टोरीलाइंस में शामिल किया जाता है। COVID-19 महामारी का प्रकोप अभी थमा नहीं है, इसलिए शो कैसा होगा इसके बारे में कुछ भी कह पाना फिलहाल मुश्किल है।

आपको बता दें कि WWE ने ऐज की वापसी के बाद उन्हें रेसलमेनिया 37 को मेन इवेंट करवाने का प्लान तैयार किया था। लेकिन Wrestling Observer की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐज की वापसी के बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने कभी कोई हैल इन ए सैल मैच नहीं लड़ा

WWE हॉल ऑफ फेमर की वापसी फरवरी 2021 में संभव है, यानी वो रॉयल रंबल को मिस कर सकते हैं। इस रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि WWE रेसलमेनिया 37 के मेन इवेंट के संबंध में कंपनी लगातार बदलाव करने पर जोर दे रही है।

इस रिपोर्ट का सच इसलिए होना चाहिए क्योंकि ऐज की वापसी पर बनी हुई अनिश्चितता WWE के लिए सही नहीं है। इसलिए किसी बैक-अप प्लान का होना बहुत जरूरी है।

द अनडिस्प्यूटेड एरा में बड़ा बदलाव- सच नहीं होना चाहिए

द अनडिस्प्यूटेड एरा
द अनडिस्प्यूटेड एरा

2017 में द अनडिस्प्यूटेड एरा के आने से NXT एक नई राह पर चल पड़ा था। PWinsider की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि WWE इस ग्रुप के मेंबर्स एडम कोल और काइल ओ'राइली को बेबीफेस टर्न देने का प्लान बना रही है, वहीं रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग और बॉबी फिश हील बने रहेंगे।

कैरेक्टर में बदलाव अच्छी बात है लेकिन अगर WWE उन्हें रॉ या स्मैकडाउन में लाना चाहती है तो बेहतर होगा कि पूरे ग्रुप को अभी विलन किरदार में ही रहने दिया जाए।

पेटन रॉयस से प्रभावित हैं WWE के अधिकारी- सच होना चाहिए

पेटन रॉयस
पेटन रॉयस

द आइकॉनिक्स का अलग होना WWE यूनिवर्स के लिए एक भावुक लम्हा साबित हुआ था। अब WrestleTalk की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पेटन रॉयस से कंपनी के अधिकतर अधिकारी प्रभावित हैं और आने वाले महीनों में उन्हें बहुत बड़ा सिंगल्स पुश मिलने वाला है।

ये सच होना चाहिए क्योंकि रॉयस इस पुश की हकदार हैं और अगर उन्हें पुश नहीं मिला तो द आइकॉनिक्स का अलग होना पूरी तरह व्यर्थ हो जाएगा।

द रॉक की वापसी पर सवालिया निशान- सच नहीं होना चाहिए

द रॉक vs रोमन रेंस
द रॉक vs रोमन रेंस

डेव मेल्टजर ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि WWE, द रॉक को वापस लाने की इच्छुक है और उन्हें रोमन रेंस के साथ मैच देना चाहती है। लेकिन COVID-19 के कारण उनकी वापसी के बारे में कुछ कह पाना मुश्किल है और ऐसा भी संभव है कि वो वापसी ना करें।

ये सच नहीं होना चाहिए क्योंकि द रॉक और रोमन रेंस का मैच पूरे प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में तहलका मचा सकता है।

ब्रॉक लैसनर को UFC मैच मिल सकता है- सच होना चाहिए

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

कहा जा रहा है कि रेसलमेनिया 36 के बाद ब्रॉक लैसनर का WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो चुका है। अब Wrestling Observer की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि लैसनर को जल्द ही पूर्व UFC लाइट हैवीवेट चैंपियन जॉन जोन्स के खिलाफ मैच मिल सकता है।

ये खबर सच होनी चाहिए क्योंकि लैसनर 2016 में भी UFC में वापसी करना चाहते थे। अब मौका दोबारा उनके पास चलकर आया है, तो उन्हें इसे खाली नहीं जाने देना चाहिए।

रेट्रीब्यूशन WWE टीवी पर क्यों नहीं आ रहा- सच नहीं होना चाहिए

रेट्रीब्यूशन
रेट्रीब्यूशन

एक हालिया रिपोर्ट में कहा गया है कि रेट्रीब्यूशन का WWE रॉ में नजर ना आने के पीछे की वजह COVID-19 है। ग्रुप के मेंबर्स में से किसी को पॉज़िटिव नहीं पाया गया है लेकिन पार्टी करते समय वो COVID पॉज़िटिव व्यक्ति के संपर्क में आए थे।

ये सच नहीं होना चाहिए क्योंकि कुछ NXT सुपरस्टार्स को भी पार्टी करते देखा गया है। उनके इस गैर जिम्मेदाराना रवैये के कारण WWE के अन्य सुपरस्टार्स को भी कोरोना पॉज़िटिव पाया जा सकता है।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now