Create
Notifications

3 WWE सुपरस्टार्स जिनकी विंस मैकमैहन के साथ अजीब रिलेशनशिप बन गयी थी 

Vince McMahon and Jeff Jarrett
Ishaan Sharma
visit

ऑन स्क्रीन पर WWE सुपरस्टार्स के लिए अपने किरदार को फैंस से कनेक्ट करना होता है। इसी तरह ऑफ स्क्रीन उन्हें बैकस्टेज बाकी लोगो के साथ एक अच्छी रेलशनशिप बनानी होती है। इसमें सबसे जरूरी विंस मैकमैहन होते हैं और जो भी रेसलर उनके साथ अच्छी रिलेशनशिप बना लेता है, उसे मैकमैहन कंपनी में एक अच्छी पोजीशन भी देते हैं।

ये भी पढ़ें- WWE सुपरस्टार्स के वजन (70 से 174 किलो तक): रोमन रेंस, बिग शो, ब्रॉन स्ट्रोमैन समेत आपके पसंदीदा रेसलर कितने किलो के हैं ?

कई WWE सुपरस्टार्स विंस मैकमैहन को अपने पिता सामान भी मानते हैं जबकि कुछ के लिए वो उनके करीबी दोस्त हैं। मैकमैहन अबतक काफी सारे रेसलर्स के साथ काम कर चुके हैं मगर जरूरी नहीं है कि हर रेसलर के साथ उनकी रिलेशनशिप अच्छी थी। इस आर्टिकल में 3 ऐसे WWE सुपरस्टार्स के बारे में जानेंगे जिनकी रिलेशनशिप विंस मैकमैहन के साथ ज्यादा अच्छी नहीं थी।

#3 WWE हॉल ऑफ़ फेमर जैफ जैरेट

जैफ जैरेट और विंस मैकमैहन के बीच के सम्बन्ध ज्यादा अच्छे नहीं हैं। साल 1999 में कंपनी ने जैरेट को चायना के खिलाफ नो मर्सी पीपीवी में इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप मैच के लिए बुक किया था। इस मैच के ठीक एक दिन पहले जैरेट का कॉन्ट्रैक्ट ख़त्म होने वाला था। इस वजह से उन्हें एक और मैच लड़ने के लिए कंपनी से निगोशिएट करना था। रिपोर्ट्स के अनुसार जैरेट ने विंस से $300000 लिए थे। इसमें उनके कॉन्ट्रैक्ट का बोनस भी शामिल था।

ये भी पढ़ें- WWE सुपरस्टार्स की हाइट (155cm से 221cm ): ब्रॉक लैसनर, ड्रू मैकइंटायर और जॉन सीना समेत आपके पसंदीदा रेसलर कितने लंबे हैं ?

जब विंस मैकमैहन ने WCW को खरीद लिया था तब उन्होंने 2001 में टीवी पर फैंस के सामने जैफ जैरेट को कंपनी से निकाल दिया था। आगे चलकर दोनों ने एक दूसरे को माफ़ किया और जैरेट को WWE ने 2018 हॉल ऑफ़ फेम क्लास में शामिल भी किया।

ये भी पढ़ें: 5 कारण क्यों हैल इन ए सैल 2020 में रोमन रेंस vs जे उसो का रीमैच WWE का सबसे सही फैसला है

#2 द अल्टीमेट वारियर

youtube-cover

द अल्टीमेट वारियर को शुरुआत में कंपनी ने काफी बड़ा पुश दिया था। शुरुआत में दोनों की रिलेशनशिप काफी अच्छी थी मगर 1991 में इन दोनों की रिलेशनशिप ख़राब होने लगी। समरस्लैम 1991 से कुछ हफ़्तों पहले वारियर ने मैकमैहन को एक मेल लिखा था जिसमें उन्होंने विंस से कहा था कि अगर पैसों से जुड़ी उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो वह शो में नहीं नज़र आएँगे। इस वजह से मैकमैहन को उनकी बात माननी पड़ी। शो के बाद मैकमैहन ने वारियर को ससपेंड कर दिया था।

हालाँकि आगे चलकर भी अल्टीमेट वारियर WWE में नज़र आए थे मगर वो ज्यादा समय तक नहीं चला। इनकी रिलेशनशिप आगे चलकर ठीक हो गई और 2014 में अल्टीमेट वारियर को WWE हॉल ऑफ़ फेम क्लास में भी शामिल किया गया।

#1 स्टीव ऑस्टिन

youtube-cover

स्टीव ऑस्टिन को ब्रॉक लैसनर के खिलाफ एक मैच में बुक किया गया था जिसमें उन्हें हारना था। ऑस्टिन को लैसनर के खिलाफ हारने में कोई दिक्कत नहीं थी मगर वो इस मैच को फ्री टीवी पर नहीं होने देना चाहते थे वो भी बिना किसी बिल्ड-अप के। इसलिए वह रॉ में नज़र आए और ना ही उन्होंने अगले 6 महीनों तक मैकमैहन से बात की। इस दौरान वह कंपनी में भी नज़र नहीं आए।

आखिर में जिम रॉस ने दोनों के बीच सुलह करवाई। ऑस्टिन के अनुसार मैकमैहन ने उन्हें $650000 फाइन किया था मगर आगे जाकर इसे $250000 कर दिया गया।

Edited by Ishaan Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now