Create

3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन को कन्विंस करने में वक्त लगा और 3 जिन्हें समय नहीं लगा

WWE सुपरस्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन को कन्विंस करने में वक्त लगा और जिन्हें समय नहीं लगा
WWE सुपरस्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन को कन्विंस करने में वक्त लगा और जिन्हें समय नहीं लगा

WWE में विंस मैकमैहन (Vince McMahon) की मर्जी के बिना कुछ नहीं होता है। इसका सीधा अर्थ है कि अगर आपको पुश चाहिए या आप आगे बढ़ना चाहते हैं तो आपको चेयरमैन की नजरों में बेहतर होना होगा। अगर आप ऐसा कर पाते हैं तो आपको पुश मिल सकती है वरना आप कभी भी पुश नहीं प्राप्त कर पाएंगे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE NXT सुपरस्टार्स जो अपने असली नाम से रेसलिंग करते हैं

यही वजह है कि कई रेसलर्स को सालों के बाद भी पुश नहीं मिली जबकि कुछ को पुश प्राप्त करने के लिए कोई खास मेहनत नहीं करनी पड़ी। उनका काम ही उनके लिए प्रमाण बन गया और विंस को उनके काम पर पहले से ही विश्वास था जिसकी वजह से कोई भी परेशानी पेश नहीं आई। आइए आपको ऐसे ही कुछ रेसलर्स के बारे में बताते हैं जिन्हें इन चुनौतियों और मौकों का अनुभव करना पड़ा।

#3 इम्प्रेस करने में वक्त लगा: WWE सुपरस्टार कोफी किंग्स्टन

youtube-cover

कोफी किंग्स्टन 11 सालों से WWE के साथ हैं और इस दौरान उन्होंने कुल 21 बार चैंपियनशिप को अपने नाम किया है। इनमें से पाँच बार वो चैंपियनशिप को पिछले दो साल में अपने नाम करने में कामयाब रहे हैं। इनके लिए Elimination Chamber एक बड़ा बदलाव का कारण साबित हुआ।

ये भी पढ़ें: 5 अनोखी टैग टीम जिन्हें आप नहीं जानते WWE में चैंपियनशिप जीत चुके हैं

इससे पहले इन्हें एक मिडकार्ड रेसलर समझा जाता था लेकिन Elimination Chamber में इनके प्रदर्शन और फैंस के प्रभाव के कारण विंस को अपना निर्णय बदलना पड़ा। कोफी किंग्स्टन पहले अफ्रीकन मूल के WWE चैंपियन हैं और वो अब विंस के प्रिय हैं जो उनके बारे में काफी कुछ बताता है।

#3 इम्प्रेस करने में वक्त नहीं लगा: ब्रॉक लैसनर

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर को पहली बार देखते ही विंस मैकमैहन ने इन्हें कंपनी के साथ जोड़ने का मन बना लिया था। यही वजह है कि ये 1999 के SummerSlam में बैकस्टेज थे और अगले साल ये कंपनी का हिस्सा बन चुके थे। इसके बाद इन्होंने कुछ ही पलों में WWE चैंपियनशिप को अपने नाम कर लिया था।

ये भी पढ़ें: WWE को 2 कारणों से ब्रैंड स्प्लिट को खत्म कर देना चाहिए और 3 क्यों ऐसा नहीं होना चाहिए

इन्होंने अब तक सिर्फ वर्ल्ड चैंपियनशिप ही जीती हैं। इन्हें विंस एक बड़ा स्टार मानते हैं और यही वजह है कि इन्हें लिमिटेड परफॉर्मेंस के लिए भी उतने पैसे मिलते हैं जितने प्रतिदिन रेसलिंग करने वाले रेसलर को नहीं दिए जाते हैं। ये बात हैरान कर सकती है लेकिन विंस अपने तरीके से ही काम करना पसंद करते हैं।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#2 इम्प्रेस करने में वक्त लगा: शॉन माइकल्स

youtube-cover

शॉन माइकल्स आज एक हॉल ऑफ फेमर हैं लेकिन एक वो दौर भी था जब इन्हें विंस से उतनी तरजीह नहीं मिली थी। ऐसा नहीं है कि विंस शॉन को पसंद नहीं करते थे लेकिन वो उन्हें पुश देने में कतराते थे। जिम रॉस ने इसके बारे में जिक्र किया है कि कैसे दोनों के बीच अच्छी बातचीत और बहस होती थी लेकिन उससे शॉन को लाभ नहीं हो रहा था।

विंस खुद को काफी हद तक शॉन में देखते थे लेकिन फिर भी वो इन्हें पुश देने से कतराते ही रहते थे। ये बात अलग है कि शॉन ने खुद के लिए एक जगह और पहचान बनाई और आज वो किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। शो स्टॉपर और मिस्टर WrestleMania की उपाधि से नवाजे गए शॉन इस समय NXT को बेहतर करने का काम करते हैं।

#2 इम्प्रेस करने में वक्त नहीं लगा: द रॉक

youtube-cover

द रॉक ने 1996 के Survivor Series में अपना डेब्यू किया था और उस समय विंस मैकमैहन कमेंट्री करते थे। वो द रॉक को लेकर काफी आश्वश्त थे और पूरे मैच के दौरान इन्होंने सिर्फ पीपल्स चैंपियन की तारीफ ही की जो काफी हैरान करने वाली बात है। द रॉक अपने डेब्यू मैच में चैंपियन नहीं थे और पीपल्स चैंपियन वो एक लंबे समय के बाद बने थे।

द रॉक को बाद में एक हील किरदार मिला और वहाँ से इनका करियर ही बदल गया। द रॉक कभी किसी परेशानी में नहीं आए और अपने काम, लगन और जुझारूपन से इन्होंने खुद के लिए एक ऐसा नाम बनाया कि फैंस आज भी इनकी वापसी की खबर से उत्साहित हो जाते हैं। ऐसी खबरें हैं कि वो इस साल Survivor Series में नजर आ सकते हैं।

#1 इम्प्रेस करने में वक्त लगा: द मिज़

youtube-cover

द मिज़ का करियर किसी अच्छे सफर की तरह शुरू नहीं हुआ था क्योंकि इन्होंने तब के शो Tough Enough में भाग लिया और उसे जीतने में नाकामयाब रहे। द मिज़ उसके बाद एक डेवलपमेंटल कॉन्ट्रैक्ट का हिस्सा बने और इन्होंने वहाँ अपने काम को दर्शाया जिसे सबने पसंद किया लेकिन कुछ लोग इनके खिलाफ भी थे।

द मिज़ को क्रिस बेन्वा से अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला लेकिन काम करते करते और अपनी लगन एवं मेहनत से इन्होंने उस मुकाम को पा लिया जिसे लोग पाने का सिर्फ ख्वाब ही देखते हैं। द मिज़ इस समय चोटिल हैं और रिंग से दूर हैं और ये देखना होगा कि वो कब वापसी करते हैं क्योंकि वो कहानी को एंटरटेनिंग बना देते हैं।

#1 इम्प्रेस करने में वक्त नहीं लगा: एजे स्टाइल्स

youtube-cover

एजे स्टाइल्स ने 2016 के मेंस Royal Rumble मैच में एंट्री की और सबको चौंका दिया। वो उस समय दुनिया के पाँच सबसे अच्छे रेसलर्स में गिने जाते थे लेकिन हैरान करने वाली बात ये है कि विंस मैकमैहन ने इनके काम को नहीं देखा था और वो नहीं जानते थे कि उनके पास कितना बड़ा स्टार है।

स्टाइल्स ने कुछ ही वक्त में सारे सवालों को अपने प्रदर्शन से धूमिल कर दिया। विंस इनसे इतना इम्प्रेस हुए कि फिर इन्हें मौके मिले, मैच मिले और अपनी मर्जी के मुताबिक काम करने की छूट भी मिली। एजे स्टाइल्स दुनिया के सबसे अच्छे रेसलर्स में से एक हैं और ये बात वो साबित करते रहते हैं।

Quick Links

Edited by Amit Shukla
Be the first one to comment