Create
Notifications

3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने खुद से करीब दोगुने भारी रेसलर्स को पटका हुआ है

जॉन सीना ने ऐज और बिग शो को एक साथ उठाया
जॉन सीना ने ऐज और बिग शो को एक साथ उठाया
Neeraj sharma
visit

एक समय हुआ करता था जब WWE में आमतौर पर तगड़े और हैवीवेट रेसलर्स को ही ज्यादा सफलता मिलती थी। चाहे ब्रूनो सम्मार्टिनो की बात करें, आंद्रे द जायंट या फिर बडी रोजर्स की। लेकिन जैसे-जैसे समय बीता, सफलता का आधार फिटनेस के स्तर को माना जाने लगा।

इसी दौरान शॉन माइकल्स, रैंडी सैवेज और अंडरटेकर जैसे प्रो रेसलर्स उभर कर सामने आए और WWE में भी काफी सफलता प्राप्त की। लेकिन अब स्थिति और भी बदल चुकी है, क्योंकि क्रूज़रवेट सुपरस्टार्स भी मेन रोस्टर में अपने हाई-फ्लाइंग मूव्स से सभी को प्रभावित करते आए हैं और कई टाइटल्स भी अपने नाम किए हैं।

ये भी पढ़ें: WWE के 7 बड़े रिकॉर्ड जो शायद कभी नहीं टूट पाएंगे

लेकिन ऐसा नहीं है कि हल्के रेसलर्स के पास ताकत नहीं होती। क्रिस जैरिको और एडी गुरेरो लंबाई में छोटे होने के बाद भी WWE में काफी सफलता प्राप्त करने में सफल रहे थे। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 3 सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताने वाले हैं जिन्होंने खुद से दोगुने भारी रेसलर्स को पटका हुआ है।

सिजेरो ने WWE में द ग्रेट खली को सिजेरो स्विंग लगाई

youtube-cover

सिजेरो पिछले 2 दशकों से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री से जुड़े रहे हैं और साल 2011 में अपना WWE डेब्यू किया था। हैवीवेट ना होते हुए भी सिजेरो अपने करियर में बहुत भारी-भारी WWE सुपरस्टार्स को उठाकर पटक चुके हैं।

WWE बैटलग्राउंड 2013 में फैंस को एक ऐतिहासिक मोमेंट देखने को मिला था। शो में हुए टैग टीम मैच में सिजेरो ने अपनी ताकत का प्रदर्शन करते हुए द ग्रेट खली को सिजेरो स्विंग लगाई थी, जिसे देख एरीना में मौजूद हजारों फैंस अपनी आंखों पर विश्वास नहीं कए पाए।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अन्य रेसलर्स का करियर बर्बाद कर दिया और 2 जिनका करियर बचाया

वहीं रेसलमेनिया 30 के आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल में फैंस को एक बार फिर सिजेरो की ताकत का आभास हुआ। मैच के अंतिम क्षणों में स्विस सुपरस्टार ने बिग शो को जमीन से अधर उठाकर टॉप रोप के ऊपर से रिंग से बाहर फेंक दिया था।

ये भी पढ़ें: WWE के 5 ड्रीम मैच जिन्हें आखिरी मोमेंट पर कैंसिल कर दिया गया

सीएम पंक ने कई हैवीवेट सुपरस्टार्स को GTS लगाया हुआ है

youtube-cover

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि सीएम पंक WWE इतिहास के उन सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं जो तकनीक के मामले में अन्य रेसलर्स से बेहतर रहे हैं। सीएम पंक का वजन करीब 200 पाउंड है।

लेकिन वो अपने करियर में केन जैसे मॉन्स्टर सुपरस्टार को भी अपने कंधों पर उठाकर GTS लगा चुके हैं, जिनका वजन सालों पहले करीब 350 पाउंड हुआ करता था। कम वजन और लंबाई होने के बावजूद उन्हें हरा पाना तगड़े रेसलर्स के लिए भी आसान नहीं रहा था।

वो ब्रॉक लैसनर और अंडरटेकर, जो उनसे वजन में बहुत भारी हैं। उन्हें भी अपने कंधों पर उठाकर GTS लगा चुके हैं।

जॉन सीना ने ऐज और बिग शो दोनों को अपने कंधों पर उठाया

youtube-cover

WWE रेसलमेनिया 25 को वैसे वो अंडरटेकर vs शॉन माइकल्स के ऐतिहासिक मैच के लिए याद किया जाता है। लेकिन शो में जॉन सीना का भी एक यादगार मोमेंट देखने को मिला था। ट्रिपल थ्रेट WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में जॉन सीना, ऐज और बिग शो की भिड़ंत हुई।

इसी मैच में एक ऐसा भी पल देखने को मिला जब कुछ सेकेंडों के लिए जॉन सीना ने ऐज और बिग शो दोनों को अपने कंधों पर उठा लिया था। जॉन के इस गज़ब के ताकत के प्रदर्शन को WWE फैंस हमेशा याद रखेंगे।

इसके अलावा 16 बार के WWE चैंपियन द ग्रेट खली और मार्क हेनरी जैसे हैवीवेट रेसलर्स को भी एटीट्यूड एड्जस्टमेंट लगा चुके हैं।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now